Monday, July 22, 2024

Latest Posts

श्रीराम संस्थान में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

माँ शारदे के पावन प्रांगण ”श्रीराम संस्थान“ में 77वें स्वतन्त्रता दिवस समारोह का आयोजन संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र्र कुमार, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0एस0 कुशवाहा ने ध्वजारोहण कर किया गया।
इस अवसर पर श्री रविन्द्र्र कुमार ने उपस्थित छात्र -छात्राओं को सम्बोधित कर कहा की आजादी के पश्चात भारत एक मजबूत स्तिथि में है चिकित्सा एवं तकनीकी क्षेत्र में भारत ने नए आयाम स्थापित किये है दुनियाभर में कई उच्च कंपनियों के सीईओ भारतीय है। एवं देश विकास की तरफ अग्रसर है।
सूर्य रोशिनी लिमिटेड के जनरल-मैनेजर श्री संजीव कुमार ने कहा की अगर आपके दिल में देश प्रेम की भावना भरी है तभी आप देश हित में अपना योगदान कर सकते हैं। उन्होंने छात्र -छात्राओं को विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से वीरों के शहादत की व्याख्या की।
प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह ने कहा कि देश प्रेम का मतलब केवल स्वतंत्रता दिवस मानाने तक नहीं होना चाहिए बल्कि देश के विकास में हरदम अपना योगदान देते रहना ही असली देश प्रेम है ।
डॉ0 एस0एस0 कुशवाहा ने कहा कि हमें अखण्ड भारत के स्वप्न के साथ-साथ पुन विश्व गुरू बनने का लक्ष्य भी स्थापित करना चाहिए इसके लिए हम सभी को मिलकर अपने कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा एवं विधि-विधान के साथ निर्वहन करना चाहिए।
संस्थान के विद्यार्थियों ने इस अवसर पर देश भक्ति गीत, नाटक एवं शहीदों के जीवन वृतांतों से उपस्थित सभी दर्शकों में देश भक्ति की ऊर्जा को संचारित कर दिया जिससे एक अलग ही तरह का उत्साह विद्यार्थियों में देखने को मिला।
इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र्र कुमार, श्रीमती कमलेश अग्रवाल, मुख्य अतिथि श्री संजीव कुमार, श्रीमती नीलम अग्रवाल, उपाध्यक्ष श्री अभिनव अग्रवाल, श्रीमती श्रुति अग्रवाल, श्री अर्पित अग्रवाल, निदेशक प्रो0 (डॉ0) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ0 एस0एस0 कुशवाहा, विभागाध्यक्ष (शिक्षा विभाग) डॉ0 सुनीता शर्मा तथा प्रवक्ता गण, कर्मचारीगण एवं समस्त छात्र-छात्रायें उपस्थित रहे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.