Friday, July 26, 2024
Home Blog

एस सी गुड़िया आईएमटी के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट भी रहा शतप्रतिशत

0

एस सी गुड़िया आईएमटी के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणामों में शानदार प्रदर्शन

बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट भी रहा शतप्रतिशत

काशीपुर। बाजपुर रोड स्थित सत्येन्द्र चन्द्र गुडिया आईएमटी के विगत दिवस आए परीक्षा परिणामों में संस्थान के छात्र व छात्राओं ने पुनः शानदार प्रदर्शन को दोहराते हुए कुमाऊ विश्वविद्यालय में संस्थान का परचम लहराया है| उक्त जानकारी देते संस्थान के यूजी विभाग की प्राचार्य डाक्टर निमिशा अग्रवाल ने बताया कि बीबीए चतुर्थ सेमेस्टर के परिक्षा परिणामों में विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया है । उक्त कक्षा में अनुज रानियाल ने सार्वाधिक 70.57% अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं रितिका सनवाल 68.71 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय रही इसकी प्रकार 68.00 अंको के साथ तनिष्क यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । वही अंजली कुमारी एवम सुखमन प्रीत कौर ने 67.57 प्रतिशत अंक प्राप्त कर कक्षा में संयुक्त रूप से चर्तुथ स्थान प्राप्त किया। वहीं दिशा राजपुत 67.43 प्रतिशत अंको के साथ पंचम स्थान पर रही । अन्य विद्यार्थियों ने भी कक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय स्तर पर संस्थान का नाम रोशन किया है। यहां बताते चले की संस्थान के विद्यार्थी लगातार अपनी अपनी कक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करते हुए निरंतर विश्वविद्याल स्तर पर संस्थान का नाम रोशन कर रहे है।
विद्यार्थियों की बेहतरीन प्रदर्शन पर संस्थान की चेयरमैन श्रीमती विमला गुड़िया, चंद्रावती तिवारी कन्या महाविद्यालय की उप प्राचार्य डॉक्टर दीपिका गुड़िया आत्रेय, संस्थान की एकेडमिक काउंसिल के सदस्य डॉक्टर नीरज आत्रेय, संस्थान के निदेशक (एकेडमिक), प्राचार्य लॉ, निदेशक (प्रशासन), रजिस्ट्रार (यूजी/पीजी) ,डीएसडब्लू, उप प्राचार्य यूजी एवम समस्त डीन सहित सभी फैकल्टी एवं स्टाफ मेंबर सहित विद्यार्थियों के अभिभावकों ने विद्यार्थियों के उज्वल भविष्य की कामना की है ।

काशीपुर श्रीराम इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में बी०सी०ए०, बी॰बी॰ए० एवं बी०कॉम ऑनर्स प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं आयोजित फाउंडेशन कोर्स का आज समापन किया गया।

