Saturday, September 7, 2024
Home Blog

चाइल्ड स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस समाहोलीरोह होली चाइल्ड स्कूल में डा॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के सम्मान में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

चाइल्ड स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया
शिक्षक दिवस समाहोलीरोह

होली चाइल्ड स्कूल में डा॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के सम्मान में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रांगण में डा॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के फोटो के समक्ष विद्यालय के वाइस चेयरमैन श्री विकास बत्रा, एम॰डी॰ श्रीमति पूजा बत्रा, प्रधानाचार्य श्री मिन्टू दूबे, उप प्रधानाचार्य श्री प्रदीप कुमार जोशी व श्रीमति मंजू अधिकारी द्वारा दीप प्रज्जवलित कर, श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शिक्षक दिवस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। तत्पश्चात् बच्चों ने शिक्षकों के सम्मान में अपनी अनुपम अभिनय प्रस्तुति द्वारा सभी को भावविभोर कर दिया। शिक्षकों ने भी कविता पाठ व अपने संदेशों के माध्यम से बच्चों का माार्गदर्शन किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि हम सबको डा॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के जीवन के आदर्शों का पालन करना चाहिए तथा बच्चों को अपने माता-पिता व गुरू के बताए मार्ग का अनुसरण करना चाहिए।

विद्यालय के वाईस चेयरमैन श्री विकास बत्रा जी ने गुरू की महत्ता को बताते हुए सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएँ दी एवं बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

प्रधान चारों की सीधी भर्ती के निरस्त के लिए शिक्षक संघ का जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यलय पर प्रदर्शन

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

प्रधान चारों की सीधी भर्ती के निरस्त के लिए शिक्षक संघ का जिला मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यलय पर प्रदर्शन

रुद्रपुर।उधम सिंह नगर के जिला मुख्यालय रुद्रपुर में मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के सामने सैकड़ो की संख्या में शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन किया। शिक्षक उधम सिंह नगर के हर तहसील ब्लाक से इकट्ठा होकर मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर धरने पर बैठ गए। उन्होंने सरकार से सीधी मांग की जब तक प्रधानाचार्य की सीधी भर्ती पर रोक नहीं लगेगी निरस्त नहीं होगी तब तक हम आंदोलन रथ रहेंगे। वही इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे जिला राजकीय शिक्षक संग के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि शासन व विभाग द्वारा प्रधानाचार्य पद हेतु जो कि प्रमोशन का पद है, पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित की जा रही परीक्षा को निरस्त करने हेतु राजकीय शिक्षक संघ उत्तराखंड के आह्वान पर राजकीय शिक्षक संघ जनपद उधम सिंह नगर के समस्त संघनिष्ठ सदस्यों द्वारा आज को शासन व विभाग की दमनकारी नीतियों के विरुद्ध एक दिवसीय धरना जिला मुख्यालय पर आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा की यदि शासन व विभाग द्वारा उक्त परीक्षा निरस्त नही की जाती है तो आगामी 9 सितम्बर से प्रान्त स्तर पर क्रमिक व दिनांक 14 सितम्बर से आमरण अनशन प्रारम्भ किया जाएगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन व विभाग की होगी । वहीं पर धरना प्रदर्शन में मौजूद तमाम शिक्षकों ने इसका विरोध जताते हुए सरकार से कड़ी निंदा की। सभी वक्ताओं ने बोला कि आज तो हम शालीनता से प्रदर्शन कर रहे हैं अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तब हम उग्र आंदोलन को बाद हो जाएंगे।

रुद्रपुर की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व विधयक ठुकराल ने सीएम से की मुलाकात गांधी पार्क में पार्किंग न बनाए जाने का किया आग्रह

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

रुद्रपुर की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व विधयक ठुकराल ने सीएम से की मुलाकात

