Friday, April 19, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर। जी-20 सम्मेलन की तैयारियों के तहत शनिवार को नगर निगम की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान अधिकारियों कर्मचारियों, पार्षदों और आम नागरिकों ने भी स्वच्छता अभियान में भागीदारी करते हुए नैनीताल हाईवे से कई कुंटल पॉलीथीन और कचरा एकत्र किया।
मेयर रामपाल सिंह और मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा की अगुवाई में शनिवार को कलेक्टेªट के पास संयुक्त स्वच्छता अभियान शुरू किया गया। इस दौरान नगर निगम के पार्षद, कर्मचारियों के साथ ही अन्य लोगों ने भी स्वच्छता अभियान में भागीदारी करते हुए शहर को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान मेयर रामपाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में जी-20 की बैठक होना प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में जी-20 की तीन बैठकें होनी हैं जिसमें से पहली बैठक 28 से 30 मार्च को रामनगर में होने जा रही है। जिसके लिए नैनीताल और हल्द्वानी दोनों जनपदों में विशेष रूप से तैयारियां की गयी हैं। उन्होंने कहा कि विदेशों से आने वाले मेहमानों को पहले पंतनगर एयरपोर्ट पर आना है उसके बाद उन्होंने रूद्रपुर होते हुए रामनगर को प्रस्थान करना है। इस पूरे रूट पर विदेशी मेहमानों को कोई दिक्कत ना हो और वह देवभूमि की एक अच्छी छवि लेकर लौटें ऐसा सरकार और प्रशासन का प्रयास है। जिसमें नगर निगम भी युद्ध स्तर पर जुटा है। इसी के तहत स्वच्छता अभियान भी वृहद स्तर पर चलाया गया है। हमारा प्रयास है कि आगे भी शहर इसी तरह साफ सुथरा और चमकता हुआ नजर आये। मेयर ने कहा कि देवभूमि मेें अतिथि देवो भव की परंपरा रही है। मेहमानों का स्वागत और सत्कार करना हमारी संस्कृति रही है। हम सभी की कोशिश होनी चाहिए कि विदेशी मेहमान जब यहां आयें तो यहां उन्हें स्वच्छ और साफ सुथरा माहोल मिले। मेयर ने कहा जी-20 सम्मेलन से उत्तराखण्ड को विश्व पटल पर नई पहचान मिलेगी। साथ ही इससे पर्यटन विकास के द्वार भी खुलेंगे।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एवं मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने कहा जी-20 के सम्मेलन में विश्वभर से प्रतिनिधि यहां पहुंच रहे हैं।जिसके लिए प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। शहरवासियों को भी अपनी ओर से प्रयास करना चाहिए कि हमारा शहर साफ सुथरा नजर आये ताकि विदेशी मेहमानों में शहर की अच्छी छवि बनी रहे।
इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह नगर आयुक्त विशाल मिश्रा,सहायक नगर आयुक्त राजू नबीयाल, पार्षद विधान राय, निमित्त शर्मा, भुवन गुप्ता, प्रमोद शर्मा ,सुशील चौहान, राकेश सिंह, अंबर सिंह, विनय विश्वास और कौन-कौन था देवभूमि सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मुकेश राजोरिया सुनील कुमार सोनू मुल्तानी रंजीत अकेला सुनील गुरुजी सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित नेगी वंदे मातरम ग्रुप के संजय कुमार सहित पूरी टीम मौजूद रही


 

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.