Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव गौड

रूद्रपुर। नगर निगम सभागार में मेयर रामपाल सिंह की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में उत्तराखण्ड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में अपने अपने विद्यालय में टॉप-3 आने वाले विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्रओं को मुख्य अतिथि यूपीएसएसी परीक्षा में 39वीं रैंक प्राप्त करने वाली गरिमा नरूला,मेयर रामपाल सिंह और पार्षदों ने स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

सम्मान समारोह में मेयर रामपाल सिंह ने सभी टॉपर्स को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे भी कड़ी मेहनत और चुनौतियों का सामना करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि चुनौतियों सामना करने से ही व्यत्तिफ़त्व मजबूत होता है। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है। लगन और मेहनत की बदौलत परीक्षार्थी टॉपर्स की सूची में जगह बनाते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी भविष्य में भी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ईमानदारी से मेहनत करें। उन्होंने कह कि सम्मानित होने वाले मेधावी दूसरों के लिए प्रेरणादायी हैं। इनसे प्रभावित होकर अन्य विद्यार्थी भी सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने मेधावियों से जीवन में कभी भी शॉर्टकट न अपनाने की अपील की। कहा कि जीवन में सफल होने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करने और उसके प्रति दृढ़ संकल्प के साथ काम करने की आवश्यकता है। सफलता के लिए अपने समय का प्रबंधन करना जरूरी है इसलिए यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं तो समय प्रबंधन कौशल सीखे। सफलता आपके लक्ष्यों तक पहुंचने के प्रयासों का प्रत्यक्ष परिणाम है। आप सतत प्रयास करते रहें तो सफलता अवश्य मिलती है। मेयर ने कहा मेधावियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य परीक्षा के प्रति अन्य छात्र-छात्रओं को प्रोत्साहित करना है। जिससे वे भी बेहतर प्रदर्शन कर स्वयं, परिवार व जिले का नाम रोशन करें।

वहीं मुख्य अतिथि गरिमा नरूला ने अपनी सफलता का अनुभव साझा करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से ही सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि आपका संकल्प मजबूत है तो कोई भी बाधा आपको लक्ष्य हासिल करने से रोक नहीं सकती। उन्होंने टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा कि टॉपर्स भविष्य में क्या बनना है इसके लिए अभी से लक्ष्य तय करें और उस पर पूरा फोकस करते हुए अभी से तैयारी में जुट जायें।

सम्मान समारोह में इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कालेज की हाईस्कूल की टॉपर शिवानी झा, सबिना, अंजलि गुप्ता एवं इंटर की मुस्कान वर्मा, कृष्णा कुमारी, मीनू, आशुतोष विद्या मंदिर के दसवंी की टॉपर रिदा, शिवानी, सुशीला कुमारी, गोविंद विद्या मंदिर इंटर कालेज के 10वीं के टॉपर यश चौहान, रूपेश, रविन्द्र इंटर के अंशु तरफदार, त्रिषना मल्लिक, प्रिंस सिंह, भंजू राम अमर इंटर कालेज भूरारानी के दसवीं के टॉपर नेहा, कमल सिंह, पवन पाण्डे, इंटर के नीरज सिंह नेगी, सचिन, मीनाक्षी, मानवेंद्र ,सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज की दसवीं की टॉपर, पूनम प्रजापति, राहुल दास, सूर्याप्रकाश, इंटर के रोहित सिंह, आशिष जोशी, सरर्वजीत कौर, श्री गुरूनानक बालिका इंटर कॉलेज की दसवीं की टॉपर, प्रियंका गंगवार, पूनम प्रजापति, छवि यादव, इंटर की पलक सारस्वत, उन्नति वर्मा, चांदनी ,आर्य कन्या इंटर कालेज की दसवीं की टॉपर, प्रियंका भारद्वाज, शीतल मौर्या, प्राची गंगवार, इंटर की पूजा शर्मा, नीलू, प्रीति मंडल, साक्षी द्विवेदी,जनता इंटर कालेज के दसवीं के टॉपर, अकाश सरकार, मोहम्मद अंश, सिद्धू सरकार, श्रीयाशी पाण्डे, विशाल रस्तोगी, मोहम्ममद जाहिद, मयंक सनातन धर्म कन्या इंटर कालेज की दसवीं की टॉपर छवि अग्रवाल, खुशबू कश्यप, सोनी शर्मा,इंटर की रिया लोनी, सलीना खातून, शिवानी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की दसवीं की काजल मिश्रा, मनीष, रोहित पाण्डे, इंटर के कुशााग्र, संदीप, सुकांत मण्डल, कृष्णा इंटर कालेज के दसंवी के टॉपर, सुमित कुमार, विशाल मैर्या, इंटर के सुमित कुमार, विशाल मैर्या, इंटर के अर्पित, रेनू गुप्ता, विजडम पब्लिक स्कूल के दसवीं के मोहित राजपूत, प्रवेश कुमार शुक्ला, निखिल रावत, मोहित सिंह सम्मल आदि को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष उत्तम दत्ता पार्षद सुशील चौहान प्रमोद शर्मा निमित्त शर्मा बबलू सागर जितेंद्र यादव सुशील यादव रामकिशन कोली भवन गुप्ता राकेश सिंह विनय विश्वास उपस्थित रहे तथा मंच का सफल संचालन संजीव बुधोरी जी ने किया

सुश्री गरिमा नरूला के घर को जाने वाली सड़क का नाम होगा गरिमा नरूला मार्ग मेयर रामपाल सिंह ने घोषणा की

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.