Friday, March 29, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर । प्रदेश के शहरी विकास एवं आवास, विधायी एवं संसदीय कार्य, पुनर्गठन एवं जनगणना मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल के जन्मदिवस के में आज महापौर रामपाल सिंह के नेतृत्व में नगर निगम पार्षदों, नगर निगम कर्मियों और वंदेमातरम ग्रुप के सदस्यों ने गांधी पार्क में स्वच्छता अभियान चलाया और स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान गांधी पार्क के पास फास्ट फूड की ठेलियां लगाने वालों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने के साथ ही डस्टविन का प्रयोग करने की हिदायत भी दी गयी। स्वच्छता अभियान के दौरान मेयर रामपाल सिंह, सहायक नगर आयुक्त राजू नबियाल एवं राजदेव जायसी सहित कई पार्षदों ने भी गांधी पार्क से कूड़ा उठाया और गाजर घास भी उखाड़ी। स्वच्छता अभियान में वंदेमातरम ग्रुप ने भी सहयोग किया। गांधी पार्क की सफाई के साथ ही मेयर ने गांधी पार्क के बाहर ठेली लगाने वाले व्यवसायियों को भी स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने का आहवान किया और कूड़ा रखने के लिए डस्टविन का प्रयोग हर हाल में करने की हिदायत दी। मेयर ने कहा जो भी दुकानदार इधर उधर कूड़ा फैलाता पाया जायेगा उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जायेगी।

मेयर ने कहा कि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाना सिर्फ नगर निगम की जिम्मेदारी नहीं बल्कि शहर के हर नागरिक की जिम्मेवारी हैं। सभी लोग मिलकर प्रयास करेंगे तभी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हम सभी अपने शहर से प्यार करना सीखें और जिस दिन हमारे शहर के लोग अपने शहर से प्यार करना सीख जाएंगे और अपनी आदत में सुधार लाएंगे उस दिन रूद्रपुर शहर स्वच्छ और सुंदर शहर बन जायेगा और स्वच्छता सर्वेक्षण में भी पूरे भारत में सबसे आगे होगा। मेयर ने कहा नगर निगम कर्मचारी शहर को स्वच्छ बनाने में पूरी मेहनत करते हैं लेकिन लोग सार्वजनिक स्थानों पर कूड़ा फैंकने और नालियों में गंदगी डालने से बाज नहीं आते जिसका खामियाजा अन्य लोगों को भी भुगतना पड़ता है। मेयर ने कहा कि पॉलीथीन मानव जीवन के लिए अभिशाप है। पॉलीथीन का प्रयोग बंद करके हम तमाम तरह की परेशानियों से बच सकते हैं। पॉलीथीन नालियों में जमा होने से जलभराव की समस्या होती है। साथ ही पॉलीथीन के अन्य दुष्प्रभाव भी सामने आते हैं। लिहाजा पॉलीथीन का प्रयोग बंद करना पहली स्वच्छता के लिए सबसे जरूरी कदम है। मेेयर ने शहरवासियों से अपने आस पास के पार्कों को स्वच्छ और हरा भरा रखने का भी आहवान किया।

इस दौरान पार्षद विधान राय, निमित्त शर्मा, अंबर सिंह, जितेंद्र यादव, सुशील चौहान, शैलेन्द्र रावत, संदीप अनेजा सोनू,रामकिशन कोली विनय विश्वास राजेश जग्गा शिवकुमार शिब्बू नरेंद्र चौहान सफाई निरीक्षक अमित नेगी गौतम कुमार,वन्देमातरम ग्रुप रुद्रपुर संथापक संजय कुमार, मनदीप,अमित कुमार, रविंदर, रवि कोली,ऋषिराज, रूपेंदर, मनोज कुमार, किशन, अभिषेक, अरुण गंगवार आदि लोग उपस्थित रहे

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.