Thursday, February 29, 2024

Latest Posts

एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय काशीपुर की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक संपन्न ,क्या रहा खास पढ़े

रुद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त की अध्यक्षता में एलडी भट्ट उप जिला चिकित्सालय काशीपुर की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि पिछली बैठक की कार्यवाही एवं अनुपालन आख्या को आगामी बैठकों में पहले एजेण्डा के रूप शामिल करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने चालू वित्तीय वर्ष हुए आॅपरेशन्स का ब्रेकअप डाटा आॅपरेशन की श्रेणीवार उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि स्पेशलिस्ट डाॅक्टर्स अपने-अपने कार्य क्षेत्र में मात्र ओपीडी तक ही सीमित न रहते हुए आॅपरेशन करने पर भी विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें ताकि जनता को स्पेशलिस्ट डाॅक्टर्स का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। उन्होंने आयुष्मान योजनान्तर्गत प्राप्त धनराशि को भी आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश देेते हुए कहा कि आयुष्मान योजनान्तर्गत नियमानुसार सम्बन्धितों को समय से प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाये। जिलाधिकारी ने आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट के पास सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।
समिति ने अल्ट्रासाउण्ड मशीन में ट्रेकर लगाने, रक्तकोष हेतु बिजली की अस्थिरता को रोकने के लिए 40 किलावाट 110 वाॅल्ट सर्वो को जैम पोर्टल से खरीदने, कैन्टीन संचालन हेतु पूर्व दरों पर नवीनीकरण करने, ओटी हेतु 50 कटसीट तथा 50 गाउन खरीदे का अनुमोदन किया।
बैठक में मुख्य चिकित्साधीक्षक डाॅ.कैलाश राणा ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में एक अप्रैल 2022 से 31 जनवरी 2023 तक चिकित्सालय में कुल 90744 ओपीडी की गई है। उन्होंने बताया कि 10632 रोगियों को भर्ती किया गया, 943 आॅपरेशन, 6565 अल्ट्रासाउण्ड, 7471 एक्स-रे, 61205 पैथोलोजी जाॅचें, 2539 प्रसव कराने के साथ ही 4123 यूनिट रक्त संकलन तथा 3909 यूनिट रक्त वितरण किया गया है।
बैठक में एसीएमओ डाॅ.हरेन्द्र मलिक, जिला हौम्योपैथिक अधिकारी डाॅ.महेश चन्द्र, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डाॅ.आषुतोष पन्त सहित सम्बन्धित चिकित्सक व कार्यालय स्टाफ उपस्थित थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.