Wednesday, June 19, 2024

Latest Posts

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस

प्लान इण्डिया, शिक्षा विभाग एवं नगर निगम के संयुक्त तत्वाधान में आज 09.03.2023 की संध्या पर डेटॉल स्कूल हाइजीन एजुकेशन प्रोग्राम के अर्न्तगत अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन नगर निगम सभागार, रूद्रपुर में हुआ जिसमे सरकारी प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों की महिला शिक्षकों (87) ने प्रतिभाग किया।

मुख्य अतिथि महापौर रामपाल सिंह जी रहे एवं विशिष्ट अतिथि अनामिका सिंह जी ज्वाईंट मजिस्ट्रेट (आई०ए०एस० प्रशिक्षु) के अतिरिक्त श्रीमति रजनी रावत, वरिष्ठ समाज सेविका एवं सभासद संघ की अध्यक्षा रही। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण के साथ-साथ महिलाओं की सक्सेस स्टोरी पर स्वस्थ चर्चा की गई। लिंग अनुपात की समानता पर बोलते हुए ज्वाईंट मजिस्ट्रेट अनामिका सिंह (आई०ए०एस० प्रशिक्षु) ने कहा महिलाए समाज के प्रत्येक क्षेत्र में अपनी क्षमता और कार्य क्षमता से निरन्तर बढ़ रही हैं। समानता के भाव को अभी और बढ़ाना है।

महापौर रामपाल सिंह ने कहा कि डेटाल के इस अनूठे प्रयास से जो

संवाद स्थापित हुआ है इसके सुखद परिणाम होंगे।

रजनी रावत ने महिलाओं के जीवन संघर्ष और सामाजिक दायित्व पर प्रकाश डाला। यह कार्यक्रम 8 मार्च को पवित्र पर्व होली के कारण 10 मार्च को किया गया।

रंगोली प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर महिला शिक्षकों ने कार्यक्रम को शानदार बना दिया ।

अन्त में महिला शिक्षको ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया। कुमाऊंनी व गढ़वाली गीतो पर भी महिलाएँ झुमी

कार्यक्रम का सफल संचालन प्लान इडिंया की जिला प्रमुख निशा पाण्डे ने किया। रूद्रपुर वोलंटियर प्लान इण्डिया हसन ज़ैदी ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु योगदान दिया।

इस कार्यक्रम में डेटाल हाइजीन ओलम्पियाड चैम्पियन (द्वितीय) बेबी प्रिया को भी मंच पर अतिथियों की श्रेणी में रखा गया।

सभी प्रतिभागियों को डेटाल हाइजीन किट भी भेंट की गई। सभी प्रतिभागियों, अतिथियों का आभार प्लान इण्डिया के प्रदेश प्रबन्धक सैयद अली नकवी ने किया।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.