Thursday, April 25, 2024

Latest Posts

जुगनू खान काशीपुर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज देश व प्रदेश के साथ ही क्षेत्र में भी विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किये गये।

इसी क्रम में आयुष्मान हेल्थ वैलनेस सेन्टर द्वारा ग्राम सरवरखेड़ा व करनपुर में योग प्रशिक्षण दिया गया। सेन्टर संचालक डा. नीटू कुमार ने कहा कि खुशी का विषय है कि आज पूरी दुनिया योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मना रही है। उन्होंने कहा कि योग से शरीर और विचार हमेशा स्वस्थ व सकारात्मक रहते हैं। डा. नीटू ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का आहवान आमजन से किया है। वहीं, योग प्रशिक्षक शहजादी बानो ने प्रशिक्षार्थियों को योग शिक्षा देने के उपरांत अपने संबोधन में कहा कि शरीर की मांसपेशियों में आ रही दिक्कतों एवं बढ़ते वजन को देखते हुए उन्होंने स्वयं योग करने का निर्णय लिया और दिक्कतें दूर होने पर अन्य को भी योग शिक्षा देने का निश्चय किया।

आयुष्मान हेल्थ वैलनेस सेन्टर के माध्यम से वह तमाम लोगों को योग शिक्षा प्रदान कर उन्हें स्वस्थ व खुशहाल बना रही हैं। योग प्रशिक्षक शहजादी बानो ने कहा कि योग का अभ्यास शरीर, श्वास और मन को जोड़ता है। शरीर और मन, दोनों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए अपनी दिनचर्या में योग को शामिल कर लाभ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने देश में योग की अलख जगाने के लिए योगगुरू बाबा रामदेव का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे उनके प्रेरणास्रोत हैं। योग प्रशिक्षण लेने वालों ने बताया कि योग करने.से उन्हें आत्मिक शांति की अनुभूति होती है। वजन कंट्रोल में रहता है और मन तरोताजा रहता हुए। उन्होंने कहा कि निरोग रहने के लिए योग करना जरूरी है। इस अवसर पर हरिओम सुधा, शिखा सुधा, अर्जुन सुधा, राशिद अली, मीना, शिवस्वामी, ओमप्रकाश, दीपक, रमेश तिवारी, जिया बत्रा, मीना देवी, कुलविंदर कौर व आँचल साहनी आदि तमाम लोग थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.