Saturday, March 16, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार

नगर निगम रूद्रपुर द्वारा स्वच्छता चौपाल का आयोजन वार्ड नंबर 6 जगतपुरा वार्ड नंबर 9 शिवनगर एवं वार्ड नंबर 11 संजय नगर में आयोजित किया गया जिसमें सुधा सामाजिक संस्था के कलाकारो द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत लोगो को जैविक कचरा, सूखा कचरा, बायो मेडिकल कचरा के बारे में जागरूक किया गया इसके साथ ही गीला कूड़ा, सूखा कूड़ा को अलग अलग एकत्र करते हुए उसके निस्तारण की जानकारियां दी गई ।
स्वच्छता चौपाल कार्यक्रम का शुभारंभ नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त राजू नबीयाल ने किया वही उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चे देश का भविष्य है उन्हें जागरूक करने से बच्चों के माध्यम से अन्य लोगो को भी प्रेरणा मिलेगी गृहणियों को आज अपने घर के जैविक व अजैविक कूड़े के बारे में जानकारी होना अति आवश्यक है ।
वही स्वच्छता चौपाल जागरूकता में प्लास्टिक पॉलीथिन के प्रयोग से होने वाले पर्यावरण के दुष्प्रभाव से मनुष्य के जीवन पर होने वाले प्रभावों के बारे में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक करते हुए समझाया गया ।
स्वच्छता चौपाल कार्यक्रम में क्षेत्र की महिलाओं बच्चों सहित पुरुषों ने भी सहभागिता करते हुए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता चौपाल में समझने का प्रयास किया ।
उन्होंने कहा कि नगर निगम के सभी वार्डो में इस तरह की स्वच्छता चौपाल का आयोजन प्रत्येक दिवस में किया जायेगा जिससे लोगो को जागरूक किया जा सके नगरवासियों से डोर टू डोर नारी शक्ति सेना को यूजर चार्ज समय से भुगतान करने की अपील की गई साथ ही नालियों में कूड़ा कचरा न फैकने, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने तथा कूड़ेदान का प्रयोग करते हुए जैविक और अजैविक कूड़े को अलग अलग कर निगम के वाहनों पर ही डाले जाने की अपील की गई ।
इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त राजू नबियाल, पार्षद निमित्त शर्मा,मोहन कुमार, जगदीश कुमार, रूप बसंत, तपन मंडल आदि लोग मौजूद रहे

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.