गांधी पार्क में पार्किंग न बनाए जाने का किया आग्रह

रुद्रपुर। की विभिन्न समस्याओं को लेकर पूर्व विधयक राजकुमार ठुकराल ने मुख्यमंत्राी पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपा। पूर्व विधयक राजकुमार ठुकराल ने सीएम धामी को समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि रुद्रपुर के एकमात्रा गाँधी पार्क है जिसमें क्षेत्रा के तमाम धर्मिक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्याक्रमों का आयोजन होता रहता है। गांधी पार्क को रुद्रपुर का दिल भी कहा जाता है में पार्किंग न बनाई जाये। शहर में एकमात्रा गाधी पार्क ही है जिसमें विभिन्न त्योहारों पर मेलों का आयोजन भी किया जाता है। ऐसे में वहां पर पार्किंग बनाया जाना न्याय संगत नहीं है।वहीं उन्होने बांग्लादेश में बंगाली भाईयो की रक्षा की जाएं व उत्पीड़न से बचाने के लिए उन्हें योजनाब( तरीके से भारत में नागरिकता देते हुए बसाया जाये । उन्होने ज्ञापन में कहा कि रुद्रपुर में बरसात से होने वाले जलभराव की स्थिति हो जाती है औरनालों का पानी सड़कों पर आ जाता है।जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो जाता है। उन्होने दूषित जल की निकासी हेतु आई.आई.टी. रुड़की की टीम भेज कर योजना बनाए जाने की मांग की।उन्होने रुद्रपुर के कलेक्ट्रेट के पीछे स्थित विशाल स्टेडियम को आधुनिक तकनीक से विकसित किए जाने तथा रुद्रपुर जिला मुख्यालय में गौशाला का निर्माण किए जाने की मांग की।वहीं उन्होने कहा कि पिछले दिनों बस स्टेशन के सामने व काशीपुर बाईपास परस्थापित समोसा मार्किट के उजाड़े गये दुकानदारों को पुनः भूमि देकर स्थापित किया जाए।

जिले में बढ़ते अपराधों को लेकर डीजीपी से मिले ठुकराल

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

जिले में बढ़ते अपराधों को लेकर डीजीपी से मिले ठुकराल

देहरादून । जनपद उधमसिंहनगर में निरंतर बढ़ रहे आपराधिक मामलों को लेकर आज पूर्व विधायक राजकुमार ने यहां पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हें जनपद में बढ़ रही हत्याओं और महिलाओं से सम्बधित आपराधिक मामलों के साथ ही अन्य अपराधों की विस्तार से जानकारी देकर अपने स्तर से ठोस कदम उठाने का आग्रह किया। श्री ठुकराल ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से जनपद उधमसिंह नगर में आपराधिक ग्राफ तेजी से बढ़ा है। विशेषकर महिलाओं व छोटी बच्चियों के साथ हो रहे रेप व उनकी हत्या से पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी
लोग प्रश्नचिन्ह उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज मातृशक्ति घर से बाहर निकलते ही खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी है। जनपद से बेटियों के लापता होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपराधिक तत्व खुलेआम लूट, हत्या, छेड़छाड़,झपट्टामारी, वाहन चोरी आदि की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सड़कों पर नो इन्ट्री में भारी वाहन बेखौफ शहर के बीच से होकर गुजर रहे हैं। जिस कारण कई दुर्घटनायें घटित हो चुकी हैं जिसमें कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा हैं। खुलेआम ओवरलोड वाहन शहरों के बीच सड़कों पर तेज गति से जा रहे हैं। लेकिन पुलिस इन पर प्रभावी ढंग से अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। श्री ठुकराल ने कहा कि जनपद | पुलिस द्वारा कई संगीन मामलों के जो खुलासे किये जा रहे हैं उन पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े हो रहे हैं। जिससे लोगों का जनपद पुलिस पर से विश्वास उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस की निष्क्रिय कार्यप्रणाली के कारण जनपद में कानून व्यवस्था पूरी तरह से पंगु होकर रह गई है। श्री ठुकराल ने कहा कि कानून व्यवस्था में बढ़ता राजनैतिक हस्तक्षेप भी चिंता का विषय बनता जा रहा है। उन्होंने डीजीपी से जनपद उधमसिंहनगर में कानून व्यवस्था पुख्ता करने के लिए अपने स्तर से ठोस कदम उठाने का आग्रह किया।