0

श्रीराम इंस्टिट्यूट काशीपुर में फाउंडेशन कोर्स का समापन

काशीपुर श्रीराम इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में बी०सी०ए०, बी॰बी॰ए० एवं बी०कॉम ऑनर्स प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं आयोजित फाउंडेशन कोर्स का आज समापन किया गया। फाउंडेशन कोर्स कार्यक्रम के तहत नवागंतुक छात्र-छात्राओं को उनके पाठ्यक्रम में सम्मलित विषयों के बारे में परिचय करवाना था। कार्यक्रम के समापन पर सभी छात्र-छात्राओं का लिखित परिक्षण किया गया तथा सर्वश्रेष्ठ छात्र-छात्राओं को मैडल तथा सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।
संस्थान के अध्यक्ष श्री रविंद्र कुमार, संस्थान के निदेशक डॉ० योगराज सिंह तथा संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ० एस० एस० कुशवाहा ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि काशी विश्वनाथ टैक्सटाइल के अध्यक्ष श्री अखिलेश तिवारी व उदयराज इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य श्री जे०पी० अग्रवाल का स्वागत पुष्प गुच्छ भेंट कर किया।
मुख्य अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की अब आप एक सर्वाेच्च शिक्षण संस्थान के छात्र है अतः आप सभी से उम्मीद है कि आप कठिन परिश्रम कर खुद का एवं संस्थान का नाम रोशन करेंगे।
संस्थान के अध्यक्ष श्री रविंद्र कुमार ने उपस्थित छात्र- छात्राओं को निरंतर अपनी कक्षा में उपस्थित रहने तथा अनुशासन के साथ अपने कार्याे का निर्वहन करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर आप अपने भविष्य के प्रति गंभीर हैं तो आप आगे एक सफल व्यक्ति बन सकते हैं।
संस्थान के निदेशक डॉ० योगराज सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि अगर आप अपने सम्पूर्ण समपर्ण के साथ कोई भी कार्य करते हैं तो सफलता मिलने के अवसर उतने ही अधिक हो जाते हैं। अतः आपके कार्यों के प्रति समर्पित रहें।
संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ० एस० एस० कुशवाहा ने कहा कि निरंतर प्रयास से कोई भी इंसान कठिन परिस्थितियों में भी विजय प्राप्त कर सकता है बशर्ते कि उसमे सफलता का जूनून हो। इसलिए हमेशा कोशिश करते रहें।
कार्यक्रम के समापन के अवसर पर सभी विजेताओं बी0 सी0 ए0 प्रथम वर्ष के वंश विज (प्रथम स्थान) , सचिन सिंह रावत (द्वितीय स्थान), साक्षी रावत एवं प्रिया (तृतीय स्थान), बी0 बी0 ए० प्रथम वर्ष के पुलकित कुमार (प्रथम स्थान), यश चौहान (द्वितीय स्थान), वंश बत्रा (तृतीय स्थान), तथा बी० कॉम ऑनर्स के सिमरन नेगी (प्रथम स्थान), गौरी शर्मा (द्वितीय स्थान), धानी यादव (तृतीय स्थान) आदि को मैडल तथा सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर संस्थान के समस्त छात्र-छात्राएं व कर्मचारीगण उपस्थित थे।

काशीपुर। लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर द्वारा आवास विकास से सटी सुभाष नगर रोड पर सेठी पेट्रोल पंप के बराबर में “एक पेड़ मां के नाम” के तहत निवर्तमान पार्षद मनोज जग्गा के साथ मिलकर लगभग 325 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया

0

लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर द्वारा लगभग 325 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया

काशीपुर। लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर द्वारा आवास विकास से सटी सुभाष नगर रोड पर सेठी पेट्रोल पंप के बराबर में “एक पेड़ मां के नाम” के तहत निवर्तमान पार्षद मनोज जग्गा के साथ मिलकर लगभग 325 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया, जिसके तहत एमजेएफ लायन अभिषेक गोयल, एरिया लीडर तराई 2 के नेतृत्व में लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर के अध्यक्ष लायन सौरभ शर्मा, अनुराग सोलंकी, डा. दीपक कुमार, विवेक पैगिया, मयंक वर्मा, खुश अग्रवाल, मनोज अग्रवाल, हिमांशु गर्ग, संजय अग्रवाल, सचिन गोयल, अपूर्व मेहरोत्रा, धीरज अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, मुदित अग्रवाल, डा. मयंक अग्रवाल, गौतम मेहरोत्रा, मुनेश बिंदल, संजय अग्रवाल सहित आम नागरिकों द्वारा एक-एक पौधा सड़क किनारे रोपित गया। साथ ही संकल्प लिया गया कि इन पेड़ो की देखरेख कालोनीवासी करेंगे।

कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की समन्वय बैठक का हुआ आयोजन

0

कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की समन्वय बैठक का हुआ आयोजन

