Friday, April 19, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार

जेसीज में भजन-कीर्तन के साथ नए सत्र का शुभारम्भ

जेसीज पब्लिक स्कूल में 3 अप्रैल 2024 को शुरू होने वाले नए सत्र का शुभारम्भ भजन-कीर्तन एवं हवन पूजन के साथ किया गया।

इस अवसर पर विघ्नहर्ता भगवान गणेश एवं माँ सरस्वती की विधिवत पूजा-अर्चना का आयोजन किया गया। शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा भजन-कीर्तन प्रस्तुत कर विद्यालय के वातावरण को भक्तिमय बना दिया। गुरूद्वारे से आए हुए रागी जत्था के द्वारा शबद-कीर्तन प्रस्तुत किए गए तथा नए सत्र की सफलता एवं सभी के सुखद भविष्य के लिए अरदास की गई। इसके माध्यम से समस्त विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सुख-समृद्धि तथा कल्याण की कामना की गई।

विद्यालय प्रबंधन समिति के महासचिव श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर जी ने हवन-पूजन में भाग लिया एवं शिक्षकों को नए सत्र के लिए शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हमें निरंतर परिश्रम एवं समर्पण के साथ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। शिक्षकों के द्वारा विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ-साथ उनके चहुमुखी विकास का जो प्रयास किया गया उससे उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अनेक उपलब्धियाँ प्राप्त की हैं तथा भविष्य में भी इस परम्परा को बढ़ाना हम सभी का कर्तव्य है।

निदेशक श्री सुधांशु पन्त ने कहा कि नई शिक्षा नीति के अनुसार आए हुए परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों की क्षमता एवं कौशल विकास नितांत आवश्यक है। हमें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का पूर्ण निर्वहन करना चाहिए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी को अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करने के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.