Sunday, July 21, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

विधायक शिव अरोरा ऐतिहासिक समान नागरिक संहिता विधेयक-2024 विधानसभा में पारित होने पर देवभूमि उत्तराखंड के लिये बताया सशक्त,समृद्ध युग की शुरुआत

रुद्रपुर। समान नागरिक संहिता विधानसभा में ध्वनि मत से पारित होने पर विधायक शिव अरोरा ने कहा माँ गंगा व यमुना की उद्गम स्थली देवभूमि उत्तराखण्ड से निकली UCC के रूप में समानता और समरूपता की यह अविरल धारा संपूर्ण देश का पथ प्रदर्शित करेगी। उन्होंने कहा यह विधेयक मातृशक्ति के सम्मान एवं उनकी सुरक्षा के प्रति हमारी धामी सरकार की प्रतिबद्धता को भी परिलक्षित करता है, साथ ही महिला सशक्तिकरण व उनको समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की दिशा ने महत्वपूर्ण साबित होगा।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कही बात चरितार्थ होती नजर आती है कि ’21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखण्ड का दशक है उसकी दिशा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार आगे बढ़ गयी है, ’ प्रधानमंत्री मोदी के विजन ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ एवं प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं के अनुरूप धामी सरकार ने चुनाव से पूर्व देवतुल्य जनता से किए गए वादे के अनुसार उस पर खरी उतरती नजर आयी है।

विधायक शिव अरोरा ने कहा समान नागरिक संहिता लागू होने के बाद उत्तराखंड में ऐतिहासिक परिवर्तन नजर आएंगे जो देश के लिये एक मिसाल के रूप में स्थापित होगा, वही 24 साल के सशक्त, स्वाभिमानी एवं ऊर्जावान उत्तराखण्ड को देखकर हमारे राज्य आंदोलनकारियों का मस्तक गर्व से ऊँचा हो गया होगा। हमारे शहीदों के प्रति यह एक सच्ची श्रद्धांजलि है जब हमारा प्रदेश पुष्कर धामी के नेतृत्व में विश्व पटल पर एक नई पहचान बना रहा है।

इतिहास रचने वाली उत्तराखण्ड की विधायिका के सभी माननीय सदस्यों, UCC का ड्राफ्ट बनाने वाली कमेटी के सभी सदस्यगणों एवं अपना बहुमूल्य समर्थन देने वाली देवभूमि की जनता को हार्दिक शुभकामनाएं।
वही विधायक शिव अरोरा ने विशेष रूप से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके मार्गदर्शन में यह कार्य करने की उत्तराखंड सरकार को प्रेरणा मिली साथ ही उत्तराखंड के ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जिनके दृढ़ संकल्प ओर इच्छाशक्ति अनुरूप यह ucc कानून विधानसभा में पारित हुआ जिसके लिये उनको बहुत बहुत बधाई है , आपके दूरदर्शी सोच का परिणाम है कि उत्तराखंड नये आयामों को स्थापित कर रहा है ।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.