Sunday, May 26, 2024

Latest Posts

पढीयुए यहाँ पर …जमीन नाम न करने पर बेटे ने पिता को पीटकर मार डाला, श्मशान पहुंचकर पुलिस ने चिता बुझाकर शव निकाला

आरोपी ने चुपके से अंतिम संस्कार की कोशिश की थी। लेकिन पुलिस ने मौके पर श्मशान पहुंचकर चिता बुझाकर शव कब्जे में  लिया। फोरेंसिक टीम ने सैंपल लिए हैं। पुलिस ने बेटे पर केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में चुन्नी कलां थाना अंतर्गत ताजपुरा गांव में जमीन नाम न करने बेटे ने अपने 70 वर्षीय वृद्ध पिता को पीट पीटकर मार डाला और पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए गांव के शमशानघाट पर उपले से उनका अंतिम संस्कार करने की कोशिश की। मौके पर पहुंची पुलिस ने बेटे को गिरफ्तार कर लिया।

ताजपुरा गांव के पूर्व सरपंच गुरदास सिंह ने पुलिस को बताया कि गांव में उसके बड़े भाई अमर सिंह अपने परिवार के साथ रहते थे। उनका बेटा धरमिंदर सिंह पिता से जमीन अपने नाम करने का दबाव बनाता था पर अमर सिंह तैयार नहीं थे। इस लिए वह अक्सर उनको मारता पीटता था। गुरदास ने बताया कि 21 नवंबर की शाम जब वह दूध लेने गया तो गांव के कुछ लोगों ने बताया कि उसके भतीजे धरमिंदर ने अपने पिता अमर सिंह को बेरहमी से पीटकर मार डाला।

पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए वह गांव के श्मशान घाट पर पिता का अंतिम संस्कार कर रहा है।  गुरदास ने बताया कि जब वह श्मशान घाट पहुंचे तो अमर सिंह की चिता जल रही थी। इसके बाद उन्होंने गांव के सरपंच को घटना की जानकारी दी और चुन्नी कलां पुलिस को फोन से सूचित किया गया।

डीएसपी बस्सी पठाना अमरप्रीत सिंह ने बताया कि गांव ताजपुरा से चुन्नी चौकी को सूचना मिली तो वह पुलिस पार्टी के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और चिता की आग को बुझाकर कब्जे में ले लिया।  डीएसपी ने बताया कि घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के बाद फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और फॉरेंसिक टीम को मौके पर पहुंचकर सैंपल लिए। इसके बाद शव को परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया।

डॉक्टरों के पास ले गया था पिता को
डीएसपी ने बताया कि पिटाई से अमर सिंह की हालत गंभीर हो गई धरमिंदर पहले उनको भगड़ाना के एक डॉक्टर के पास ले गया। वहां से चुन्नी के एक डॉक्टर के पास लेकर गया। डॉक्टर ने अमर सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए तुरंत मोहाली-चंडीगढ़ के बड़े अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी। लेकिन वह पिता को घर ले आया और तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। इसके पश्चात किसी को बताए बगैर सुबह के अंधेरे में शमशानघाट पहुंचा और उपलों के साथ पिता का अंतिम संस्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि बाबा बडाली आला सिंह थाना में आरोपी धरमिंदर सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 201 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.