Sunday, April 21, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर…राजीव गौड़ रुद्रपुर

ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में डबल मर्डर के शातिर अपराधी को उधम सिंह नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दंपति का नृशंस हत्याकाण्ड व बुजुर्ग महिला पर जानलेवा हमला करने वाले फरार शातिर ईनामी अपराधी जगदीश उर्फ़ राजकमल को किया गिरफ्तार।

प्रेम प्रसंग के चलते की गयी थी दंपत्ति की हत्या, बचाव करने आई बुजुर्ग महिला को भी बनाया निशाना

05 राज्यो मे सुरागरसी पतारसी, करीब 1200 सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण, इलैक्ट्रानिक सर्विलान्स, डाग स्क्वावड व फोरेन्सिक सांइस की सहायता से पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।

अभियुक्त जगदीश उर्फ़ राजकमल पर 25000 का इनाम किया गया था घोषित।

दिनांक 03.08.23 को वादिनी श्रीमति रुपाली पत्नी संजय निवासी सुभाष कालोनी कोतवाली रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर ने मय अपने पति संजय के उपस्थित थाना आकर एक किता तहरीर बाबत दिनांक 03.08.23 को उसकी माँ गोरी मंडल के घर वार्ड न0-07 शिव नगर थाना ट्रांजिट कैम्प उधम सिंह नगर में पूर्व में उनके पड़ोसी के मकान में रहने वाले किरायेदार राज द्वारा रात्रि में उनके घर के गेट पर लगे चैन को काटकर अन्दर घुसकर उसकी बहन सोनाली व बहन के पति संजय की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर तथा उसकी माँ गोरी मण्डल पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर मौके से भाग जाने के सम्बन्ध में थाना ट्राजिट कैम्प पर मु0 FIR NO-224/23 धारा 457/302/307 IPC बनाम राज अभियोग पंजीकृत कर विवेचना निरीक्षक सुन्दरम शर्मा प्रभारी निरीक्षक थाना ट्राजिट कैम्प द्वारा स्वंय ग्रहण की गयी।
उपरोक्त जघन्य अपराध के अति शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की गिरफ्तारी हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद ऊधम सिंह नगर के निकट पर्यवेक्षण व पुलिस अधीक्षक अपराध एंव यातायात, पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी नगर महोदया, श्रीमान क्षेत्राधिकारी पन्तनगर महोदय के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक महोदय के नेतृत्व में 07 टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा 05 राज्यो उत्तराखण्ड उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में जाकर सुरागरसी पतारसी कर लगभग 1200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गयी, डाग स्क्कावड व विधि विज्ञान प्रयोगशाला रुद्रपुर की टीमो की सहायता तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलान्स व सोशल मिडिया के माध्यम से अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की पृष्ठभूमि की बाराकी से जांच कर तलाश की गयी अभियुक्त लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये अपने ठिकाने निरन्तर बदल रहा था । अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय जनपद ऊधम सिंह नगर द्वारा अभियुक्त पर 25000/- का ईनाम घोषित किया गया । आज दिनांक 09.08.23 को गठित पुलिस टीमो द्वारा अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल पुत्र प्रहलाद रामपुर अनावा तहसील व थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर उ०प्र० उम्र 32 वर्ष को मुखबिर की सूचना पर रामपुर से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त को मा० न्यायालय पेश किया जायेगा ।
घटना का आशय अभियुक्त से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ की तो बताया कि मैं कुछ वर्ष पूर्व शिवनगर ट्रांजिट कैम्प में सोनाली के घर के सामने मिश्री लाल के घर पर किराये पर रहता था और मन ही मन उससे प्रेम करने लगा, और उसे अपनी पत्नी मानने लगा था, परन्तु सोनाली ने कभी मुझे भाव नहीं दिया जिससे परेशान होकर मैने मन ही मन सोनाली और उसके पति संजय यादव को जान से मारने की योजना बनाई, तथा इनको मारने के लिये कापा खरीदा था उसी से मैने उनकी हत्या कि थी क्योंकि मैने मन में ठान लिया था कि सोनाली मेरी नही हुयी तो किसी नहीं हो सकती, मैने सुनियोजित तरीके से योजना बनाकर दिनांक 2/3 अगस्त 2023 की रात्रि में सोनाली व उसके पति संजय यादव को वार्ड 07 शिवनगर उन्ही के घर में घुसकर गले व शरीर में कापे से वार कर हत्या कर दी। घर से भागते समय घर में ही मौजूद सोनाली की मां व उसके बेटे जय ने मुझे पकड़ने की कोशिश की तो जय को धक्का देकर और उसकी मां को भी कापे से वार कर घायल कर वहां से भाग गया।

बरामदगी माल
1. हत्या में प्रयुक्त कापा
2. एक पारदर्शी प्लास्टिक डिब्बे में एक मोबाइल व 650 रुपये

गिरफ्तार अभियुक्त
1. जगदीश उर्फ राजकमल पुत्र प्रहलाद निवासी अनावा तहसील व थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर उ0प्र0 उम्र 32वर्ष

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.