Friday, April 19, 2024

Latest Posts

RUDRAPUR महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति की ओर से जैन मंदिर हाल में तीज महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया

महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति की ओर से जैन मंदिर हाल में तीज महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें तीज क्वीन प्रतियोगिता रखी गई,सैकड़ों महिलाओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। तीज क्वीन का खिताब राजेश्वरी ने जीता,सेकेंड नंबर में श्रीमती विमला दीपक कुमार,तीसरे नंबर में रूपा जी रही।
कार्यक्रम का संचालन समिति की उपाध्यक्ष श्रीमती राधा सुभाष ने किया। इस कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओ ने अपना हुनर दिखाया,
श्रीमती रेखा श्रीवास्तव जी ने तीज के ऊपर शिव पार्वती जी की कथा सुनाई,और संजू तिवारी,सुशीला, रूपा,ममता,अनिता, लक्ष्मी,आईसा,गीता, संध्या,विमला जी ने डांस करके अपना हुनर दिखाया तो दुर्गा जी,संजू जी,सरोज जी ने अपने गाने के सुरों से सबका मन मोह लिया।
साथ ही शिप्रा अधिकारी जी ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुऐ सभी महिलाओ को तीज की बधाइयों दी।
डॉ उषा नरेंद्र जैन ने सभी महिलाओं को तीज पर्व का महत्व बताते हुए कहा को हिंदू धर्म में हरियाली तीज का पर्व इसलिए महत्व रखता है क्योंकि इसी दिन भगवान शिव नें माता पार्वती को उनकी कठोर तपस्या के बाद अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार किया था। ऐसे में यह पर्व शिव और शक्ति के पुनर्मिलन के रूप में भी मनाया जाता है। यह माना जाता है हरियाली तीज का दिन वह दिन है, जब माँ पार्वती ने भगवान शंकर की तपस्या में 107 जन्म लिए और उनके 108 वें जन्म पर भगवान शंकर ने श्रावण मास की शुक्ल पक्ष तृतीय को माँ पार्वती को पत्नी के रूप में स्वीकार किया। यह पर्व आस्था, उमंग, सौन्दर्य और प्रेम का पर्व है। हमें भी इस त्यौहार से ये सीख मिलती है कि हम भी अपने परिवार को एक सूत्र में बांधकर रखें व पति-पत्नी के रिश्ते में आपसी सामंजस बनाकर रखें,अपने परिवार में,समाज में प्रेम का संदेश दें। साथ ही डॉक्टर उषा नरेंद्र जैन ने सभी म्हिलाओंको झूले में बैठकर बड़े ही सम्मान के साथ तिलक लगाकर,बैच पहनाकर,झूला – झूलाकर सभी सुहागिन महिलाओं को तीज की शुभकामनाएं देते हुऐ सुहाग का सामान भेंट स्वरूप दिया।
इस कार्यक्रम में सरोज,स्वर्ण कौर
,रूपा,विमल दानू,आशा बिष्ट,सीता सुनील चौरसिया,सुमन तिवारी,अनीता देवी,निरुमति,संजू तिवारी,राजेश्वरी,पुष्पा नेगी,ममता नेगी,हेमा बर्मा,विमला देवी,नेहा,दुर्गावती,सुधा देवी,सुशीला देवी,सुशीला,नन्ही देवी,गीता देवी,पूर्णिमा पाटिल,पारुल,कविता रावत,राधा सुभाष मैम,प्रियंका,रीता देवी,रेखा वास्तव,प्रतिमा,शिप्रा अधिकारी,लक्ष्मी,पूजा,गीता,संध्या,
लक्ष्मी,पूर्णिमा पाटिल,आईसा,आदि उपस्थि रहे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.