Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर। नगर निगम सभागार मंे मेयर रामपाल सिंह की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में अपने अपने विद्यालय में टॉप-3 आने वाले विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को मेयर रामपाल सिंह और पार्षदों ने स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान सम्मान पाकर मेधावी बच्चों के चेहरे खिल उठे।

सम्मान समारोह में मेयर रामपाल सिंह ने सभी टॉपर्स को शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे भी कड़ी मेहनत और चुनौतियों का सामना करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि चुनौतियों सामना करने से ही व्यक्तित्व मजबूत होता है। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है। लगन और मेहनत की बदौलत परीक्षार्थी टॉपर्स की सूची में जगह बनाते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी भविष्य में भी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ईमानदारी से मेहनत करें। कम अंक आने से विचलित न हों तथा अपने प्रयास को जारी रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को विषय के चयन में विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए। गलत निर्णय से मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
सम्मानित होने वाले मेधावी दूसरों के लिए प्रेरणादायी हैं। इनसे प्रभावित होकर अन्य विद्यार्थी भी सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने मेधावियों से जीवन में कभी भी शॉर्टकट न अपनाने की अपील की। कहा कि जीवन में सफल होने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करने और उसके प्रति दृढ़ संकल्प के साथ काम करने की आवश्यकता है। सफलता के लिए अपने समय का प्रबंधन करना जरूरी है इसलिए यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं तो समय प्रबंधन कौशल सीखें। सफलता आपके लक्ष्यों तक पहुंचने के प्रयासों का प्रत्यक्ष परिणाम है। आप सतत प्रयास करते रहें तो सफलता अवश्य मिलती है। मेयर ने कहा कि आपका संकल्प मजबूत है तो कोई भी बाधा आपको लक्ष्य हासिल करने से रोक नहीं सकती। मेयर ने कहा मेधावियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य परीक्षा के प्रति अन्य छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित करना है। जिससे वे भी बेहतर प्रदर्शन कर स्वयं, परिवार व जिले का नाम रोशन करें।

सम्मान समारोह में आरएन स्कूल के 10वीं की टॉपर सूर्यांश यादव, हार्दिक सिंगला, अथर्व माथुर, दीपांशु कुमार, 12वीं की जपनीत कौर, आर्यन शर्मा, अमिशा रावत, होली चाइल्ड स्कूल के 10वीं के छात्रा आदित्य अधिकारी, भूमि अरोरा, नव्या ज्योति 12वीं के बंटी खुराना, जसमीत कौर, महक अग्रवाल, रेनबो स्कूल की 10वीं की छात्रा अनुष्का प्रजापति, आशीष कुमार गुप्ता, कुनाल रावत, 12वीं के अनिकेत स्वरूप श्रीवास्तव, जीविका सिंह, सृष्टि अग्रवाल, अमेनिटी स्कूल के 10वीं के छात्र माध्व अग्रवाल, प्रत्यक्ष श्रीवास्तव, विनायक बंसल, 12वीं के अर्चित गण्डा, जिया शर्मा, श्रेया दुबे, कोलम्बस स्कूल की 10वीं की छात्रा गौरी गगनेजा, कनिष्का मौर्या, महक आर्या 12वीं की खुशी थपलियाल, मानस मिश्रा, शालिनी मेहर, जेसीज की 10वीं की ज्योतिका सिंह, मिसबान नूरी, साक्षी रावत, तौफिका शाहीन, 12वीं के आर्यमान विज,निखिल कुमार, तनुश्री जोशी,डीपीएस स्कूल के 10वीं के आर्यन चौधरी, आर्यवीर सिंह रावत,सुहानी कक्कड़ 12वीं की किर्तन कौर संधू, कुहू खुग्गर, उन्नति सक्सेना, सेंटर मेरी के 10वीं के छात्र आर्यंत अग्रवाल, ओम तिवारी, स्तुति कार्की, 12वीं की पलक सिंह, तान्या अरोरा, उज्जवल जोशी, ऑक्सफोर्ड के 10वीं के छात्र अजय सिंह नेगी, निर्मल जीत कौर, यश यादव, 12वीं के ख्वाईश मिड्डा, कुमकुम विश्वकर्मा, मान्या भट्ट आदि को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना,पार्षद आयुष तनेजा, रामकिशन कोली, बबलू सागर ,रणजीत सागर, सुशील चौहान, भुवन गुप्ता,विनय विश्वास,डॉ राकेश सिंह, राजेश जग्गा, शिव कुमार शिबू,नरेंद्र चौहान,राजेंद्र राठौड़,कार्यक्रम का संचालन गजेंद्र प्रजापति ने किया ।।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.