Saturday, July 27, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर। कांग्रेस ने जिले में संगठनात्मक चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसी को लेकर पार्टी के जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक तलवार और महानगर की निर्वाचन अधिकारी एवं एआईसीसी की सदस्य रोशना साह ने जिला कांग्रेस कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर चुनाव संबंधी जानकारी दी। इस अवसर पर सदस्यता के लिए पार्टी का ‘कांग्रेस मेम्बरशिप ड्राईव’ ऐप भी लॉच भी किया गया। इस ऐप की मॉनीटरिंग अब सीधे दिल्ली से होगी।

 

कांग्रेस के जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक तलवार और महानगर की प्रभारी रोशना साह का कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने बड़ी माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। डीआरओ दीपक तलवार ने कांग्रेस मेम्बरशिप ड्राईप ऐप लॉंच करते हुए इसकी जानकारी दी। बैठक लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक तलवार ने बताया कि पार्टी ने अपनी चुनाव प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया है। अब काम के आधार पर ही कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारियां सौंपी जायेंगी। उन्होंने कहा कि मैम्बरशिप ऐप हर कार्यकर्ता के काम पर नजर रखेगा। इसकी मॉनीटरिंग सीधे दिल्ली से होगी। उन्होंने कहा कि अब तक सदस्यता अभियान की मानीटरिंग प्रदेश नेतृत्व करता था अब ऐप के जरिये सदस्यता अभियान के बारे में दिल्ली में हाईकमान भी पल पल की नजर रखेगा। र्पाी में जो जितने सदस्य बनायेगा उसी के आधार पर उसे जिम्मेवारी सौंपी जायेगी। उन्होंने कह कि पूर्व में चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता का कुछ अभाव था अब सब कुछ पारदर्शिता के साथ होगा। किसे क्या जिम्मेवारी देनी है इसका फैसला अब संगठन करेगा। जो जितना मेहनत करेगा उसे उसी हिसाब से उसका फल मिलेगा। साथ ही दीपक तलवार ने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार को घेरने का कार्य करेगी। महंगाई के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की नीतियां जनविरोधी हैं, इसका परिणाम लगातार महंगाई के रूप में सामने आ रहा है।

 

महानगर की चुनाव प्रभारी रोशना साह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेकर पार्टी ने नई रणनीति के तहत काम करना शुरू कर दिया है। बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के साथ साथ नगर ,ब्लाक एवं जिला स्तर पर संगठन को मजबूती से खड़ा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया अब पूरी तरह से पारदर्शी होगी। इसमें किसी भी कार्यकर्ता को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। पारदर्शी चुनाव होने से कार्यकर्ताओं में असंतोष की स्थिति की नहीं रहेगी। इससे पार्टी संगठन मजबूत के साथ खड़ा होगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूरे मनोयोग से पार्टी को मजबूत बनाने के लिए जुटने का आहवान किया।

 

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि जिले में पार्टी ने इस विधानसभा चुनाव में पहले से अच्छा प्रदर्शन किया है। जिले में संगठन को और मजबूत बनाने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सदस्यता और चुनाव के लिए श्ुारू की जा रही पारदर्शी प्रक्रिया से संगठन और मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि अब तक निष्क्रिय कार्यकर्ता भी पद लेकर अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन सही से नहीं करते थे। अब कर्मठन लोगों को काम करने का मौका मिलेगा। इससे निश्चित ही पार्टी को लाभ मिलेगा।

 

इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन, जिला महासचिव मोहन खेड़ा, जिला महामंत्री मदन लाल खन्ना, पवन वर्मा, सौरभ चिलाना, नंद किशोर गंगवार, अनिल शर्मा, दिनेश पंत, डी के जोशी, सत्यभान गर्ग, सतनाम सिंह, नासिर हुसैन, ममता रानी, ज्योति टमटा,नारायण हाल्दार, बाबू खान, अरूण तनेजा, फिरदौस सलमानी, महेन्द्र शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, हाकिम, राजेश कुमार आदि समेत तमाम कांग्रेसी मौजूद थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.