Sunday, May 26, 2024

Latest Posts

केडीएफ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जनप्रतिनिधियों को सौंपा

काशीपुर। उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विकास पुरुष पं. नारायण दत्त तिवारी को काशीपुर नगरवासियो द्वारा उनके जन्मदिवस एवं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को संबोधित ज्ञापन नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, क्षेत्रीय विधायक त्रिलोक सिंह चीमा व जसपुर विधायक आदेश चौहान को सौंपा गया। काशीपुर डेवलपमेंट फोरम (केडीएफ) एवं समस्त सहयोगी संस्थाओं द्वारा सौंपे ग्रे ज्ञापन में कहा गया कि हम सभी का मानना है कि प्रदेश के विकास में पं. नारायण दत्त तिवारी का अभूतपूर्व योगदान है। काशीपुर जो कि श्री तिवारी की कर्मभूमि है, उनके प्रतीक चिन्ह से वंचित है। समस्त काशीपुर की जनता ही नहीं बल्कि उधमसिंहनगर जिले व प्रदेश की जनता अपने पूर्व मुख्यमंत्री के लिये श्रद्धा रखते हुए चाहती है कि उनका नाम अमर रहे। आपके द्वारा श्री तिवारी को पूर्व में भी बहुत मान सम्मान दिया गया है, जो आपकी उदार प्रतिभा को दर्शाता है। अत: अनुरोध है कि श्री तिवारी को प्रदेश की ओर से श्रद्धांजलि देते हुए उनके नाम को अमर रखने में सहयोग दें। मांग की गई कि कुमाऊँ के प्रवेश द्वार धर्मपुर (जसपुर) से खटीमा में प्रदेश के अंतिम छोर तक प्रमुख रूप से एनएच-74 राष्ट्रीय मार्ग का नाम “नारायण दत्त तिवारी विकास मार्ग” रखा जाये। काशीपुर में बाजपुर रोड पर निर्माणाधीन शुगर फैक्ट्री से रामनगर तक बनायी जा रही नहर पर बाईपास से बने चौराहे पर पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की प्रतिमा लगाये जाने की अनुमति प्रदान की जाये।
इसके अतिरिक्त उत्तराखंड विधान सभा में उत्तराखंड के सभी मुख्यमंत्रियों की प्रतिमा/ चित्र लगाया जाना चाहिये। केडीएफ अध्यक्ष राजीव घई ने अपेक्षा जताई है कि
जन भावनाओं का संज्ञान लेते हुए इस संबंध में त्वरित आदेश पारित कर मुख्यमंत्री श्री धामी ने सिर्फ अपनी उदारता एवं महानता का परिचय देगें, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री पं. तिवारी द्वारा उत्तराखंड में विकास के प्रति दिये गये योगदान का मान रखेंगे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.