आज दिनांक 06.09.2024 को विश्वजीत विश्वास पुत्र श्री समीर विश्वास निवासी वार्ड न0 2 एल ब्लाक थाना ट्रांजिट कैम्प ने थाना हाजा आकर सूचना दी

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

आज दिनांक 06.09.2024 को विश्वजीत विश्वास पुत्र श्री समीर विश्वास निवासी वार्ड न0 2 एल ब्लाक थाना ट्रांजिट कैम्प ने थाना हाजा आकर सूचना दी

की हमारे मकान में किराये में रहने वाले राजेश सैनी पुत्र किशन लाल नि0 माला टाकिज जिला रामपुर उ0प्र0 बतौर किरायेदार रहता है जिसके कमरे का दरवाजा बन्द है तथा दरवाजे के नीचे से खून बह रहा है सूचना पर मुझ प्रभारी निरीक्षक द्वारा रात्रिधिकारी उ0नि0 ललित चौधरी को मौके पर पहुंचने हेतु निर्देशित किया गया तथा क्षेत्र मे रवाना शुदा चीता कर्मगणो व डायल 112 को मौके पर पहुंचने की हिदायत दी गयी तथा मैं SHO स्वयं मौंके पर पहुंचा तो मौके पर उ0नि0 ललित चौधरी व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद मिले । अत: मकान मालिक व पुलिस कर्मियों के समक्ष कमरे का मुआयना किया तो दरवाजा अन्दर से बंद है जिसे धक्का देकर खोला गया । मौके पर कमरे के अन्दर पंखे से नाईलोन की रस्सी से एक व्यक्ति गले में फंदे लगाये हुए लटका पाया गया जिसके बारे में मकान मालिक बिश्वजीत द्वारा बताया कि यह किरायेदार राजेश सैनी ही है । उक्त फंदे पर लटके व्यक्ति की बाँडी फूली हुई है जीभ बाहर निकली हुई है जगह जगह शरीर में पानी के फफोले पड़े हुए हैं तथा आँखे भी बाहर निकली हुई हैं, पूरा शरीर पीलपिला हुआ पड़ा है तथा बाँडी से खून रिस रहा है जो कमरे से बहता हुआ दरवाजे से निकलकर गैलरी तक पहुचा है पूरे घर में किरायेदार ही रह रहे हैं । आस पड़ोस के कमरो में पता किया तो 02-03 दिन पहले उक्त व्यक्ति द्वारा घाटूश्याम जाने की बात कहना बताया तथा पिछले 02 दिन से उक्त व्यक्ति कहां रहा इस बारे में कोई बता पा रहा है बाँडी एक दिन से भी पुरानी लग रही है अत: मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों की मदद से उक्त व्यक्ति के शव को फंदे से उतारा गया तथा उ0नि0 ललित चौधरी को विधिवत पंचायतनामा भरा गया ।

वार्ड नं. 24 रम्पुरा में दुर्गा मन्दिर पर सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का पूजा अर्चना कर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने शुभारंभ किया।

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह

वार्ड नं. 24 रम्पुरा में दुर्गा मन्दिर पर सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का पूजा अर्चना कर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने शुभारंभ किया।

