Saturday, June 15, 2024

Latest Posts

सेव के सीएसआर फंड से बदल रही अल्मोड़ा के युवाओं की तस्वीर

वित्तीय समायोजन क्षेत्र की कंपनी सेव सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड और यंग ड्रीमर्स फाउंडेशन के बीच एक समझौते (एमओयू) पर हस्ताक्षर हुआ है। इस समझौतेका मूल उद्देश्य उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के युवाओं को खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य और छात्रवृत्ति जैसी बुनियादी सुविधाओं में मदद करना है।

समझौतेके मुताबिक ग्रुप कंपनी अपने कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) फंडके तहत यंग ड्रीमर्स फाउंडेशन को सालाना 25 लाख रुपये प्रदान करेगी। फाउंडेशन द्वारा सीएसआर फंड का उपयोग अल्मोड़ा के स्थानीय युवाओं के लिए आजीविका सृजन, शिक्षा और खेल से जुड़ी गतिविधियों के लिए किया जाएगा। इन गतिविधियों में खेल के उपकरण उपलब्ध कराना, ट्रेनर की सुविधा उपलब्ध कराना, स्कूल के पास में ही खेल के मैदान की व्यवस्था करना, खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराना और पढ़ाई से संबंधित स्टेशनरी प्रदान करना शामिल है।

इस परियोजना का उद्देश्य नवोदित खिलाड़ियों का समर्थन करना, आवश्यक बुनियादी ढाँचा और संसाधन प्रदान करके सर्वांगीण विकास करना है।जानकारी के लिए बता दें कि इस परियोजना के लाभार्थी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं, जिसमें राज्य स्तर तक की खेल प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करना भी शामिल है। इस विषय पर सेव ग्रुप की ओर से सीएसआर निदेशक अजय कुमार सिन्हा कहते हैं, ‘हमारी संस्था का लक्ष्य वित्तीय समायोजन करना है और हम अपने सीएस आर फंड के माध्यम से समाज के वंचित बच्चों के उत्थान का प्रयास कर रहे हैं।’

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.