Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के कसुम्पटी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं। वे भाजपा प्रत्याशी सुरेश भारद्वाज के पक्ष में रैली करके लोगों से वोट की अपील कर रहे हैं। उन्होंने हिमाचल वीरभूमि है कहते हुए देवी श्यामला माता को प्रणाम करके संबोधन की शुरुआत की।

  • राजा रानी का जमाना गया, जो काम करेगा, उसी का राज चलेगा
  • केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के तहत महिलाओं के सम्मान में हर घर में शौचालय की व्यवस्था की। हलधरपुर नल की सुविधा से जोड़ा, हर घर को गैस कनेक्शन दिया। विद्युत हिमाचल की बात की थी, हमने उस पर काम किया।
  • 370 हटने के बाद विपक्षी दल कहा करते थे कि भारत में खून की नदियां बहेंगी, लेकिन राहुल गांधी को बताना चाहते हैं कि किसी ने कंकड़ तक नहीं उठाया
  • कांग्रेस ने तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण नागा मंदिर का निर्माण किया, न बद्रिनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार किया और न ही महाकाल मंदिर का
  • जो काम कांग्रेस सरकार 60 साल में नहीं कर सकी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 साल में करके दिखाया है, सिखाया है
  • भाजपा का मुकाबला कांग्रेस, लेकिन कांग्रेस में मां-बेटे के सिवाय कुछ बचा ही नहीं
  • डबल इंजन की सरकार ने ऐसे कई काम किए हैं, जो कांग्रेस 50 साल में नहीं कर पाई
  • कसुम्पटी को जिताना केंद्र की जिम्मेदारी है, भाजपा की जीत के लिए भारद्वाज को टिकट दिया

करसोग के बरल ग्राउंड में किया प्रचार
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज मंडी में भाजपा का चुनाव प्रचार किया। उन्होंने यहां करसोग के बरल ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशी दीप राज कपूर बंथल के पक्ष में रैली की। उन्होंने करसोग के अधिष्ठाता देव महूनाग को चरण स्पर्श करके अपना संबोधन शुरू किया। अमित शाह ने जनता से अपील की कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने के साथ-साथ जयराम ठाकुर के भी हाथ मजबूत करें और करसोग से भाजपा प्रत्याशी दीप राज कपूर बंथल को भारी मतों से विजयी बनाएं।

करसोग में भीड़ देखकर उत्साहित हुए शाह
अमित शाह ने अपने संबोधन में भाजपा की नीतियों को गिनाया और बताया कि भाजपा की प्रदेश व देश में डबल इंजन की सरकार लगातार जनता के हित के लिए काम कर रही है। वहीं करसोग की जनता से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब मैं हेलिपैड से जनसभा स्थल तक आ रहा था तो इतनी भीड़ देखकर आश्चर्यचकित रह गया।

अमित शाह ने करसोग वासियों को बताया कि 5 साल पहले जब वह सराज विधानसभा में जयराम ठाकुर के लिए वोट मांगने आए थे तो उनके द्वारा यह कहा गया था कि जयराम ठाकुर को ज्यादा से ज्यादा मतों से जिताना है, फिर हम इन्हें बड़ी जिम्मेदारी देंगे और ऐसा हुआ भी। सराज से ज्यादा जनसैलाब मुझे आज करसोग में नजर आया।

करसोग के बरल ग्राउंड में आयोजित रैली में लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह।
करसोग के बरल ग्राउंड में आयोजित रैली में लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह।

जयराम ठाकुर की कार्यप्रणाली को सराहा
अपने संबोधन में जयराम ठाकुर की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि जयराम ने 5 साल में हिमाचल में बहुत अच्छा कार्य किया है, हालांकि कोविड के समय में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन केंद्र ने हिमाचल प्रदेश को कभी असहज महसूस करने नहीं दिया और जितनी मदद हो सकती थी, उससे ज्यादा की।

कांग्रेस को शाह ने आड़े हाथों लिया
अमित शाह कांग्रेस के ऊपर भी हावी होते हुए दिखे और अपने संबोधन में अमित शाह ने कांग्रेस हाईकमान से लेकर हिमाचल कांग्रेस दोनों को घेरा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भी मां-बेटे की सरकार है और हिमाचल में भी अब मां-बेटे ही दिखाई दे रहे हैं। यह कांग्रेस की परिवारवाद की नीति को दर्शाता है।

करसोग में बरल ग्राउंड में मंच पर पहुंचे अमित शाह समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।
करसोग में बरल ग्राउंड में मंच पर पहुंचे अमित शाह समर्थकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए।

मनमोहन सिंह को मौनी बाबा बताया
अमित शाह ने मनमोहन सिंह को मौनी बाबा संबोधित करके यह बताया कि पहले जब कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी तो सेना के जवान दुश्मनों को जवाब देने से पहले सरकार की इनपुट लेते थे और ठंडे पड़ जाते थे, लेकिन अब मोदी की सरकार में मौन होने की परंपरा खत्म हो गई है। इसका अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के अंदर घुस कर आतंकवादियों को मारा जा रहा है।

अमित शाह ने कहा कि इससे पूरी दुनिया में यह संदेश जा चुका है कि अगर भारत की सीमा या सेना पर किसी ने आंख उठाई तो नजरों को झुका दिया जाता है। यही एक प्रभावशाली प्रधानमंत्री और प्रभावशाली सरकार की निशानी है। अपने संबोधन के अंत में अमित शाह ने जनता से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा मत देकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को जिताने का कार्य करें और प्रधानमंत्री के साथ-साथ जयराम ठाकुर के भी हाथ मजबूत करें।

चंबा में विक्रम जरियाल के पक्ष में किया प्रचार

करसोग से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिमाचल में चंबा के सिन्हुता ग्राउंड में हुई, जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विक्रम जरियाल के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए चंबा के लोगों से भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि चुनाव में भाजपा को विजयी बनाकर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के हाथों को मजबूत करने में अपना योगदान दें।

केंद्र और राज्य सरकार ने बिना किसी भेदभाव के कार्य संस्कृति को बढ़ावा दिया है। योजनाओं से हर वर्ग को लाभ पहुंचाया है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नई कार्यशैली को जन्म दिया है। उनके नेतृत्व में देश और प्रदेश तेजी से आगे बढ़ रहा है। अर्थव्यवस्था में सुधार होगा तो हिमालय राज्य में उसकी अहम भूमिका होगी और हिमाचल को इसके लिए याद किया जाएगा।

कांग्रेस और राहुल गांधी को चेताया
अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा सुन लें, ऊपरी हिमाचल भी भाजपा का और निचला हिमाचल भी भाजपा का होगा। भेदभाव की राजनीति अगर किसी ने की है तो वह सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस ने की है। टोपी की राजनीति पर बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि लाल टोपी भी भाजपा की है और अब हरी टोपी भी भाजपा की ही होगी।

राजा रानी नहीं अब जनता का जमाना
परिवारवाद पर तंज कसते हुए अमित शाह ने कहा कि अब राजा रानी का नहीं, जनता का जमाना है। लोकतंत्र का पर्व आया है, अब राजा रानी का जमाना नहीं रहा जनता का जमाना है।

जयराम ठाकुर की पीठ भी थपथपाई
चंबा रैली में अमित शाह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए कहा कि उनके मजबूत नेतृत्व में हिमाचल ने हर क्षेत्र में विकास किया है। उसके प्रयासों से हर वर्ग को केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है। हिमाचल को ड्रग फ्री राज्य बनाने के लिए भाजपा को जिताएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करने के लिए और प्रदेश को विकास की आगे ले जाने के लिए भाजपा के पक्ष में वोट करें।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.