रूद्रपुर । वार्ड नं. 24 रम्पुरा में दुर्गा मन्दिर पर सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का पूजा अर्चना कर पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल ने शुभारंभ किया। इस दौरान पूर्व विधायक ठुकराल ने भागवत कथा के आयोजन की सराहना करते हुए धार्मिक आयोजनों में बढ़चढ़कर भागीदारी करने का आहवान किया। श्री ठुकराल ने कहा कि धार्मिक कार्यक्रम में समाज कोई धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा देते हैं। धार्मिक आयोजनों से मन में नई उर्जा का संचार होता है । उन्होंने कहा कि आज युवा पीढ़ी पाश्चात्य संस्कृति के प्रभाव में आकर अपनी संस्कृति को भूल रही है। युवा पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने के लिए उन्हें जागरूक करने की जरूरतत है। उन्होंने कहा कि आज बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ साथ संस्कारों का ज्ञान देना भी जरूरी है। धार्मिक संस्कार ही व्यक्ति को आदर्श नागरिक बनने की प्रेरणा देते हैं। विधायक ठुकराल ने धार्मिक आयोजनों में हरसंभव सहयोग का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर समाजसेवी संजय ठुकराल , बनारसी दास कोली ,हिम्मत राम कोली ,चंद्रकाली देवी ,माया देवी ,लक्ष्मी देवी, कांति देवी ,उर्मिला, कुसुम देवी, भूरी देवी, सरोज रानी ,जमुना देवी ,कमला देवी ,कमलेश पाल ,आशा देवी, बिना रस्तोगी, पार्वती देवी ,रानी देवी, मिथलेश पाल, ओमवती देवी, राम मूर्ति देवी, सरस्वती देवी, पंकज कोली ,बंटी कोली आदि सहित कई लोग मौजूद थे।

भाजपा नेता भारत भूषण चुघ ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात रुद्रपुर की बेटी राशि बुधलाकोटी को युवा प्रतिभावान सम्मान से सम्मानित किया गया

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

भाजपा नेता भारत भूषण चुघ ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात रुद्रपुर की बेटी राशि बुधलाकोटी को युवा प्रतिभावान सम्मान से सम्मानित किया गया

रुद्रपुर -उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात रुद्रपुर की बेटी राशि बुधलाकोटी का उपखंड शिक्षा अधिकारी पद पर चयन हो गया है ऐसे में आज शिक्षक दिवस के अवसर पर भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक भारत भूषण चुघ के नेतृत्व में उन्हें स्वर्गीय हरी चंद मिड्ढा की स्मृति में युवा प्रतिभावान सम्मान से सम्मानित किया गया। भाजपा नेता चुघ ने कहा कि रुद्रपुर की बेटियों ने शहर को गोरवान्वित किया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शहर की चार बेटियां पीसीएस अधिकारी बनी हैं जो गर्व का विषय है ।उन्होंने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं आगे बढ़ रही हैं और नित नए मुकाम स्थापित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सदैव महिलाओं की सुरक्षा और शिक्षा को लेकर हर संभव प्रयास करती है और आगे भी करती रहेगी ।उन्होंने पीसीएस अधिकारी बनने पर राशि के उज्जवल की भविष्य की कामना की । पीसीएस बनी राशि की प्रारंभिक शिक्षा जेसीज पब्लिक स्कूल से हुई थी और उनकी माता जी भी इसी स्कूल में शिक्षिका है।इस दौरान बालकृष्ण मिड्ढा, रमेश मिड्ढा ,अक्षत मिड्ढा ,राजेंद्र पाल सिंह, नीलकंठ राणा आदि मौजूद थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक डॉ0 मंजुनाथ टी.सी   के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी।

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक डॉ0 मंजुनाथ टी.सी   के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही लगातार जारी।

कोतवाली किच्छा क्षेत्र में उधम सिंह नगर पुलिस द्वारा वृद्ध महिला से चैन लूट के दो शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार

