Wednesday, February 28, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार

रूद्रपुर। लोक रचना समिति द्वारा आयोजित स्कूली बच्चों की गायन प्रतियोगिता का सेमीफाईन राउण्ड बीती शाम शहर के रूद्रा होटल में आयोजित किया गया। तीन ग्रुपों में ऑडीशन से समीफाईनल में पहुंचे 36 प्रतिभागियों ने अपनी गायकी का शानदार प्रदर्शन कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

बता दें लोक रचना समिति द्वारा छिले कई वर्षों से शहर में स्कूली बच्चों की गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता के लिए इस बार भी विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों बच्चों ने ऑडीशन दिया था। ऑडीशन में सीनियर जूनियर और सब जूनियर तीन ग्रुपों से सेमीफाईनल के लिए कुल 36 प्रतिभागियों को चुना गया। इन प्रतिभागियों का सेमीफाईनल बीती शाम रूद्रा होटल में हुआ। जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता भारत भूषण चुघ ने दीप जलाकर किया। इस अवसर पर श्री चुघ ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए संयोजक केवल कृष्ण बतरा के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि लोक रचना समिति द्वारा प्रतिभाओं को मंच देकर आगे बढ़ाने का काम पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर बच्चे के अंदर कोई न कोई प्रतिभा छिपी होती है जरूरत है उस प्रतिभा को पहचानने की। छोटे छोटे मंचों से ही प्रतिभाएं आगे चलकर प्रदेश और देश का नाम रोशन करती है। उन्होंने कहा कि इस मंच से निकली प्रतिभाओं ने बड़े बड़े टीवी शो में पहुंचकर शहर का नाम रोशन किया है। आज प्रतिभायें इस प्रतियोगिता में पहुंची है वह भी निश्चित ही एक दिन शहर का नाम रोशन करेंगी।

सेमीफाईनल राउण्ड में प्रतिभागियों ने एहसान तेरा होगा मुझ पर, अली मोरे अंगना दरस दिखा, नैनों में बदरा छाये, पग घुंघरू बांध, ओ सजना, रस्मे उल्फत, फिर से उड़ चला, निगाहें मिलाने को–, हुस्न जाना की तारीफ, लिखने वाले ने लिख डाला, दिल की नजर से, जाने कहां गये वो दिन, तू शायर है, जब हम जवां होंगे, पूछो ना क्ैसे, जिंदगी की यही रीत है, साथी तेरे नाम, चिट्ठी आई है, एक अजनबी हसीना से, दिल में तुझे बिठाके, प्यार हुआ चुपके से, इन आंखों की मस्ती, आरम्भ है प्रचण्ड जैसे कई गीत गाकर मन मोह लिया।

प्रतियोगिता में सीनियर ग्रुप से आरएएन की आराध्या, अभिज्ञान, वंशिका, कोलम्बस के देवदत्त, डीपीएस की स्वीकृति, कशिश जेपीएस की भूमिका,कौटिल्य, दिव्यम, सेजल, होलीचाइल्ड के शिवेन्दु ने प्रस्तुति दी जबकि जूनियर वर्ग में आरएएन के समीर अहमद, वासु अरोरा, भारतीयम से अवंतिका, जिज्ञासा, जेसीज से नंदिनी बिष्ट, शगुनप्रीत कौर, ध्रुव, बबली कौर, डीपीएस से काव्यांजली बिष्ट, गुरमन एमेनिटी से अदिति, होलीचाइल्ड से अंकुश चावला आदि ने सेमीफाईनल में हिस्सा लिया। जबकि सब जूनियर वर्ग में कोलम्बस स्कूल से चित्रंशी शुक्ला, भारतीयम से सिद्धांत, विविता, अभिरम्या, एमेनिटी पब्लिक स्कूल से पल्लवी, रेनबो स्कूल से आन्या श्रीवास्तव, डीपीएस से ऋषि शर्मा, ध्वनि, आस्तिक जेसीज से उदयान राय, और स्वाति राय म्यूजिक क्लब से तृप्ति अनंदन ने भागीदारी की।

प्रतिभागियों के सुर लय और ताल को परखने के बाद निर्णायक शैली बंसल और सुजाता नारंग ने फाईनल के लिए सीनियर वर्ग से स्वीकृति, भूमिका, कौटिल्य, दिव्यम, जूनियर वर्ग से नंदनी बिष्ट, ध्रुव गुरमन और आदिति और सब जूनियर वर्ग से आन्या श्रीवास्तव, आस्तिक नरूला, उद्यान राय, और तृप्ति आनंद को विजेता घोषित किया।

संयोजक केवल कृष्ण बतरा ने बताया कि प्रतियोगिता का फाईनल आज शाम को होगा। तीनों वर्गों से चार चार प्रतिभागियों को फाईनल के लिए चुना गया है। फाईनल राण्ड में तीनों वर्गों से बैस्ट सिंगर चुने जायेंगे और उन्हें आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन मोहित बत्र ने किया। इस अवसर पर अग्रवाल सभा के सरपरस्त तारा चंद अग्रवाल, युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष राजेश कामरा, महामंत्री पवन गाबा पल्ली, अमित बांगा, श्री ओम अग्रवाल, दीपक अरोरा, निखिल कुमार, करन चंडोक, श्वेता गाबा आदि समेत तमाम लोग मौजूद

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.