मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दिनांक 13 अक्टूबर दिन रविवार को इंदिरा गांधी खेल मैदान किच्छा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित कर भव्य स्वागत किया जाएगा!

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का दिनांक 13 अक्टूबर दिन रविवार को इंदिरा गांधी खेल मैदान किच्छा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा नागरिक अभिनंदन समारोह आयोजित कर भव्य स्वागत किया जाएगा!
उक्त जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक किच्छा के पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि सन 2020 में किच्छा के खुरपिया फॉर्म की 1000 एकड़ भूमि में अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्थापना हेतु भारत सरकार को उत्तराखंड की सरकार द्वारा प्रस्ताव भेजा गया था, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रयासों के देश के 12 स्थान पर केंद्र सरकार द्वारा तय किए जा रहे हैं इंडस्ट्रियल कॉरिडोर जो स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किये जा रहे हैं उसमे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उत्तराखंड में किच्छा के खुरपिया के प्रस्ताव को शामिल किया है! इसके लिए पुष्कर सिंह धामी कई महीनो से प्रयास में लगे हुए थे!
श्री शुक्ला ने कहा कि इस स्वीकृति के बाद किच्छा की तस्वीर बदल जाएगी, किच्छा के साथ-साथ समूचा तराई- भावर क्षेत्र एवं कुमाऊँ मंडल के विकास में अमूल चुक परिवर्तन होगा, लगभग 1200 करोड़ से इस कॉरिडोर का इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित होगा, लगभग 75000 करोड़ का निवेश होगा, जिससे लगभग 1 लाख लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा, यह क्षेत्र एक स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित होगा तथा यह बंदरगाहो, हवाई अड्डा, रेल मार्ग एवं नेशनल हाईवे से सीधे जोड़कर व्यापार में नए कीर्तिमान स्थापित करेगा!
शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किच्छा विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने आम जनता की ओर से मा0 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नागरिक अभिनंदन का निर्णय लिया है तथा इस कार्यक्रम का संयोजक उन्हें बनाया गया है!
शुक्ला ने कहा कि 13 अक्टूबर 2024 दिन रविवार को प्रातः 10:00 बजे माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को किच्छा पाई बाग में स्थित इंदिरा गांधी खेल मैदान में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें किच्छा के विकास में हाईटेक बस अड्डा, मॉडल डिग्री कॉलेज, एम्स के साथ-साथ अब स्मार्ट सिटी के रूप में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर स्वीकृत कराने पर माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भव्य स्वागत एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार जताया जाएगा!
इस कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही है पूरे विधानसभा क्षेत्र को 7 सेक्टर में बांट कर जिम्मेदारी तय की गई है!
शुक्ला ने कहा कि इस जनसभा में किच्छा में सभी राजनीतिक दलों की जितनी भी सभाए विधानसभा स्तर की हुई है उसका रिकॉर्ड टूटेगा भारी संख्या में लोग धामी जी का स्वागत करने के लिए उमरेंगे, 2022 में पुनः मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री पुष्कर सिंह धामी का किच्छा में पहली जनसभा नागरिक अभिनंदन समारोह के रूप में होगी, इसे भव्य बनाने के लिए सभी कार्यकर्ता प्राण प्रण से जुटेंगे!

More From Author

38वें राष्ट्रीय खेल 28 जनवरी से 14 फरवरी तक उत्तराखंड में होंगे सीएम ने ओलंपिक संघ अध्यक्ष पी.टी ऊषा से मुलाकात की धामी ने कहा राज्य में भव्य तरीके से होगा राष्ट्रीय खेल का आयोजन

पूर्व विधायक राजेश शुक्ला ने धार्मिक आयोजनों की श्रृंखला में विभिन्न स्थानों पर मां भगवती के जागरण और मां दुर्गा पूजा का विधिवत शुभारंभ किया।