कोतवाली किच्छा पर अविनाश वर्मा पुत्र स्वर्गीय श्री राजेंद्र प्रसाद वर्मा ने थाने पर आकर तहरीर दी कि प्रार्थी कि मां सोनिया देवी पत्नी स्व राजेन्द्र प्रसाद वर्मा दिनांक 3.08.2024 को हर रोज की तरह स्कूल से छुट्टी के बाद लौट रही थी। इसी दौरान सरस्वती पूर्व माध्यमिक वि‌द्यालय वार्ड नं 09 किच्छा के द्वार पर पीछे से आए दो बाइक सवारों ने गले से सोने की चैन को शपट्टा मारकर वापस उसी रास्ते से भाग गए और फिर बाएं हाथ की तरफ मुड़ गए। प्रार्थी कि मां ने जब बदमाशों को पीछे मुड़कर देखा तो पीछे बैठे बदमाश की टी शर्ट में ऊपर का हिस्सा पीले रंग का था और सिर पर कैप पहना हुआ था।   आप से निवेदन है बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की कृपा करें।
तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 322/ 2024 धारा 304(2 )भारतीय न्याय संहिता पंजीकृत कर विवेचना की गई। इस तरह सरे आम वृद्ध महिला से चेन स्नेचिंग की घटना की गंभीरता को देखते हुए   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक   के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक अपराध व पुलिस अधीक्षक नगर   के पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकार सितारगंज  व प्रभारी निरीक्षक सुन्दरम शर्मा थाना किच्छा  द्वारा घटना के खुलासे के लिए टीम का गठन किया गया।
टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास सभी सीसीटीवी कैमरा का गहनता से अवलोकन किया तथा अपराधियों के फोटोग्राफ तैयार किये और बरेली क्षेत्र ,बहेड़ी क्षेत्र ,शीशगढ़ क्षेत्र ,पीलीभीत क्षेत्र रामपुर क्षेत्र, मुरादाबाद क्षेत्र के सभी मुखबिरों को उक्त फोटोग्राफ को प्रेषित कर अपराधियों की पहचान के लिए निर्देशित किया गया। टीम द्वारा जनपद बरेली क्षेत्र, जनपद रामपुर क्षेत्र ,जनपद पीलीभीत क्षेत्र व जनपद शाहजहांपुर के पूर्व के स्नेचर का डाटा प्राप्त कर उनके सत्यापन व वर्तमान स्थिति पता करने का कार्य भी किया।

टीम द्वारा जनपद बरेली क्षेत्र में पूर्व चेन स्नैचरों के सत्यापन का व वर्तमान स्थिति का कार्य किया जा रहा था कि मुखबिर खास की सूचना के आधार पर अभियुक्त गण मोहम्मद उजैर पुत्र मोहम्मद यासीन निवासी सैदपुर हॉकिंस थाना किला जिला बरेली तथा अभि0 तौफीक अहमद पुत्र अली अहमद निवासी गांव बसई थाना शाही जिला बरेली को लूटी गई चैन तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल स्प्लेंडर नंबर UP 25 DM 2034 सहित स्थान ग्राम गिरधरपुर के पास नैनीताल बरेली राजमार्ग बहेड़ी बरेली से भागते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों अभियुक्त गणों ने पूछताछ पर किच्छा क्षेत्र में वृद्ध महिला से चेन लूट किए जाने की बात को स्वीकार किया है।

दोनों ही अभियुक्त गण बहुत ही शातिर किस्म के चैन लूट के अपराधी हैं और दोनों अभियुक्त गणों पर जनपद बरेली के कई थानों में चोरी तथा लूट व अपहरण के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

अभियुक्तो का नाम व पता

1-अभियुक्तमोहम्मद उजैर पुत्र मोहम्मद यासीन निवासी सैदपुर हॉकिंस थाना किला जिला बरेली।
2-अभि0 तौफीक अहमद पुत्र अली अहमद निवासी गांव बसई थाना शाही जिला बरेली

बरामदगी

1- एक अदद पीले धातु की चैन ,
2- एक अदद मोटर साइकिल हीरो होंडा स्प्लेंडर प्लस रजि0 नंबर UP25DM-2034

