Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

“नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान” के तहत उधमसिंहनगर पुलिस द्वारा निकाली गई जनजागरूकता रैली।

नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान के तहत मादक पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ दिनांक- 12.06.2023 से 26.06.23 तक प्रत्येक जनपद में वृहद जन-जागरुकता अभियान चलाकर आमजनमानस को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक किया गया। उक्त अभियान का आज 26 जून, 2023 को “अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स दिवस” के अवसर पर समापन किया गया। उक्त अभियान का मुख्य उद्देश्य मा0 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 को सफल बनाना है।
उक्त अभियान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधमसिंहनगर डॉ मंजूनाथ टी सी महोदय के निर्देश व पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन श्रीमती अनुषा बड़ोला के पर्यवेक्षण में जनपद उधमसिंहनगर पुलिस द्वारा नशे के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने के साथ-साथ आम जनमानस व स्कूल/कॉलेज के छात्र-छात्राओं को नशे के विरुद्ध विभिन्न माध्यमों से लगातार जागरूक किया जा रहा है। महोदय के निर्देशन पर आज दिनांक 26/06/2023 को अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स दिवस के अवसर पर पुलिस लाईन से जनजागरूकता रैली का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा बड़ चढ़कर हिस्सा लिया गया। जनजागरुकता रैली पुलिस लाईन से प्रारंभ होकर डीडी चौक से होते हुए सिटी क्लब में जाकर संपन्न हुई। इसके बाद सिटी क्लब में सभी पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों द्वारा नशा मुक्त भारत हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर किया गया व नशा न करने की शपथ ली गई।
सिटी क्लब रूद्रपुर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों से नशा न करने की अपील की गई।

इसके अतिरिक्त जनपद के स्कूली छात्र-छात्रओं के लिए दिनांक 20-06-23 से 25-06-23 तक ऑनलाइन पोस्टर/पेंटिंग व निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें बच्चों द्वारा बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया गया एवं नशे के विरुद्ध बहुत ही सुंदर-सुंदर पोस्टर/पेंटिंग व निबन्ध उधमसिंहनगर पुलिस को प्रेषित किये।
पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन के नेतृत्व में गठित कमेठी द्वारा उक्त प्रतियोगिता में चयनित प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को सीडीओ उधमसिंहनगर महोदय द्वारा आज दिनांक 26.06.23 को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। छात्र-छात्राओं को सभी प्रकार के ड्रग्स व उससे होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में विस्तृत रूप से जागरूक भी किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सम्मानित बच्चों की मेहनत व प्रतिभा की सराहना की। ऐसी प्रतियोगिताएं न केवल सामाजिक सद्भावना बढ़ाने बल्कि युवा पीढ़ी को नशे के खिलाफ लड़ने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। उधमसिंहनगर पुलिस सभी छात्रों को उनके प्रतिभागी होने और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देती हैं। आपका जोश और मेहनत एक प्रेरणा है। आप सभी युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं। आगे बढ़ते रहें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रयास करते रहें।

पोस्टर/पेंटिंग प्रतियोगिता

1-शिवांगी पांडे प्रथम
2 -आदित्य सिंह बिष्ट द्वितीय
3 -अर्चना तृतीय

निबन्ध प्रतियोगिता –
1- वेदिका प्रथम
2- चंचल द्वितीय
3- आदित्य तृतीय

पोस्टर/पेंटिंग प्रतियोगिता ऑनलाइन

1 – तन्मय प्रथम
2 – श्री शहगल द्वितीय
3 – लोकेश भट्ट तृतीय

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.