Thursday, February 22, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार

रूद्रपुर। भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने कारगिल विजय के अवसर पर अपने कार्यालय कारगिल शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किये और कार्यालय में आमंत्रित पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया।

भाजपा प्रदेश मंत्री ने भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे चुके सेवा निवृत्त कैप्टन हीरा सिंह भण्डारी, प्रकाश सिंह देउपा, सुवेदार सुरेश आर्या, गोपाल सिंह, नायक मनोज कुमार, मोहन सिंह बोहरा आदि जवानों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय सैनिकों ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुए लगभग दो महीने की लड़ाई में पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ कर चोटियों पर तिरंगा फहराया था, जिसमें पांच सौ से भी सपूतों ने अपने प्राणों की आहूति दे दी थी। कारगिल विजय भारतीय सेना के शौर्य का प्रतीक है। कारगिल विजय दिवस करोड़ों देशवासियों के सम्मान के विजय का दिन है। यह सभी पराक्रमी योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित करने का दिन है, जिन्होंने आसमान से भी ऊंचे हौसले और पर्वत जैसे फौलादी दृढ़ निश्चय से अपनी मातृभूमि के कण-कण की रक्षा की। भारत माता के वीर सपूतों ने अपने त्याग और बलिदान से न सिर्फ भारत माता की आन, बान और शान को सर्वाेच्च रखा बल्कि अपनी विजित परंपराओं को भी जीवंत रखा। भारतीय जवानों के जोश और जुनून के आगे पाकिस्तानी सेना ने घुटने टेक दिए थे।

श्री शर्मा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज हमारी सेना और अधिक सक्षम, सशक्त व आधुनिक हुई है। हमारी सरकार पूर्व सैनिकों, शहीद सैनिकों के आश्रितों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। धामी सरकार में राज्य के वीरता पदक से अलंकृत सैनिकों को दी जाने वाली एकमुश्त तथा वार्षिकी में अभूतपूर्व वृद्धि की गई है। इस दौरान सचिन छाबड़ा, पंकज कटारिया, सतीश मुंजाल, शारदा नंद,रजत दीक्षित, आकाश, मोहित, हिमांशु सिंह, नईम, हरजिंदर सिंह आदि उपस्थित रहे ।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.