अभियुक्त तौफीक का आपराधिक इतिहास –

1- FIR NO-301/2019 धारा 392/411 भादवि थाना किला
2- FIR NO-344/2019 धारा 392/411 भादवि चालानी थाना किला बरेली
3- FIR NO-349/2019 धारा 413/414/420/483 भादवि चालानी थाना किला बरेली
4- FIR NO-350/2019 धारा 3/25 आयुध अधिनियम चालानी थाना किला बरेली
5- FIR NO-364/2019 धारा 393 भादवि चालानी थाना प्रेमनगर बरेली
6- FIR NO-171/2018 धारा 2/3 उ0 प्र0 गिरोहबन्द समाज विऱोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम चालानी थाना मीरगंज बरेली
7- FIR NO-427/2017 धारा 392/411 भादवि चालानी थाना मीरगंज बरेली
8- FIR NO-138/2018 धारा 25/4 आयुध अधिनियम भादवि चालानी थाना शाही बरेली

अभियुक्त उजैर का आपराधिक इतिहास-

1- FIR NO-510/2018 धारा 379/411/420भादवि चालानी कोतवाली बरेली ।
2– FIR NO-39/2021 धारा 379/411भादवि भादवि चालानी थाना प्रेमनगर बरेली।
3- FIR NO-54/2021 धारा 4/25 आयुध अधिनियम भादवि चालानी थाना थाना प्रेमनगर बरेली।
4- FIR NO-390/2018 धारा 41 दंड प्रकिया संहिता 1973 भादवि चालानी थाना प्रेमनगर बरेली।
5- FIR NO-391/2018 धारा 379/411 भादवि चालानी थाना प्रेमनगर बरेली।
6- FIR NO-37/2021 धारा 379/411 भादवि चालानी थाना मीरगंज बरेली।

मीडिया सेल
जनपद उधम सिंह नगर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधमसिहनगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी   के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी।

0

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधमसिहनगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी   के निर्देशानुसार ऊधम सिंह नगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी।

दिनांक 03-09-2024 को वादी ने तहरीरी सूचना दी की उनकी 5 वर्षीय नाबालिग पुत्री मोहल्ले के बच्चो के साथ कालोनी के पार्क मे खेलने गयी थी। समय करीब 05.00 बजे सांयकाल राहुल पुत्र ओम प्रकाश ढींगरा निवासी फ्रेन्ड्स कालोनी रुद्रपुर मेरी नें मेरी पुत्री को बिस्कुट दिया और वह उसे अपने कमरे में ले गये, कमरा बन्द करके उन्होने अपने कपडे उतारकर मेरी पुत्री का हाथ पकडा तो वह चिखने व रोने लगी तो, आस-पास के लोगों के आ जाने पर उसने मेरी पुत्र को छोड दिया और कहा कि बाहर किसी को बताया तो जान से मार दूंगा। उक्त तहरीर पर थाना रुद्रपुर में मुकदमा FIR NO-442/2024 U/S 65(2)/62/127 (2) BNS व 7/8 पोक्सो एक्ट बनाम राहुल पुत्र ओम प्रकाश ढींगरा निवासी फ्रेन्ड्स कालोनी रुद्रपुर पंजिकृत किया गया. तथा तफ्तीश म0उ0नि0 नेहा राणा को सुपुर्द की गयी जिनके द्वार उक्त अभियुक्त को पकड़कर पूछताछ हेतु थाने लाया गया, तो अभियुक्त द्वारा अपने जुर्म का इकबाल करते हुए माफी मागंने लगा, जिस पर अभियुक्त को हिरासत पुलिस में लिया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्त
👉राहुल पुत्र ओम प्रकाश ढींगरा निवासी फ्रैन्ड्स कालोनी रुद्रपुर.

