Thursday, April 18, 2024

Latest Posts

उधम सिंह नगर में बड़ी वारदात को अंजाम देने आए दो शातिर अपराधियों को मय अवैध हथियारों के पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

एक बड़ी वारदात को रोकने में सफल हुई उधम सिंह नगर पुलिस

 

बीते दिन बुधवार को ऊधम सिंह नगर पुलिस को सूचना मिली की थाना किच्छा में हुए समीर हत्याकांड में जेल में निरुद्ध अपराधी अंग्रेज सिंह उर्फ रिंकू पुत्र सतनाम सिंह निवासी फाजलपुर थाना बहेडी बरेली उ0प्र0 की मा0 न्यायालय ADJ द्वितीय रुद्रपुर मे पेशी हेतु तिथि नियत हैं जिसे कुछ पेशेवर अपराधी अवैध अस्लाह लेकर कोर्ट रुम के अंदर गोलियाँ चलाकर पुलिस एवं मा0 न्यायालय की अभिरक्षा से छुडाकर ले जाने वाले हैं । सूचना प्राप्त होने पर श्रीमान् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा श्रीमान् पुलिस अधीक्षक अपराध ऊधम सिंह नगर व श्रीमान् क्षेत्राधिकारी महोदय रुद्रपुर के निर्देशन में थाना पंतनगर ,चौकी सिड़कुल,थाना ट्रांजिट कैम्प ,एस0ओ0जी0 की संयुक्त टीम बनाकर उक्त सूचना पर कार्यवाही हेतु निर्देशित किया । पुलिस टीम द्वारा उच्चाधिकारी गण द्वारा निर्गत दिशा –निर्देश के क्रम में कोर्ट परिसर में सुरक्षा हेतु घेराबंदी कर सघन चैकिंग अभियान चलाया गया व साथ ही पुलिस द्वारा अपने गोपनीय एवं तकनीकी सुत्रो के माध्यम से जानकारी एकत्रित की तो पता चला की उक्त संगीन घटना को अंजाम देने हेतु अपराधी वाहन कार व मोटरसाईकिल से आने वाले है । पुलिस द्वारा कोर्ट परिसर में आम जनता व अधिवक्ता गण तथा मजिस्ट्रेट महोदय की सुरक्षा के दृष्टिगत योजनाबद्ध तरीके से रणनीति बनाकर कोर्ट में मौजूद व आने जाने वाले लोगो पर नजर रख चैकिंग अभियान शुरु किया । सघन चैकिंग अभियान में पुलिस द्वारा कोर्ट परिसर में आयी एक सफेद रंग की बलेनो कार को देखकर घेराबंदी कर कोर्ट परिसर में रोक लिया । पुलिस द्वारा चालक व उसके पास खड़े व्यक्ति से पूछताछ की तो कार चला रहे व्यक्ति ने अपना नाम रिंकू कुमार पुत्र स्व0 महेश चन्द्र उम्र 29 वर्ष निवासी A-83 साउथ गणेश नगर दिल्ली-92 बताया तथा दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम उदय वीरेन्द्र सिंह उर्फ उदयवीर सिंह उर्फ सन्नी विर्क पुत्र अमीर सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी मजरा सिला थाना गदरपुर उधम सिंह नगर बताया । दोनो व्यक्ति तलाशी ली तो दिल्ली निवासी रिंकू के कब्जे से एक पिस्टल कंट्री मेड .32 बोर व 05 जिंदा कारतूस .32 बोर बरामद हुए तथा दूसरे व्यक्ति उदयवीर सिंह उर्फ सन्नी विर्क के कब्जे से एक लोडेड तमंचा 315 बोर व जेब से एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ । पूछताछ में दोनो अभि0गण द्वारा बताया कि थाना किच्छा से करीब 03 वर्ष पहले ट्रासपोर्टर समीर की हत्या के मामले में जेल में बंद उनका साथी अंग्रेज सिंह काफी समय से जेल में बंद है जिसकी जमानत नही हो पा रही है तो रिंकू कुमार व उदयवीर ने अपने अन्य साथियो मोहनपुर दिनेशपुर निवासी जुगराज उर्फ जग्गा प्रधान व ट्रांजिट कैम्प निवासी प्रबल जौहरी उर्फ सन्नी जौहरी व दानपुर निवासी मोनू चीमा व इन्दिरा कॉलोनी गली नं0 6 निवासी मोनू चीमा तथा पंजाब के कुछ पेशेवर बदमाशो के साथ मिलकर योजना बनायी कि अंग्रेज सिंह उर्फ रिंकू जिसकी आज ADJ द्वितीय रुद्रपुर कोर्ट में पेशी है जिसे आज ही कोर्ट रुम के अऩ्दर गोलिया चलाकर दहशत फैलाकर पुलिस व न्यायालय की कस्टडी से छुडवाकर ले जाने की योजना थी । योजना के मुताबिक पकड़े गये दोनो शूटर बदमाशो के कब्जे से मिले अवैध अस्लाह से ही वो दोनो कोर्ट रुम में जाकर गोलियां चलायेगे । कार्यवाही के दौरान पकड़े गये दोनो शूटरो के अन्य साथी भी आये थे किन्तु पुलिस की टीम को देखते ही वो लोग कोर्ट परिसर के बाहर से ही भाग खड़े हुये जिनकी तलाश हेतु दबिशे दी जा रही है । पकड़े गये दोनो बदमाश शातिर किस्म के पेशेवर शूटर बदमाश है ।

