बिजली के प्रीपेड मीटर लगाने का विरोध, कांग्रेसियों ने सरकार का पुतला फूंका

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

बिजली के प्रीपेड मीटर लगाने का विरोध, कांग्रेसियों ने सरकार का पुतला फूंका

रूद्रपुर। विद्युत वितरण व्यवस्था को निजी हाथों में सौंपकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाये जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने डीजीएम कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन कर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और उत्तराऽण्ड पावर कारपोरेशन के एमडी को ज्ञापन भेजकर प्रीपेड मीटर लगाये जाने की प्रक्रिया बंद करने की मांग की।

जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा और महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा के नेतृत्व में गुरूवार को तमाम कांग्रेसी डीजीएम कार्यालय के समक्ष एकत्र हुए। कांग्रेसियों ने विद्युत वितरण व्यवस्था को प्राईवेट हाथों में सौंपने और नगर में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाये जाने की प्रक्रिया का विरोध करते हुए सरकार के िऽलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और नारेबाजी के बीच सरकार का पुतला फूंका।

इस दौरान जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि महंगाई से आम आदमी का जीना पहले ही दुश्वार हो चुका है। कमरतोड़ महंगाई में आम आदमी के लिए दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो रहा है, ऐसे में सरकार लगातार विद्युत की दरें बढ़ाकर जनता की मुश्किलों को और बढ़ा रही है। एक तरफ सरकार बिजली पर सब्सिडी देने का ढोल पीट रही है दूसरी तरफ विद्युत वितरण व्यवस्था को निजी हाथों मेें सौंपकर स्मार्ट प्रीपेड मीटर थोपने का काम किया जा रहा है। श्री गावा ने कहा कि सरकार जनता के साथ दोहरी नीति अपनाकर जनता को लूटने का प्रयास कर रही है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि किसी भी सूरत में शहर में प्रीपेड स्मार्ट मीटर नहीं लगने दिये जायेंगे। इसका पुरजोर विरोध किया जायेगा।

महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार जनता को दोनों हाथों से लूटने का काम कर रही है। पहले बिजली के दाम बढ़ाये गये अब प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाकर जनता का जीना दूभर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर लगने से आम लोगों को आर्थिक एवं मानसिक रूप से परेशानी उठानी पड़ेगी। स्मार्ट विद्युत मीटर लगने से बिजली के बिलों में भारी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि रूद्रपुर में अधिकांश लोग नजूल भूमि पर निवास करते हैं और गरीब परिवारों के हैं। ऐसे लोगों के घरों में स्मार्ट मीटर लगाना सरासर अन्याय है।

महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मीना शर्मा ने कहा कि महंगाई के चलते आम आदमी की रसोई का बजट पहले ही बिगड़ा हुआ है। अब विद्युत वितरण व्यवस्था को निजी हाथों में सौंपकर जनता पर आर्थिक बोझ डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंबानी जैसे धन्नासेठों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार स्मार्ट मीटर लगवा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रीपेड स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया पर तुरंत रोक नहीं लगायी गयी तो प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। कांग्रेसजनों ने उत्तराऽण्ड पावर कारपोरेशन के एमडी को ज्ञापन भेजकर स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया तुरंत बंद करने की मांग की।

प्रदर्शन करने वालों मे सौरभ चिलाना, मीना शर्मा,अनिल शर्मा, मोहन खेड़ा, मोनिका ढाली, प्रीति साना, मनोज कुमार सिंह, राम कृष्ण सैनी, सपना गिल, अंकित सैनी, सुदर्शन प्रजापति, अरशद खां, उमर अली, नदीम खां, सुहेल खां, अनिल साहनी, स्वामी आधार श्रीवास्तव, राकेश कोली, काजल चौहान, हरि राम राजपूत, सुरेश यादव, संजीव राठौर, मोहन कुमार, राजेश कुमार, जयदेव मिस्त्री, अशफाक अंसारी आदि मौजूद थ्ज्ञे।

More From Author

रावण वेदवती का हुआ संवाद,श्रवण मरण की मार्मिक प्रस्तुति, दशरथ को मिला श्राप

सीता स्वयंवर में रावण वाणासुर का हुआ संवाद, राम जी ने तोड़ा धनुष, परशुराम हुए क्रोधित आज निकलेगी प्रभु राम की भव्य बारात