SSP ऊधम सिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी  के आदेशानुसार ऊधमसिंहनगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

SSP ऊधम सिंह नगर डॉ0 मंजुनाथ टीसी  के आदेशानुसार ऊधमसिंहनगर पुलिस की अपराध तथा अपराधियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही

थाना आईटीआई क्षेत्र में फायरिंग करने वाले एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त तमंचा किया बरामद।

फायरिंग की घटना पर थाना आईटीआई पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मात्र 8 घंटो में अभियुक्त को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

एसएसपी ऊधमसिंहनगर  के सख्त आदेश—
फायरिंग करने वालो को नहीं जाएगा बक्शा , होगी सख्त से सख्त वैधानिक कार्यवाही।

दिनांक 03-09-2024 को वादी ने थाना आईंटीआई में एक तहरीर बाबत प्रार्थी के पिता के नाम की जमीन ग्राम दभौरा एहतमाली तहसील काशीपुर में है। प्रार्थी के खेत में गन्ने की फसल खड़ी है, आज दिनांक 03.09.2024 को अपने पिता व अपने भाई देवराज, रामपाल तथा परवेश्वरी सिंह पुत्र श्री घन्नू सिंह निवासी सेमरा रहमतगंज के साथ अपने खेत में गन्ने में गन्ने के ऊपर चढ़ी वेल की सफाई कर रहे थे । समय सुबह लगभग 10.45 बजे कुछ व्यक्ति बालू रेत से भरे हुए डम्पर प्रार्थी की खड़ी फसल गन्ने के खेत में होकर जबरन निकालने लगे तब हम लोगो ने उन्हें अपने खेत से डम्पर निकालने के लिये रोका तथा मना किया तो इन लोगो ने फोन करके
1 रनदीप सिंह उर्फ राणा 2 सतनाम सिंह उर्फ सोनू पुत्र राजेन्द्र सिंह
3 अमरजीत सिंह पुत्र पलविन्दर सिंह उर्फ पिन्दी 4 मिन्टू पुत्र पलविन्दर सिंह को मौके पर बुला लिया, जो अपनी कार से हमारे खेत पर पहुंचे और आते ही इन्होने गन्दी गन्दी गालियों देते हुए हमें मारना पीटना शुरू कर दिया तथा रनदीप सिंह ने पिस्टल से जान से मारने की नियत से हमारे ऊपर गोलियों चलानी शुरू कर दी, जिससे मेरे भाई देवराज के बाँए पैर में गोली लग गई। बाद उपरोक्त लोग धमकी देते हुऐ कार से यह कहते हुऐ भागे कि यदि हमारे खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी तो हम तुम्हे जिन्दा नहीं छोडेगे, जान से मार देगे। उक्त तहरीर के आधार पर थाना हाजा पर मुकदमा एफआईआर नंबर- 265-2024 धारा 109(1),115,351(2),352 बीएनएस बनाम
(1) रनदीप सिंह उर्फ राणा
(2) सतनाम सिंह उर्फ सोनू पुत्र राजेन्द्र सिंह
(3) अमरजीत सिंह पुत्र पलविन्दर सिंह उर्फ पिन्दी
(4) मिन्टू पुत्र पलविन्दर सिंह पंजीकृत किया गया।  विवेचना मै तत्काल कार्यवाही करते  हुए कल ही दिनांक 03-09-2024 को अभियोग से संबंधित   मुख्य अभियुक्त रनदीप सिंह उर्फ राणा  पुत्र स्व0 राजेन्द्र सिंह निवासी पट्टी कला मसवासी थाना स्वार जिला रामपुर (उ0प्र0) उम्र 25 वर्ष को मुख्य हाइवे सड़क पट्टी कलां स्वार पर स्थित निर्माणाधीन ढाबे से देर शाम गिरफ्तार किया ।

बरामदगी के आधार पर अभियोग में धारा 3/25 आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी की गई है

 

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
01-रनदीप सिंह उर्फ राणा पुत्र स्व0 राजेन्द्र सिंह निवासी पट्टी कला मसवासी थाना स्वार जिला रामपुर (उ0प्र0) उम्र 25 वर्ष।

बरामद माल का विवरण
(01) 01 अदद तमंचा 315 बोर मय 01 अदद खोखा राउंड 315 बोर,