टीम जागरण, देहरादून: Love Jihad in Uttarkashi: मुस्लिम समुदाय की ओर से 18 जून को प्रस्तावित महापंचायत को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि यदि किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो भी लोग महापंचायत को लेकर सक्रिय हैं। उनसे बातचीत की जा रही है, उनको भी नियम कानून और एसओपी के बारे में बताया जाएगा।

किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। इस तरह के आयोजन से यदि कहीं पर शांति भंग होती है तो जो प्रमुख लोग हैं। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की अनुमति नहीं होगी

सबसे अपील की जा रही है कि किसी को भी सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की अनुमति नहीं होगी। सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ एनएसए लगाई जाएगी।

एसएसपी ने बताया कि इससे पहले मुस्लिम समुदाय की ओर से 14 जून को भानियावाला में महापंचायत प्रस्तावित थी। आयोजकों से अधिकारियों ने बात कर ली, जिसके बाद महापंचायत को रद्द कर दिया गया हैं।

15 जून को उत्‍तरकाशी में महापंचायत

बता दें कि उत्‍तरकाशी के पुरोला में लव जिहाद का मामला सामने आने के बाद से वहां मुस्लिम व्‍यापारियों के प्रतिष्‍ठान बंद कराए गए हैं और उन्‍हें 15 जून को होने वाली महापंचायत तक दुकानें खाली करने को लेकर पोस्‍टर चस्‍पा किए गए हैं। इस मामले में 15 जून को उत्‍तरकाशी में महापंचायत का आयोजन होना है।