काशीपुर। कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की समन्वय बैठक बाजपुर रोड स्थित आईजीएल फैक्ट्री सभागार में आयोजित की गई, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद रेंज के डीआईजी, एसपी और बिजनौर, मुरादाबाद रामपुर के एसपी और डीएम तथा उत्तराखंड के कुमाऊं रेंज के डीआईजी और उधम सिंह नगर के एसएसपी मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए कुमाऊं रेंज के डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत ने सभी अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है, जो कि 2 अगस्त तक जारी रहेगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बॉर्डर पर यातायात व्यवस्था को लेकर चुस्त दुरुस्त रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी कांवरिया को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस को पूरी तरह से मुस्तैद रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 27 जुलाई से सड़कों पर डायवर्जन होना अति आवश्यक है। ओवरलोडेड वाहनों पर 27 जुलाई से दिन में पूर्ण तरीके से प्रतिबंध रहेगा। मुरादाबाद रेंज के डीआईजी के. मुनिराज ने कहा कि दिल्ली से चलकर हरिद्वार को जाने वाले कांवड़ यात्री का रोड डायवर्जन किया जाएगा। ओवरलोडेड वाहनों को दूसरे स्थानों से रवाना किया जाएगा। जिस रोड पर कांवड़िया गंगा जल लेने हरिद्वार जा रहे होंगे उन रोडों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। इसी के साथ ही जो भी कांवरिया उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश में अपने गंतव्य की ओर जाएगा उस रास्ते को भी चुस्त दुरुस्त किया जाएगा। उस रास्ते पर किसी भी लोडेड वाहन से गुजरने नहीं दिया जाएगा। एसएसपी उधम सिंह नगर मंजूनाथ टीसी ने उधम सिंह नगर के सभी चौकियों थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि हरिद्वार से गंगाजल लेकर गंतव्य की ओर जा रहे कांवड़ियों के लिए विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। 27 जुलाई से खनन से भरे वाहनों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि 2 अगस्त को कांवर यात्रा का अंतिम दिन है, उसी दिन कांवरिया गंगाजल चढ़ाएंगे, इसको लेकर सभी पुलिसकर्मियों को मुस्तैद रहने की जरूरत है।

काशीपुर। कांवड़ मेले के तीसरे दिन कांग्रेस ने हरिद्वार में ढोल नगाड़ों के साथ केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा निकालकर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया।

0

कांग्रेस ने हरिद्वार में केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा निकाली

काशीपुर। कांवड़ मेले के तीसरे दिन कांग्रेस ने हरिद्वार में ढोल नगाड़ों के साथ केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा निकालकर प्रदेश सरकार को घेरने का प्रयास किया। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में निकाली गई इस यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व कैबिनेट मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी समेत हरिद्वार के साथ ही काशीपुर से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं उत्तराखंड महासचिव अनुपम शर्मा, पीसीसी सदस्य एवं उत्तराखंड महिला कांग्रेस कमेटी की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अलका पाल, महानगर जिला अध्यक्ष मुशर्रफ हुसैन, पूर्व महानगर अध्यक्ष संदीप सहगल एडवोकेट, नितिन कौशिक आदि भारी संख्या में कांग्रेस जनों ने शिरकत की। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि भाजपा देशभर में नफरत की राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कर रही है। आमजन को भाजपा की असलियत बताने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। जबकि कांग्रेस हमेशा देश में एकता, अखंडता और सौहार्द की पक्षधर रही है। कहा कि बाबा केदारनाथ, बाबा भैरवनाथ और मां गंगा का आशीर्वाद लेकर केदारनाथ गर्भ गृह से सोना चोरी के मामले में भाजपा का असली चेहरा सामने लाने के लिए यात्रा निकाली जा रही है। शंकराचार्य का काम बीजेपी कर रही है। जबकि राजनीति करने वालों को राजनीति का काम करना चाहिए और धर्म का कार्य धर्माचार्यों पर छोड़ देना चाहिए।
आरोप लगाया कि केदारनाथ धाम का इस्तेमाल व्यवसायीकरण के लिए किया जा रहा है। बाबा केदार भाजपा को दंडित करने का काम करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी भाजपा पर अपने स्वार्थ के लिए धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया।

