Monday, July 22, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव गौड

रूद्रपुर। शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए नगर निगम ने सिडकुल की परफेटी कंपनी, एवं सुधा संस्था से जुड़े लोगों के साथ वार्ड नं- 6 जगतपुरा एवं वार्ड 38 आवास विकास में अटरिया मोड़ से शिव शक्ति मंदिर होते हुए होली चौक आवास तक विषेश स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान मेयर रामपाल ने खुद भी फावड़ा और झाड़ू उठाकर सफाई की और लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया।

शहर को स्वच्छ बनाने के साथ साथ स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से चलाये गये स्वच्छता अभियान के दौरान मेयर सहित अन्य लोगों ने शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया और सड़कों पर फैली गंदगी को सााफ किया साथ ही लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान मेयर रामपाल ने कहा स्वच्छता सभी के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ नगर निगम की जिम्मेवारी नहीं बल्कि सभी का फर्ज है कि अपने शहर को साफ रखें। उन्होंने कहा कि लोग जिस तरह अपने घर और कार्यालय को साफ सुथरा रखते हैं उसकी तरह पूरे शहर को साफ रखने की सोच सभी के मन में होगी तो पूरा शहर चमकता हुआ नजर आयेगा। उन्होंने कहा कि लोग इधर उधर सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर कूड़ों फैंक देते हैं, ऐसी मानसिकता को आज छोड़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शहर का हर व्यत्तिफ़ सफाई को लेकर जागरूक होगा तभी हम शहर को आदर्श शहर बना पायेंगे। मेयर ने कहा कि आगामी मानसून के मौसम को देखते हुए पूरे शहर में स्वच्छता अभियान चलाया जाना है। नाले नालियों की सफाई के साथ साथ जगह जगह गंदगी को भी साफ किया जायेगा। मेयर ने लोगों से पॉलीथीन का प्रयोग न करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि नाले नालियां चोक होने का सबसे बड़ा कारण यही है कि लोग प्रतिबंध के बाजवूद आज भी पॉलीथीन का उपयोग कर कर रहे हैं और पॉलीथीन को नालियों में फैंक देते हैं। जिसके चलते नालियां चोक हो जाती हैं और पानी सड़कों पर फैलने लगता है जो पर्यावरण के साथ ही जनस्वास्थ्य के लिए भी घातक है।

इस अवसर पर परफेटी सीएसआर प्रोजेक्ट मैनेजर मोनिका मोर प्रभाकर मिश्रा पार्षद प्रतिनिधि राजेश जग्गा आशीष मित्तल रोहित गुप्ता अशोक डबराल कुलदीप कुमार उदयवीर सिंह गौतम कुमार शुभम पाल सपन मंडल जगदीश कुमार आदि लोग मौजूद रहे ।।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.