Wednesday, June 19, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार  रूद्रपुर। उपनेता प्रतिपक्ष एवं खटीमा के विधायक भुवन कापड़ी ने प्रेस वार्ता में भाजपा सरकार पर सरकारी भर्तियों को लेकर एक बार फिर निशाना साधते हुए सरकार पर युवाओं के साथ धोखा करने और युवाओं की आवाज को दबाने का आरोप लगाया है। सिटी क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में कापड़ी ने कहा कि कल हुई कनिष्ठ सहायक भर्ती में भी धांधली सामने आयी है। सरकार जिससे साबित हो चुका है कि सरकार का नकल विरोधी कानून धांधली रोकने के लिए नहीं बल्कि धांधली के खिलाफ आवाज उठाने वालों को कुचलने के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कनिष्ठ सहायक परीक्षा मे पहली बार एक परीक्षा के चार अलग-अलग पेपर सेट होने के बावजूद प्रश्न एक से लेकर 100 तक समान क्रम में थे। उन्होंने कहा कि कुछ विशेष अभ्यर्थियों को फायदा पहुंचाने के लिए यह नीति अपनाई गई है।

उन्होंने कहा कि कई जगह पेपर की सील टूटे की शिकायतें भी सामने आयी हैं। कई अभ्यर्थियों के पेपर में सील तक नहीं थी। कई अभ्यर्थियों के प्रश्न पुस्तिका क्रमांक व उत्तर पुस्तिका क्रमांक अलग-अलग थे, जो कि हमेशा समान होते हैं। कापड़ी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए, जो जांच करवाने की बजाय आभार रैलियों में स्कूल के बच्चों को भीड़ का हिस्सा बना रहे हैं। उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। हजारों युवा सड़कों पर उतरकर सरकार से सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं। लेकिन उनकी मांग को मानने के बजाय उपर पर बर्बता पूर्वक लाठियां बरसायी गयी। सरकार एसटीएफ से जांच कराकर अपनी तारीफ कराती रही।

उधर जांच में दोषी पाये गये 45 से ज्यादा लोगों में आधे से अधिक साक्ष्यों के अभाव में हाईकोर्ट से जमानत पर छूट गये। लोकसभा आयोग के भ्रष्टाचार को कांग्रेस ने विधानसभा सत्र में तथ्यों के साथ रखा था लेकिन सरकार ने संज्ञान नहीं लिया। विधानसभा सत्र के मात्र डेढ माह बाद पटवारी का पेपर लीक हो गया। पटवारी पेपर लीक होने के बाद से ही लगातार पूरे प्रदेश में दोनों आयोगों की सीबीआई जांच की मांग उठा रही है। लेकिन सरकार ने नकल विरोधी कानून बनाकर युवाओं की आवाज को दबाने का काम किया है। प्रेस वार्ता में यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर, कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा,मीना शर्मा,  मोहन खेड़ा, ममता रानी आदि भी मौजूद थे।।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.