Friday, April 19, 2024

Latest Posts

एसडीएम से अभद्रता कर छुड़ा ले गए थे खनन भरे डंपर

शनिवार तड़के मुरादाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। उत्‍तराखंड के कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव में हुई मुठभेड़ के आरोपित एक लाख केे इनामी खनन माफिया जफर को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जफर को पाकबड़ा पुलिस ने पाकबड़ा-अगवानपुर बाइपास पर घेराबंदी करके मुठभेड़ में गिरफ्तार किया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में जफर के पैर में गोली लगी, जबकि एक सिपाही के हाथ में गोली लगी है। दोनों घायलों को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर जफर को एसएसपी हेमंत कुटियाल ने हायर सेंटर रेफर करा दिया। ख्‍नन माफिया जफर पर पुलिसकर्मियों की हत्‍या के प्रयास का भी आराेप है।

एसडीएम से अभद्रता कर छुड़ा ले गए थे खनन भरे डंपर

बीते 13 सितंबर को ठाकुरद्वारा क्षेत्र में अवैध खनन के डंपर पकड़े जाने पर खनन माफिया एसडीएम ठाकुरद्वारा परमानंद सिंह व खनन टीम से अभद्रता करते हुए डंपर छुड़ा ले गए थे। इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जिले के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई थी। तभी से ठाकुरद्वारा पुलिस खनन माफिया जफर की तलाश कर रही थी। आरोपित पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। इसी सिलसिले में अक्टूबर की शाम पुलिस ठाकुरद्वारा से उसका पीछा करते हुए उत्तराखंड के भरतपुर गांव में पहुंच गई थी। इस दौरान वह ज्येष्ठ उप ब्लाक प्रमुख गुरताज सिंह भुल्लर के घर जाकर छिप गया था।

jagran

यूपी पुलिस की उत्‍तराखंड में भी जफर से हुई थी मुठभेड़

ठाकुरद्वारा पुलिस और एसओजी की टीम ने जब जफर की घेराबंदी की तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस को बंधक बना लिया। पुलिस कर्मियों के साथ जमकर मारपीट की गई। इस दौरान दो पुलिस कर्मियों के गोली लगी, जबकि कुल नौ पुलिस कर्मी घायल हो गए। किसी तरह मौके से टीम बचकर बाहर आई। इस घटना के दौरान एक महिला की मृत्यु हो गई थी। खनन माफिया मुहम्मद जफर डिलारी थाना क्षेत्र के कांकरखेड़ा गांव का निवासी है।

jagran

एडीजी ने घोषित किया था  एक लाख का इनाम

घटना के बाद उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की पुलिस आमने-सामने है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। वहीं पुलिस खनन माफिया जफर की सरगर्मी से तलाश में जुटी थी। गुरुवार को एडीजी जोन राजकुमार ने माफिया पर एक लाख का इनाम घोषित कर दिया। शनिवार तड़के पाकबड़ा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक लाख का इनाम जफर बाइक से कहीं जा रहा है। पाकबड़ा-अगवानपुर बाइपास पर पुलिस ने आरोपित को पकड़ने के लिए घेराबंदी की तो आरोपित जफर ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई मेें गोली जफर के पैर में लगी। वहीं मुठभेड़ में एक सिपाही संदीप के हाथ में गोली लग गई।

jagranअरोपित के पास से पिस्‍टल हुई बरामद

मुठभेड़ के बाद एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया भी मौके पर पहुंचे। घायल खनन माफिया जफर व सिपाही संदीप को जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के आज मुरादाबाद आगमन से पहले पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसी सिटी अखिलेश भदौरिया ने जिला अस्‍पताल पहुंचकर खनन माफिया से पूछताछ की। एसपी सिटी ने बताया कि खनन माफिया जफर को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्‍जे से एक पिस्‍टल और बाइक बरामद हुई है।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.