महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति की टीम को दिल्ली में मिला रत्न श्री अवार्ड।

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

महिला एवं सामाजिक जागरूकता कल्याण समिति की टीम को दिल्ली में मिला रत्न श्री अवार्ड।

एनसीडब्ल्यूडीसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंतर्राष्ट्रीय पैडमैन प्रोफेसर डॉक्टर वीरेंद्र देवे सर व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती पिंकी देवे ने महिला एवं सामाजिक जागरूकता की पूरी टीम को दिल्ली में एनसीडब्ल्यूडीसी रत्नश्री अवार्ड देकर सम्मानित किया।
महिला जागरूकता की टीम को यह सम्मान समाज के विभिन्न क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए दिया गया है , जिसमें महिला सशक्तिकरण ,बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ, कन्या भ्रूण हत्या रोकने पर।महिलाओ को आत्म निर्भर बनाने पर, पर्यावरण संरक्षण पर,व्यसन मुक्ति पर,महिलाओ को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने पर व विशेषकर बहन बेटियों को मेंस्ट्रूअल हाइजीन के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार काम करने पर सम्मानित किया गया। महिला जागरूकता की यह टीम अभी तक हजारों महिलाओं को जागरुक हजारों सेनेटरी नैपकीन व हाइजीन किट महिलाओं को व बालिकाओं को बांट चुकी है।
यह सम्मान दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में समिति की अध्यक्ष डॉ उषा नरेंद्र जैन सहित राधा सुभाष, कविता रावत, ममता नेगी, सुमन तिवारी, सीता चौरसिया, रूपा रानी, दुर्गावती, निर्मला पथनी, अनीता देवी, हेमा वर्मा, विमला आदि को दिया गया।
साथ ही उनके कार्यों की सराहना करते हुए सभी को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

More From Author

अग्निवीर योजना से अनुशासित बनेगा भारत : अजय भट्ट नैनीतात-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने कालाढूंगी में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि विपक्ष मुख्य रूप से कांग्रेस अग्निवीर योजना को लेकर भ्रम फैला रही है।

अपना शहर बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के क्षेत्र में एक और कदम बढाने जा रहा है…शिक्षा के क्षेत्र में हमारा एक प्रयास है… सोमवार से हमारा स्कूल ” फर्स्ट स्टेप ” (First Step) की पहली क्लास शुरु होने जा रही है