Friday, April 19, 2024

Latest Posts

जिला ताईक्वांडो ऐसासिएशन द्वारा सिटी क्लब में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

रूद्रपुर। जिला ताईक्वांडो ऐसासिएशन द्वारा सिटी क्लब में आयोजित उत्तराखण्ड स्टेट ताइक्वांडो चैंपियनशिप में पहले दिन खिलाड़ियों कई रोमांचक मुकाबले हुए। खिलाड़ियों ने शादान खेल का प्रदर्शन किया। पहले दिन समापन कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा एवं अन्य अतिथियों ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

पहले दिन अंडर-18 में नैनीताल के कुनाल बोरा ने गोल्ड मेडजल और उधम सिंह नगर के अंश गुप्ता ने सिल्वर मेडल जीता। अंडर 21 में बागेश्वर के देवाशीष ने गोल्ड, देहरादून के सहिष्णु नेगी ने सिल्वर, नैनीताल के कार्तिक मेहरा और अल्मोड़ा के प्रथाबर मठपाल ने ब्रॉंज मेडल जीते। अंडर 41 में बागेश्वर की वर्षा देओली ने गोल्ड, हरिद्वार की अंकिता चौहान ने सिल्वर और देहरादून की ओनी भट्ट ने ब्रॉंज मेडल जीता। अंडर 47 में बागेश्वर की कांति ने गोल्ड, चंपावत की अदिति ने सिल्वर और नैनीताल की रिद्धि शर्मा ने ब्रॉंज मेडल जीता। अंडर 57 केजी में बागेश्वर की चेतना ताकुली ने गोल्ड,देहरादून की सृष्टि सिंह ने सिल्वर और नैनीताल के उत्सत कौर ने ब्रॉंज मेडल प्राप्त किया। विजेता खिलाड़ियों को भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा, कुमांऊ विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी नागेन्द्र शर्मा, भाजपा नेत्री शालिनी बोरा एवं राजेश जग्गा ने सम्मानित करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से प्रतिभाओं को निऽरने का अवसर मिलता है। जिस प्रकार जीवन में शिक्षा जरुरी है उसी प्रकार ऽेल भी जरुरी है। ऽेलों से आपसी भाईचारा तो बढ़ता है साथ ही शरीर भी चुस्त दुरुस्त रहता है। ऽेल से शारीरिक मानसिक विकास होने के साथ अपनी प्रतिभा दिऽाने का अवसर भी मिलता है। आज ऽेलों में कैरियर की अपार संभावनायें हैं। ऽेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले िऽलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में भी वरियता दी जा रही है। इसलिए आज पढ़ाई के साथ ऽेलना भी जरूरी है। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि जीत का ऐसा जज्बा और जुनून रऽें जो आपको बुलंदियों की ऊंचाई तक ले जाए। ऊंची सोच, ऊंचे सपने देऽकर उस ओर दृढ़ निश्चय के साथ मेहनत करें। सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। प्रदेश भर में हर साल खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इस तरह के ऽेल आयोजनों से प्रतिभाशाली िऽलाड़ियों को चयन कर उन्हें आगे बढ़ाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। इस अवसर पर जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन उधम सिंह नगर के अध्यक्ष गुलाब सिंह सिरोही,सचिव अमित शर्मा, कोषाध्यक्ष अनिल ऽत्री, ऽुशाल सिंह धपोला आदि भी मौजूद रहे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.