Saturday, June 22, 2024

Latest Posts

समाजसेवी सुशील गाबा ने आगमन स्कूल, जन्मभूमि स्कूल, गांधी पार्क एवम देवभूमि संस्था में मनाया गणतंत्र दिवस समारोह

रुद्रपुर. रुद्रपुर से अयोध्या धाम तक 475 किलोमीटर की पैदल पदयात्रा करने वाले समाजसेवी एवम भाजपा नेता सुशील गाबा ने आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्कूलों और संस्थाओं के कार्यक्रमों में batur मुख्य अतिथि एवम कार्यक्रम अध्यक्ष के तौर पर प्रतिभाग किया।

सबसे पहले श्री गाबा समाजसेवी सोनू वर्मा के साथ गांधी पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने वन्देमातरम ग्रुप के साथ ही पार्षद प्रतिनिधि सोनू अनेजा, सांसद प्रतिनिधि योगेश वर्मा सहित झंडारोहण किया।

इसके बाद श्री गाबा ने बतौर कार्यक्रम अध्यक्ष ट्रांजिट कैंप के जन्म भूमि हाई स्कूल में दीप प्रज्वलन किया एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यहां पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा, पूर्व कांग्रेस महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, स्कूल प्रबंधक सुमित रॉय एवम प्रिंसिपल कुलदीप सिंह सहित सैकड़ों क्षेत्रवासी मौजूद थे।

इसके बाद श्री गाबा लालपुर के आगमन स्कूल पहुंचे, जहां स्कूल प्रबंधक सीए कपिल अरोड़ा एवम राहुल गंभीर ने श्री गाबा का माल्यार्पण कर एवम पटका पहना कर जोरदार स्वागत किया। सीए कपिल अरोड़ा ने श्री गाबा के द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों एवम अयोध्या यात्रा को स्मरण किया। स्कूल टीचर्स ने गणतंत्र दिवस पर सुंदर भजन गाए।

उधर खेड़ा में देवभूमि एक पहल संस्था के द्वारा आयोजित रंगारंग कार्यक्रम का श्री गाबा ने फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में बच्चों एवम महिलाओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किया। श्री गाबा ने बच्चों को मिष्ठान वितरण भी किया। संस्था अध्यक्ष कोमल शर्मा ने श्री गाबा को प्रभु श्री कृष्ण जी का चित्र देकर सम्मानित किया।

इन सभी कार्यक्रमों में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए समाजसेवी सुशील गाबा ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत कई पीढ़ियों के लोग हमारे गणतंत्र की अब तक की विकास-गाथा में अमूल्य योगदान के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। किसानों, मजदूरों, शिक्षकों, वैज्ञानिकों और इंजीनियरों, पुलिसबलों की भूमिकाओं के साथ ही देश की प्रगति में योगदान देने वाले प्रत्येक नागरिक सराहना का पात्र है। हमें देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले बहादुर जवानों, सैन्यकर्मियों को भी नहीं भूलना चाहिए जो हमेशा किसी भी त्याग तथा बलिदान के तैयार रहते हैं। इनके जज्बे, शौर्य व हिम्मत को भी सलाम करना चाहिए।

आज हमें अपराध, भ्रष्टाचार, हिंसा, नक्सलवाद, आतंकवाद, गरीबी, बेरोजगारी, लिंग भेद, अशिक्षा जैसी समस्याओं को जड़ से खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए। भारत को जब तक इस समस्याओं से बाहर नहीं निकालते तब तक स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा नहीं होगा। इसके अलावा आसपास के इलाके के स्वच्छ रखकर हमें स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत की तरफ बढ़ना चाहिए।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.