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

0

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल और जापानी शिक्षण पद्धति बेनेसे के बीच अनुबंध किया गया है।अब विद्यालय में जापानी पद्धति के अनुसार गणित, विज्ञान और अंग्रेजी भाषा का शिक्षण तथा असेसमेंट किया जाएगा।बेनेसे एक जापानी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है,जो 40 सालों से जापान के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत है।यह जापान की नंबर 1 कंपनी है जो वहाँ के छात्र-छात्राओं को विज्ञान,प्रौधौगिकी और नैतिक मूल्यों की शिक्षा दे रही है, उन्नत शिक्षा के कारण है जापान जैसा छोटा देश आज विश्व के पटल पर अपनी बड़ी साख बनाए हुए है।यही बेनेसे पद्धति को अपनाकर द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल देश-सेवा में अपना पहला कदम बढ़ा रहा है। विद्यालय द्वारा इसे अपनाने का उद्देश्य छात्र-छात्रओं को न केवल विज्ञान और गणित की शिक्षा देना, बल्कि उन्हें नैतिक मूल्यों, सामाजिक सहयोग, और आत्मसमर्पण की भावना भी प्रदान करना है। यह शैक्षिक प्रक्रिया छात्रों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, और सामाजिक कौशलों के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की समझ भी प्रदान करती है। यह पद्धति विद्यालय के सहयोगपूर्ण वातावरण में छात्रों का सर्वांगीण विकास करती है, जो उन्हें समाज में सफलता के लिए तैयार करता है। आज की परीक्षा में छात्र-छात्राओं का
गणित और विज्ञान विषय की पूर्व कक्षाओं के ज्ञान का आकलन किया जाएगा तथा पूर्व में रह गयी कमियों को सुधार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।प्रथम चरण की परीक्षा के अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री राहुल अग्रवाल, निदेशक श्री अनुराग सिंह व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अर्पण शर्मा जी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल और जापानी शिक्षण पद्धति बेनेसे के बीच अनुबंध किया गया है।अब विद्यालय में जापानी पद्धति के अनुसार गणित, विज्ञान और अंग्रेजी भाषा का शिक्षण तथा असेसमेंट किया जाएगा।बेनेसे एक जापानी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है,जो 40 सालों से जापान के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत है।यह जापान की नंबर 1 कंपनी है जो वहाँ के छात्र-छात्राओं को विज्ञान,प्रौधौगिकी और नैतिक मूल्यों की शिक्षा दे रही है, उन्नत शिक्षा के कारण है जापान जैसा छोटा देश आज विश्व के पटल पर अपनी बड़ी साख बनाए हुए है।यही बेनेसे पद्धति को अपनाकर द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल देश-सेवा में अपना पहला कदम बढ़ा रहा है। विद्यालय द्वारा इसे अपनाने का उद्देश्य छात्र-छात्रओं को न केवल विज्ञान और गणित की शिक्षा देना, बल्कि उन्हें नैतिक मूल्यों, सामाजिक सहयोग, और आत्मसमर्पण की भावना भी प्रदान करना है। यह शैक्षिक प्रक्रिया छात्रों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, और सामाजिक कौशलों के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की समझ भी प्रदान करती है। यह पद्धति विद्यालय के सहयोगपूर्ण वातावरण में छात्रों का सर्वांगीण विकास करती है, जो उन्हें समाज में सफलता के लिए तैयार करता है। आज की परीक्षा में छात्र-छात्राओं का
गणित और विज्ञान विषय की पूर्व कक्षाओं के ज्ञान का आकलन किया जाएगा तथा पूर्व में रह गयी कमियों को सुधार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।प्रथम चरण की परीक्षा के अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री राहुल अग्रवाल, निदेशक श्री अनुराग सिंह व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अर्पण शर्मा जी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

0

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

द हेरीटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं का हुआ जापानी पद्धति के अनुसार ‘खोजो असेसमेंट’

