Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर जुगनू खान काशीपुर

प्राईम अखबार काशीपुर ने प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया

काशीपुर। प्राईम काशीपुर ने अपने सफलतम तीन वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष्य में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन बैलजुड़ी स्थित रोज व्यू रिसॉर्ट में आयोजित किया। प्रतिभा सम्मान समारोह में उत्तराऽण्ड बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में अपने अपने विद्यालय में टॉप-3 आने वाले विभिन्न विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्रओं एवं यूपीएससी में 296वीं रैंक हासिल करने वाले मोईन मंसूरी को मंचासीन अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में अपनी पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा और समर्पण भाव से अपने उत्तरदायित्व का निर्वाहन करने के लिए चिकित्सकों व शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। साथ ही खेल के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडि़यों को भी सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह में उपनेता प्रतिपक्ष एवं विधायक खटीमा भुवन कापड़ी ने कहा कि मेधावी छात्र-छात्रओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे भी कड़ी मेहनत और चुनौतियों का सामना करने की सीऽ दी। उन्होंने कहा कि चुनौतियों सामना करने से ही व्यक्तित्व मजबूत होता है। कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है। लगन और मेहनत की बदौलत परीक्षार्थी टॉपर्स की सूची में जगह बनाते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी भविष्य में भी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए ईमानदारी से मेहनत करें। उन्होंने कहा कि सम्मानित होने वाले मेधावी दूसरों के लिए प्रेरणादायी हैं। इनसे प्रभावित होकर अन्य विद्यार्थी भी सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ सकते हैं। मेयर उषा चौधरी ने कहा मेधावियों को सम्मानित करने का मुख्य उद्देश्य परीक्षा के प्रति अन्य छात्र-छात्रओं को प्रोत्साहित करना है। जिससे वे भी बेहतर प्रदर्शन कर स्वयं, परिवार व जिले का नाम रोशन करें।
ठाकुरद्वारा विधायक नबाव जान खां ने सभी मेधावी छात्र-छात्रओं को उज्जवल भविष्य की कामना की और प्राईम काशीपुर के तीन वर्ष पूर्ण पर बधाई दी। एशियन चैम्पियन फैयाज अहमद ने कहा कि सफलता के लिए अपने समय का प्रबंधन करना जरूरी है इसलिए यदि आप जीवन में सफल होना चाहते हैं तो समय प्रबंधन कौशल सीऽे। सफलता आपके लक्ष्यों तक पहुंचने के प्रयासों का प्रत्यक्ष परिणाम है। आप सतत प्रयास करते रहें तो सफलता अवश्य मिलती है। ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने कहा कि आपका संकल्प मजबूत है तो कोई भी बाधा आपको लक्ष्य हासिल करने से रोक नहीं सकती। जीडी गोयनका के डायरेक्टर सुबोध कुमार ने प्राईम काशीपुर के सफलतम तीन वर्ष होने पर बधाई देते हुए कहा कि इस तरह के मंच से मेधावियों को प्रोत्साहन मिलता है। मीडिया सेंटर अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह सेठी ने पत्रकारिता के क्षेत्र में प्राईम काशीपुर के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण होने पर बधाई देते हुए कहा कि व्यापार में भी नई-नई ऊंचाईयों उपलब्ध करने की कामना की। भाजपा प्रदेश मंत्री व पार्षद गुरविंदर सिंह चण्डोक प्राईम काशीपुर के सफलतम तीन वर्ष पूर्ण करने पर मंगलकामनाएं एवं श्रेष्ठ्म व्यापार व कुशल व्यवहार के लिए संपादक आसिफ रजा को शुभमकानाएं दी। इस अवसर पर इंटरनेशनल हॉकी प्लेयर गीता शर्मा, आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक आयोग के प्रदेशाध्यक्ष डा- यूनूस चौधरी, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी, युवा कांग्रेसी नेता अर्पित मेहरोत्र, दीपक बिल्डर के अजय शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष लवीश अरोरा, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मुशर्रफ हुसैन, केलाखेड़ा चेयरमैन अकरम खान, डा- एमए राहुल, शुभम् लोहनी, अजीज कुरैशी, तौकीर अंसारी, शबाव खान, सलमान अली खान, दानिश मलिक, जाबेद मंसूरी, अकबर, साजिद सैफी, अब्दुर कादिर, शानिब चौधरी, शाहरूख चौधरी, एके अग्रवाल, गौरव गर्ग, सारा सैफी, उमेश दूबे, आलिया सैफी, वानिया सैफी, रजत, शाहिद, समीर खान, नूरा सैफी, इदरीश उस्मानी, नदीम सैफी, फैजान सैफी, सना सैफी, शाहिस्ता, रितिका, प्राची, ममता आदि उपस्थित रहे तथा मंच का सफल संचालन संपादक आसिफ रजा, हल्द्वानी निवासी शिवानी शर्मा ने किया। कार्यक्रम में प्राईम काशीपुर की पूरी टीम मौजूद रही। ईवेंट ऑर्गेनाईज द वैलवेट वॉक्स ने किया।
समारोह में स्वास्थ्य संबंधाी चिकित्सकों ने दी जानकारी
डा- रवि सहोता ने छात्र-छात्रओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए मौजूद लोगों को नये वायरस (फंगल इंफैक्शन) की जानकारी भी दी और इससे बचाव के लिए टीकाकरण का सुझाव दिया। डा- अर्चना चौहान ने बच्चो व खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का सुझाव दिया।