 

1.अभियुक्त रिंकू पूर्व में रुद्रपुर के बहुचर्चित पार्षद अपहरण काण्ड में भी जेल में रहा है साथ ही इसके विरुद्ध थाना किच्छा, थाना बहेड़ी बरेली, थाना भोजीपुरा मुरादाबाद, थाना बिलासपुर रामपुर में लूट के मुकदमे पंजीकृत है । रिंकू करीब 20 दिन पूर्व ही वर्षो जेल में रहकर बाहर आया है । पूर्व में उक्त अभियुक्त के विरुद्ध निम्न अभियोग पंजीकृत है ।

FIR NO 28/2020 U/S 364 A IPC थाना रुद्रपुर

FIR NO 06/2020 U/S 395/397/412 IPC थाना किच्छा

 

 

2.दूसरा अभियुक्त उदयविरेन्द्र उर्फ उदयवीर भी थाना गदरपुर में बहुचर्चित ढाबे पर हुये सिपाही हत्याकाण्ड में आरोपी रहा है जो करीब 02 वर्षो तक जेल में रहा है । अभियुक्त गण के अन्य साथी भी आपराधिक छवि के अभ्यस्त अपराधी है । पुलिस द्वारा सभी बदमाशो के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है । पूर्व में उक्त अभियुक्त के विरुद्ध निम्न अभियोग पंजीकृत है ।

FIR NO 189/2019 U/S 302 IPC व 3 (2)(5) SC/ST ACT थाना गदरपुर

FIR N0 196/2016 U/S 323/504/506 IPC गदरपुर

 

उक्त घटना क्रम में थाना पंतनगर पर अभियुक्तगण के विरुद्ध FIR NO- 72/2022 धारा-225/511व 34 भा0द0वि व 3/25 आयुध अधि0 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है । अभियुक्त गण के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत भी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी । घटना के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा कुछ और लोगो को भी हिरासत में लिया है जिनसे भी पूछताछ की जा रही है । ऊधम सिंह नगर पुलिस की मुस्तैदी व तत्परता से अपराधियो के दुस्साहसिक मंसूबो को नाकाम किया गया है । कोर्ट रुम में गोली काण्ड की घटना कर मुलजिम को छुडाने के प्रयास में किसी भी प्रकार से लिप्त व्यक्ति को किसी भी सूरत में बक्शा नही जायेगा । उपरोक्त टीम के उत्साहवर्धन हेतु श्रीमान् वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा 15,000/- रुपये ईनाम की घोषणा की गई है ।

 

गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण-

 

1.रिंकू कुमार पुत्र स्व0 महेश चन्द्र उम्र 29 वर्ष निवासी A-83 साउथ गणेश नगर दिल्ली-92

 

2. उदय वीरेन्द्र सिंह उर्फ उदयवीर सिंह उर्फ सन्नी विर्क पुत्र अमीर सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी मजरा सिला थाना गदरपुर उधम सिंह नगर

 

 

फरार अभियुक्तगण का विवरण-

 

1.सन्नी जौहरी उर्फ प्रबल जौहरी पुत्र उमेश जौहरी निवासी नाराय़ण कॉलोनी ट्रांजिट कैम्प ऊधम सिंह नगर

 

2.जुगराज सिंह उर्फ जग्गा प्रधान पुत्र कांवल सिंह निवासी- मोहनपुर दिनेशपुर ऊधम सिंह नगर

मोनू चीमा पुत्र जीत सिंह चीमा निवासी-दानपुर रुद्रपुर ऊधम सिंह नगर।

 

3.मोनू चीमा पुत्र स्व0 गुरमेज सिंह निवासी-इन्दिरा कॉलोनी गली नं0 6 रुद्रपुर ऊधम सिंह नगर

 

बरामदगी-

 

1.एक अदद पिस्टल कंट्री मेड .32 बोर मय 05 अदद जिन्दा कारतूस .32 बोर

2.एक अदद तंमचा मय दो जिन्दा कारतूस 315 बोर

3.एक वाहन कार रंग सफेद बलेनो नंबर UK18M0760।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.