Sunday, April 21, 2024

Latest Posts

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे राजभवन पहुंचे। उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया। जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया। राज्यपाल ने दोनों नेताओं को मिठाई खिलाई। फडणवीस और शिंदे ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन में एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। पीसी में, फडणवीस ने घोषणा की कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में लोगों ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को वोट दिया, लेकिन उस जनादेश का अपमान किया गया और महा विकास अघाड़ी सरकार बनी। उद्धव ने हर रोज हिंदुत्व का अपमान किया। पिछले ढाई साल में महाराष्ट्र में कोई विकास नहीं हुआ। उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब ठाकरे के विरोधियों के साथ मिलकर सरकार बनाई। बालासाहेब कांग्रेस के विरोधी रहे, लेकिन उन्होंने उनके साथ मिलकर सरकार बनाई।
उद्धव ने दाऊद से जुड़े शख्स को बनाया मंत्री
उन्होंने कहा कि लोग भाजपा शिवसेना की सरकार चाहते थे, लेकिन उद्धव ने राकांपा और कांग्रेस को प्राथमिकता दी। मैं आपसे हमेशा कहता था कि यह सरकार (महा विकास अघाड़ी) अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के बारे में कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने जीवन भर दाऊद का विरोध किया, लेकिन उद्धव ठाकरे ने दाऊद से जुड़े एक व्यक्ति को मंत्री बना दिया। जेल जाने के बाद भी उन्हें मंत्री पद से नहीं हटाया गया।
देवेंद्र फडणवीस होंगे कैबिनेट से बाहर
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे, शपथ ग्रहण समारोह शाम 7.30 बजे होगा। आज शपथ ग्रहण समारोह के बाद कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा और शिवसेना और बीजेपी के नेता शपथ लेंगे। मैं सरकार से बाहर हो जाऊंगा। यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी होगी कि सरकार ठीक से काम करे। यह लड़ाई सत्ता के लिए नहीं बल्कि हिंदुत्व के लिए है।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.