द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल और जापानी शिक्षण पद्धति बेनेसे के बीच अनुबंध किया गया है।अब विद्यालय में जापानी पद्धति के अनुसार गणित, विज्ञान और अंग्रेजी भाषा का शिक्षण तथा असेसमेंट किया जाएगा।बेनेसे एक जापानी सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है,जो 40 सालों से जापान के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत है।यह जापान की नंबर 1 कंपनी है जो वहाँ के छात्र-छात्राओं को विज्ञान,प्रौधौगिकी और नैतिक मूल्यों की शिक्षा दे रही है, उन्नत शिक्षा के कारण है जापान जैसा छोटा देश आज विश्व के पटल पर अपनी बड़ी साख बनाए हुए है।यही बेनेसे पद्धति को अपनाकर द हेरिटेज सीनियर सेकेंडरी स्कूल देश-सेवा में अपना पहला कदम बढ़ा रहा है। विद्यालय द्वारा इसे अपनाने का उद्देश्य छात्र-छात्रओं को न केवल विज्ञान और गणित की शिक्षा देना, बल्कि उन्हें नैतिक मूल्यों, सामाजिक सहयोग, और आत्मसमर्पण की भावना भी प्रदान करना है। यह शैक्षिक प्रक्रिया छात्रों को विज्ञान, प्रौद्योगिकी, और सामाजिक कौशलों के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की समझ भी प्रदान करती है। यह पद्धति विद्यालय के सहयोगपूर्ण वातावरण में छात्रों का सर्वांगीण विकास करती है, जो उन्हें समाज में सफलता के लिए तैयार करता है। आज की परीक्षा में छात्र-छात्राओं का
गणित और विज्ञान विषय की पूर्व कक्षाओं के ज्ञान का आकलन किया जाएगा तथा पूर्व में रह गयी कमियों को सुधार की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।प्रथम चरण की परीक्षा के अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री राहुल अग्रवाल, निदेशक श्री अनुराग सिंह व विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अर्पण शर्मा जी छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की

प्रेस वार्ता कर अटारिया मंदिर के महंत पुष्पा देवी के पुत्र अरविंद शर्मा ने शक्ति विहार कालोनी में प्लॉट का फर्जीवाड़ा करने वालो के  खिलाफ खोला मोर्चा

0

प्रेस वार्ता कर अटारिया मंदिर के महंत पुष्पा देवी के पुत्र अरविंद शर्मा ने शक्ति विहार कालोनी में प्लॉट का फर्जीवाड़ा करने वालो के  खिलाफ खोला मोर्चा

