Thursday, April 25, 2024

Latest Posts

राजीव गौड़ रुद्रपुर। थाना हाजा पर श्रीमति प्रतिभा यादव शाखा प्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक मुरादाबाद रोड काशीपुर थाना काशीपुर थाना हाजा काशीपुर ने तहरीरी सूचना दी कि दिन में करीब 2:15 बजे एक व्यक्ति ने शाखा में आकर पूछताछ की कि मुझे कितना नगद मिल सकता है शाखा में कार्यरत दिगम्बर जी, दफतरी ने कहा कि अगर खाता धारक स्वंय आता है तो चैक के माध्यम से 05 लाख प्राप्त कर सकता है और कोई दूसरा व्यक्ति आता है तो एक लाख मिल सकता है दिन में करीब 3:46 बजे व व्यक्ति और दो अन्य व्यक्ति बैंक में अपने हाथों में पिस्टल / तमचा लिये हुये तेजी से आए और इन तीनों व्यक्तियों के द्वारा तमचे एंव पिस्टल लहराते हुये जान से मारने की धमकी दी गयी। और मुख्य अभियुक्त जुगराज ने कैशियर के काउंटर पर रखी नगदी को उठा कर बैग में रखा और अपने साथियों के साथ तेजी से बैंक से बाहर भाग गये । शाखा प्रबंधक श्रीमति प्रतिभा यादव की तहरीरी सूचना पर थाना हाजा पर मु०एफआईआर नम्बर 326 / 2022 धारा 392 भादवि बनाम तीन व्यक्ति नाम पता अज्ञात पंजीकृत किया गया ।

 

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही दिन दहाड़े पंजाब नेशनल बैंक में हुयी सनसनी खेज वारदात लूट की घटना का श्रीमान वरिष्ठ पुलिस उधमसिंह नगर महोदय द्वारा तत्काल निरीक्षण कर घटना स्थल से दिन दहाड़े बैंक में हुयी लूट की सनसनीखेज घटना का अनावरण करने हेतु निर्देश पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक काशीपुर एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक काशीपुर के निर्देशन में थाना हाजा पर उपरोक्त सनसनीखेज बैंक लूट की घटना के अनावरण हेतु आठ पुलिस टीमों का गठन किया गया। उक्त घटना की गम्भीरता को देखते हुये आने-जाने वाले घटना स्थल के समस्त मार्गो के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकन किया गया । सीसीटीवी फुटेज पर अभियुक्त गणों के साफ फुटेज आने पर उक्त गैंग के इण्टर नेशनल होने के संदेह पर उक्त फोटो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल किये गये । उक्त फोटो देखने पर पुलिस को सूचना मिली कि अभियुक्त गणों के द्वारा काशीपुर क्षेत्र के अपने किसी रिस्तेदार की मोटर साईकिल का घटना में प्रयोग किया गया है। पुलिस टीमों ने इस सूचना पर सुरागरसी एंव पतारसी करते हुये पंजाब महाराष्ट्र, दिल्ली उत्तर प्रदेश आदि गैर राज्यों में दविश दी गयी। रिस्तेदार की मोटर साईकिल को वापस करने की सूचना पर एक पुलिस टीम के इंचार्ज द्वारा आज दिनाक 11.06. 2022 को चौकी प्रभारी बांसफोडान उ0नि0 श्री गणेश दत्त भटट चौकी प्रभारी कटोराताल उ0नि0 श्री नवीन बुधानी द्वारा पुलिस टीम के साथ पतारसी सुरागरसी करते हुये मुखविर की सूचना पर पर अभियुक्त गण जो मोटर साईकिल से तेरह-तेरह धर्मकोर्ट के पास से जो ढकिया गुलाबों रोड़ से आ रहे थे को रोकने के लिये इशारा किया तो अभियुक्त गणों के द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया जिससे पुलिस पार्टी के द्वारा अपने कौशल का प्रयोग करते हुये बचते-बचाते हुये अभियुक्त जुगराज सिंह पुत्र सरदार सरबन सिंह 2-जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिन्दर सिंह 3- अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलवीर सिंह निवासी गण ग्राम कुहाड़का थाना सदर जिला तरणतारन ( पंजाब ) को मय घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल तथा पंजाब नेशनल बैंक से लूटे 14,10,500 / रूपये तथा पिस्टल तंमचों मय कारतूसों के साथ गिरफतार किया गया । अभियुक्त गणों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर करना तथा बरामद पिस्टल तंमचों के आधार पर थाना हाजा पर उ0नि0 श्री गणेश दत्त भटट की फर्द बरामदगी के आधार पर एफआईआर नम्बर 329/2022 धारा 307 भादवि बनाम जुगराज आदि 03 नफर तथा एफआईआर नम्बर नम्बर 330 / 22 धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम एफआईआर नम्बर नम्बर 331 / 22 धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम तथा एफआईआर नम्बर नम्बर 332 / 22 धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम पंजीकृत किया गया ।

 

पुलिस जांच अभी तक की जांच में संज्ञान में आया है कि अभियुक्त गण ग्राम कुहाड़का थाना सदर जिला तारनतारन ( पंजाब ) के रहने वाले है जो पड़ौसी देश पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। अभियुक्त गणों के द्वारा तरणतारन ( पंजाब ) से उत्तराखण्ड आकर घनी आबादी वाले मुरादबाद हाईवे पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक में दिन-दहाड़े लूट की घटना को कारित करना तथा अभियुक्त गणों के द्वारा लूटे गये पैसों से दिल्ली से एक सेकंड हैण्ड स्कॉर्पियो कार खरीदने की बातचीत करना प्रकाश में आना तथा अभियुक्त गणों द्वारा दिल्ली से महाराष्ट्र औरंगाबाद के लिये एयर प्लेन की टिकट बुक करायी गयी थी। जिससे प्रतीत होता है कि अपराधियों का तरणतारन ( पंजाब ) से उत्तराखण्ड आकर इस घटना के उपरान्त किसी अन्य बरदात को अंजाम दिया जा सकता है जिससे किसी अन्य बड़ी घटना को कारित करने से इंकार नहीं किया जा सकता इस सम्बन्ध में भी जांच की जा रही है। अभियुक्त गण से दो तमचे 315 बोर तथा एक आटोमैटिक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्री मैड बरामद गयी है। जिसके सम्बन्ध में भी जांच की जा रही है। अभियुक्त गणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

गिरफ्तार अभियुक्त गण

1- जुगराज सिंह पुत्र सरदार सरबन सिंह

2. जगजीत सिंह पुत्र सरदार बलजिन्दर सिंह

3 अर्शदीप सिंह पुत्र सरदार दलवीर सिंह निवासी गण ग्राम कुहाड़का थाना सदर जिला तरणतारन ( पंजाब )

 

बरामदगी का विवरण

 

1. 14,10,500 / रूपये नकद

 

2. दो अदद तमचा 315 बोर मय एक कारतूस

 

3. एक अदद सेमी आटोमैटिक पिस्टल 32 बोर फैक्ट्री मैड मय कारतूस

 

4.घटना में प्रयुक्त स्प्लेण्डर मोटर

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.