टॉपरों ने बताए सफ़लता के मं=
यूपीएसपी में 296वी रैंक प्राप्त करने वाले ठाकुरद्वारा निवासी मोईन मंसूरी ने अपनी सफलता का अनुभव साझा करते हुए कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से ही सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि आपका संकल्प मजबूत है तो कोई भी बाधा आपको लक्ष्य हासिल करने से रोक नहीं सकती। उन्होंने टॉपर्स को बधाई देते हुए कहा कि टॉपर्स भविष्य में क्या बनना है इसके लिए अभी से लक्ष्य तय करें और उस पर पूरा फोकस करते हुए अभी से तैयारियों में जुट जायें। सीबीएसई बोर्ड टॉपर छात्र जैसिका कौर ने सफलता हासिल करने के लिए जीवन में कभी भी शॉर्टकट न अपनाने की बात कही। उत्तराखंड बोर्ड टॉपर तनु चौहान ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए, आपको लक्ष्य निर्धारित करने और उसके प्रति दृढ़ संकल्प के साथ काम करने की आवश्यकता है।

इन चिकित्सकों व खिलाडि़यों
को किया गया सम्मानित
डा- रवि सहोता, डा- नवप्रीत सहोता, डा- अर्चना चौहान, डा- अभिषेक अग्रवाल, डा- तरूण सौलंकी, डा- अभिषेक सर्राफ, डा- शुभम् अग्रवाल, डा- रचना, डा- अभिषेक गोयल, डा- मनु भारद्वाज, संजीवन हॉस्पिटल के मुकेश चावला के अलावा खिलाड़ी रिषभ काला, सरदार अली, हरप्रीत सिंह व जसविंदर कौर को सम्मानित किया गया।

प्रतिभा सम्मान समारोह में इन मेधावियों को किया गया सम्मानित
सम्मान समारोह में समर स्टडी स्कूल कुंडेश्वरी की टॉपर रागिनी दसौनी, खुशी कन्याल व शंकरी पांडे, समर स्टडी गर्ल्स स्कूल की अम्बिका कौर, जसमीन कौर, आकांक्षा चतुर्वेदी, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की जेसिका कौर, सांची अग्रवाल, आंश लोहिया, सिमरन कौर, मोहम्मद ग्यान खान, आमिशा सिंह, ऐशिका मिश्रा, गार्गी बाटला, द गुरूकुल फांउडेशन स्कूल के सत्यम मित्तल, शिवम अरोरा, गुस्मनजोत कौर, लिटिल स्कालर्स से स्त्रेहा बिष्ट, समृद्धि सिंह, वरदान गुप्ता, सांई पब्लिक स्कूल से शिवम् मिश्रा, आंशिका, कार्तिक देवली, केपीसी स्कूल से शिवम शर्मा, शिवालिक होली माउंट एकेडमी से पलक चौधरी, हिमांशु बिष्ट, शिवम बोरा, औरिसन स्कॉलास्टिका स्कूल कुंडेश्वरी से सिद्धि सिंह, ममता नेी, दीपांशी, डीपीएस स्कूल से सुगंधा तिवारी, मेनाल बिष्ट, कृष्णा वर्धन रावत, विजल वैली स्कूल से कृति अग्रवाल, ऋषिका मित्तल, आदिप कुमार शुक्ला, छावनी चिल्ड्रंस एकेडमी से श्रद्धा, मो- आसिम खान, हितेष कुमार त्यागी, राजकीय इंटर कॉलेज सुल्तानपुर पट्टी के आयान, हर्षित, मौहम्मद फैज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज से इल्का, निधि, सबनुर जहां आदि शामिल रहे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.