Sunday, February 25, 2024

Latest Posts

 

बिंदुखत्ता में माले के राज्य सम्मेलन की तैयारियों हेतु सघन अभियान
7-8 जनवरी 2024 को हल्द्वानी में होगा माले का तीसरा राज्य सम्मेल
बिंदुखत्ता राजस्व और आवारा गोवंश से किसानों को हो रहे नुकसान माले राज्य सम्मेलन में मुख्य मुद्दे रहेंगे

हल्द्वानी में 7-8 जनवरी 2024 को आयोजित होने वाले माले के आगामी तीसरे राज्य सम्मेलन की तैयारियों में बिंदुखत्ता क्षेत्र के राजीव नगर, घोडानाला, आदर्श गांव, बोरिंग पट्टा, ट्राली लाइन, इन्द्रानगर प्रथम और द्वितीय, गब्दा , सुभाषनगर, संजय नगर, रावत नगर, पुराना बिंदुखेड़ा, तिवारी नगर, सत्रह एकड़, पटेल नगर, गांधीनगर, खुरिया खत्ता, हाटा ग्राम, शान्ति नगर, टेड़ी पुलिया, हल्दुधार आदि गांवों में लगातार जन अभियान संचालित करते हुए जन संपर्क, परचा वितरण, बैठकें आयोजित की जा रही हैं। बिंदुखत्ता क्षेत्र से राज्य सम्मेलन में बड़ी संख्या में पार्टी सदस्य व समर्थक शामिल होगे।

माले के वरिष्ठ नेता भुवन जोशी ने बताया कि, “राज्य सम्मेलन में राज्य की राजनीतिक परिस्थिति और भावी कार्यक्रमों पर चर्चा के साथ ही बिंदुखत्ता राजस्व गांव के संघर्ष पर भी व्यापक विचार विमर्श के साथ ही आंदोलन की रणनीति बनाई जायेगी। भाजपा सरकार जिस तरह से बिंदुखत्ता राजस्व गांव के सवाल को कभी वनाधिकार कानून के दायरे में फंसा रही है और कभी अतिक्रमण की सूची में बिंदुखत्ता का नाम शामिल किया जा रहा है उससे भाजपा सरकार की नियत में खोट स्पष्ट दिखाई दे रहा है। यदि राज्य की भाजपा सरकार और यहां के विधायक बिंदुखत्ता राजस्व गांव पर स्थिति स्पष्ट नहीं करते तो एक बड़े जनसैलाब के गुस्से का सामना करने के लिए उनको तैयार रहना चाहिए।

वरिष्ठ नेता विमला रौथाण ने कहा कि, “इस सरकार के गो रक्षा कानून के कारण गाय और किसान दोनों परेशान हैं। गाय आवारा घूमने पर विवश कर दी गई हैं और किसान आवारा गोवंश से अपनी फसल बचाने के लिए रात रात पहरा दे रहे हैं और हजारों रुपए खर्च कर तार बाढ़ को मजबूर हैं। या तो सरकार गो रक्षा कानून वापस ले या आवारा गोवंश की व्यवस्था करे।”

भाकपा (माले) राज्य सम्मेलन की विभिन्न टीमों में मुख्य रूप से भुवन जोशी, विमला रौथाण, पुष्कर दुबड़िया, गोविन्द जीना, कमल जोशी, निर्मला शाही, हरीश भंडारी, धीरज कुमार, मदन धामी, नैन सिंह कोरंगा, आंनद दानू आदि मुख्य रूप से टीमों को संचालित कर रहे हैं।

डा कैलाश पाण्डेय
जिला सचिव
भाकपा माले
फोन:

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.