रूद्रपुर। अटरिया रोड़ स्थित शक्ति विहार कालोनी में कुछ लोगों को प्लॉट बेचने के नाम पर भारी फर्जीवाड़ा किया गया है। जिस सन्दर्भ में न्यायालय में बाद दाखिल कर दिया गया है। प्लॉट बेचने वालों ने सिद्धपीठ प्राचीन अटरिया मंदिर की महंत पुष्पा देवी की जमीन पर भी कब्जा कर लिया हैं। पत्रकारों से बातचीत करते प्राचीन अटरिया मंदिर के पंड़ित अरविंद शर्मा ने बताया कि शक्ति विहार निवासी कुछ लोग उनकी माता महंत पुष्पा देवी की भूमि पर कब्जा कर लोगों को धोखा देकर उसे बेचकर निर्माण करा रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुख्ता सबूतों के साथ न्यायालय मंें वाद दायर करने के बाद न्यायालय के आदेश पर निर्माण कार्य रूकवा दिया गया। उन्होंने बताया कि भूमि बेचने वालों की एवं उनकी माता की भूमि की तीन तरफ से सीमायें लगती हैं। उक्त सभी सह खातेदारी में पट्टे सरकार द्वारा दिये गये थे। उन्होंने बताया कि तहसील रिकार्ड में उपलब्ध भूमि के नक्शे के अनुसार उनकी भूमि पर उनका कब्जा है लेकिन शक्ति विहार के किशोर शर्मा ने अनेक लोगों को गुमराह कर उनकी भूमि को बेचकर गलत रजिस्ट्री करवाई हैं। जिसकी जांच कराया जाना आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को प्लॉट बेचे गये हैं उनमें अनेक लोगों को यह भी पता नहीं है कि जिस भूमि पर उन्होंने मकान बनाया है क्या वास्तव में यह वही भूमि है जिसकी रजिस्ट्री की गई है। पं. शर्मा ने बताया कि जो व्यक्ति उन्हें आपराधिक प्रवृति का होना बता रहा है, वह खुद भी कितना बढ़ा आरोपी था। उन्होंने कहा कि वह चाहते है कि सम्पूर्ण भूमि की प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में नक्शे के अनुसार नाप जोख की जाये। जिसके बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा। पं. शर्मा ने बताया उनके साथ अन्याय हो रहा है न्याय के लिए ही उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। उन्हें पूरा भरोसा है कि न्यायालय से उन्हें न्याय मिलेगा। श्री शर्मा ने आरोप लगाया कि उपरोक्त फर्जीवाड़े के पीछे किशोर शर्मा और उनके साथी लोग है। उनकी भूमि पर बन रहे मकान पर माननीय न्यायालय द्वारा रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण भूमि की प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में नक्शे के अनुसार नाप जोख हो जाने के बाद शक्ति बिहार कालोनी में हुये फर्जीवाड़े की पूरी कहानी सबके सामने आ जायेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग आम लोगों की खून पसीने की कमाई हड़पने में जुटे हुये है जिसका वह विरोध करते है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त कालोनी में प्लाट लेने से पहले सम्बंधित प्लाट के सभी कागजात की जांच कराये जाने के बाद ही कोई व्यक्ति वहां प्लाट ले ताकि वह अपनी मेहनत की कमाई को डूबने से बचा सके। उन्होंने कहा कि वह उक्त कालोनी में हुये फर्जीवाड़े को लेकर लम्बी कानूनी लड़ाई लड़ेगे ताकि उनका हक उन्हे मिल सके।

आढ़ती के पुत्र ने दो पल्लेदारों को अपनी लाईसेंसी पिस्टल से गोली चलाकर किया घायल

0

आढ़ती के पुत्र ने दो पल्लेदारों को अपनी लाईसेंसी पिस्टल से गोली चलाकर किया घायल

काशीपुर। नवीन अनाज मंडी में कहासुनी के बाद दो पल्लेदारों को आढ़ती के पुत्र पर अपनी लाईसेंसी पिस्टल से गोली चलाकर घायल कर देने का आरोप है। दोनों घायलों को घायल अवस्था में हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रैफर किया गया है।
जानकारी के अनुसार मुरादाबाद रोड स्थित नवीन अनाज मंडी में आढ़ती वीरेंद्र की आढ़त है। बताया गया कि आज दोपहर बाद आढ़ती वीरेन्द्र के पुत्र मोहित ने उसके पास काम करने वाले दो पल्लेदारों से माल की लोडिंग के लिए कहा तो उन्होंने गर्मी ज्यादा होने की बात कहते हुए उस समय काम करने से मना कर दिया। इस बात को लेकर पल्लेदारों व मोहित में कहासुनी ज्यादा बढ़ गयी और बताया जा रहा है कि उसने पल्लेदार को थप्पड़ मार दिया। इस पर पल्लेदार गांव में चले गये और अपने साथ बहुत से लोगों को लेकर आढ़त पर पहुंच गये, जिस मोहित ने बहुत सारे लोगों को देखकर दोनों पल्लेदारों नजाकत व नसीम निवासी सरवरखेड़ा पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली चला दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची कुंडा थाना पुलिस ने पिता-पुत्र वीरेंद्र व मोहित को हिरासत में ले लिया है। एसपी अभय सिंह के मुताबिक नसीम के पेट के ऊपरी हिस्से में जबकि नजाकत के पैर में गोली लगी है। मामले में तहरीर आ गई है। एसपी ने बताया कि कि फिलहाल दोनों घायल खतरे से बाहर हैं।