Saturday, July 27, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर। मेयर रामपाल सिंह ने मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता का फीता काटकर और खेल ध्वज फहराकर शुभारम्भ किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की प्रतिज्ञा दिलाई। बाद में उन्होंने विजेता खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर पुरस्कृत भी किया।

इस अवसर पर मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है। जिस प्रकार जीवन में शिक्षा जरुरी है उसी प्रकार खेल भी जरुरी है। खेलों से आपसी भाईचारा तो बढ़़ता है साथ ही शरीर भी चुस्त दुरुस्त रहता है। खेल से शारीरिक मानसिक विकास होने के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलता है।उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों को आपसी भाईचारे और खेल की भावना के साथ प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि हार से निराश होने के बजाय खिलाड़ियों को और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मेहनत और लगन के साथ तैयारी करनी चाहिए। मेयर ने कहा आज खेलों में कैरियर की अपार संभावनायें हैं। खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में भी वरियता दी जा रही है। इसलिए आज पढ़ाई के साथ खेलना भी जरूरी है। मेयर ने आगे कहा सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। प्रदेश में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल नीति बनायी गयी है। सरकार ने गांवों में मिनी जिम और ओपन जिम की व्यवस्था की है। इसके साथ ही स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड के नाम से योजना भी शुरू की है। जिसका खिलाड़ियों को भरपूर लाभ उठाना चाहिए। मेयर ने कहा कि खेल भावना एक ऐसी भावना है, जो जीवन के हर क्षेत्र में काम आती है।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि प्रीत ग्रोवर,आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव,प्रकाश चंद्र त्रिपाठी, कमल किशोर सक्सेना, मुरारी प्रसाद, राजकुमार चौधरी, भरत सिंह, पोखर सिंह टाकुली, विकास शर्मा, गणेश मंडल, वीणा पाठक, निमिषा जोशी, दिव्या रुमाल, शालिनी शर्मा, हरीश दनई, धीरज पांडे, विनय कुमार त्रिवेदी, कैलाश चंद राजपूत, नवीनचंद्र राकेश कुमार, अनंतराम चिनियाल, पूजा रौतेला, हेमा ठाकुर, रमेश चंद्र चौधरी,दुष्यंत चौहान, हरीश चौधरी आदि उपस्थित रहे

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.