Saturday, June 15, 2024

Latest Posts

*खटीमा में दो दिवसीय जिला कार्यसमिति का आज प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया,मुख्यमंत्री ने ओजस्वी उद्बोधन से कार्यकताओ में जोश भरने का कार्य किया*

 

 

खटीमा। आज 7 फरवरी से खटीमा में प्रारंभ हुई दो दिवसीय जिला कार्यसमिति का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया एव वन्दे मातरम गीत के साथ कार्यसमिति की शुरूआत हुई। वही पुष्कर सिंह धामी का कार्यसमिति में पहुँचने पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल जिंदल द्वारा पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेट कर स्वागत अभिनंदन हुआ। आपको बता दे कार्यसमिति की तैयारी में खटीमा शहर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की होर्डिग से पटा नजर आया। वही कार्यकताओ में ऊर्जा भरने पहुँचे मुख्यमंत्री का गरजोशी से स्वागत हुआ। कार्यकताओ को सम्बोधित करते हुए प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले भारतीय जनता पार्टी की आप सभी नींव हो जिनकी सक्रियता ओर मेहनत के चलते केंद्र से लेकर प्रदेश में भाजपा की सरकार है ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश की सेवा करने का अवसर मुझे मिला है। मुख्यमंत्री बोले प्रदेश सरकार लगातार राज्य हित मे निर्णय लेते हुए विकास के पथ पर देश का सबसे विकसित राज्य बनने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा जोशीमठ को लेकर प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है ओर वही स्थिति को लेकर सरकार गम्भीर है वही दूसरी ओर कांग्रेस और अन्य वामपंथी विचारधारा के लोग इसमें राजनीति करने का कार्य कर रहे हैं जबकि हमारी सरकार सदैव कार्य करने में ही विश्वास रखती है। उन्होंने कहा हमारी सरकार ने चारधाम यात्रा हो या प्रदेश में ऑल वेदर रोड हो या फिर राज्य में केंद्र सरकार की योजनाओ को अंतिम पायदान पर ले जाने का काम हमारी सरकार ने किया है, साथ ही हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किये गये अमृतकाल के सबसे उत्तम बजट जो स्वर्णिम भारत की ओर ले जाने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा । इस बजट में गाँव गरीब किसान से लेकर देश को विश्व की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में महत्वपूर्ण बजट साबित होगा। यह बजट गरीब कल्याण के मंत्र को सार्थक करने वाला और देश को विश्व के मानचित्र सबसे अग्रणी लेजना की दिशा में यह बजट गौरवगाथा लिखने वाला है। हमारा सौभाग्य है इस बार G20 की बैठक की अध्यक्षता भारत करने वाला है और उसमें उत्तराखंड को में कुछ बैठक होने वाली है जो हम सभी प्रदेशवासियों के लिये गौरव की बात है। हमारी देवभूमि हर क्षेत्र में अग्रिम भूमिका निभाएं ऐसी सोच के साथ प्रदेश सरकार कार्य कर रही है । उन्होंने कहा गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में उत्तराखंड की झांकी को प्रथम स्थान मिला यह प्रदेश के लिये हर्ष का विषय है। वही कार्यसमिति में पहुँचने से पहले मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार एव राज्य सरकार की जनकल्याणी योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने सभी नवीन जिम्मेदारी पाने वाले जिला पदाधिकारी मडल अध्यक्ष सहित जिला मोर्चो में दायित्व पाने वाले कार्यकताओ को बधाई दी और कहा आने वाला चुनाव में आप सभी की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है केंद्र एव राज्य सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुचाने का कार्य आप सभी करेगे जिसका लाभ आने वाले चुनाव में मिलेगा ।

 

दूसरे सत्र में बैठक में संगठनात्मक विषय पर प्रदेश संगठन महामंत्री अजय कुमार द्वारा कार्यकताओ को सम्बोधित किया उन्होंने बैठक में पार्टी संग़ठन के विषय पर बोलते हुए कहा प्रदेश में संगठन की रचना अपने अंतिम चरण में है और हम बहुत जल्द मण्डल की रचना के बाद बूथ पन्ना प्रमुख तक की योजना पर कार्य करने वाले हैं , अजय कुमार ने कहा हमारी पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है जिसमे हर कार्यकर्ता का सम्मान है , उन्होंने ने कहा हम राष्ट्र प्रथम की विचारधारा को आगे रखते हुए समाज हित ने कार्य करते हैं और निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी सिर्फ चुनाव के समय ही नही बल्कि लगातार अपने कार्यक्रम और कार्यशैली की ताकत पर ही संगठन के कार्य को आगे ले जाने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा जिला कार्यसमिति से पूर्व राष्ट्र एव प्रदेश की कार्यसमिति अभी कुछ समय पहले पूर्ण हुई है और अब जिले के बाद मण्डल तक की कार्यसमिति आने वाली 20 फरवरी से पहले पूर्ण होनी है । उन्होंने कार्यकताओ को मन्त्र देते हुए कहा हमको पन्ना प्रमुख तक कि योजना के अनुसार हर पन्ने के लोगो से सम्पर्क करना और केंद्र और राज्य सरकार की हर योजनाओं का लाभ उनको मिले ऐसा कार्य करना है, प्रदेश संग़ठन मंत्री ने कहा आने वाले समय मे देश मे लोकसभा चुनाव है और राज्य में निकाय चुनाव होने हैं इस बार भारतीय जनता पार्टी हमारा बूथ सबसे मजबूत के मंत्र के साथ लोगो के बीच मे जायेगी । प्रदेश संगठन मंत्री ने महत्वपूर्ण विषय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर भी चर्चा की उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम हर बूथ तक हो और हर कार्यकर्ता अपने आस पास मन की बात को सुने ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को गम्भीरता से जन जन तक लेकर जाना सब कार्यकताओ का दायित्व है। इससे पहले स्वागत भाषण जिला अध्यक्ष कमल जिंदल द्वारा कार्यक्रम की योजना रचना को कार्यकत्ताओं के बीच रखा। वही जिला प्रभारी पुष्कर काला ने संगठन विषय पर अपने विचार रखे और बूथ तक कि टीम को जल्द से जल्द अस्तित्व में लाने हेतु कार्यकताओ को कहा , उन्होंने बताया हमारी पार्टी के सभी नेता बूथ तक कि टीम से सम्पर्क करेगे ओर एक दिवसीय प्रवास कार्यक्रम भी लगाये जायेंगे। इस दौरान जिला अध्यक्ष कमल जिंदल, जिला प्रभारी पुष्कर काला, सह प्रभारी गुरविंदर सिंह चंडोक, विधायक शिव अरोरा,प्रदेश मंत्री लीलावती राणा, जिला महामंत्री अमित नारंग, सतीश गोयल , हिमांशु बिष्ट, इंद्रपाल मान, राकेश सिंह, राजेश तिवारी, दिग्विजय खाती, किशोर जोशी, भुवन जोशी, ओम नारायण ,मयंक कक्कड़ सहित सभी मण्डल अध्यक्ष मोर्चो के जिले के अध्यक्ष व अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.