Saturday, June 22, 2024

Latest Posts

दो दिवसीय कार्यसमिति का आज समापन हुआ दूसरे दिन भी प्रभारी मंत्री गणेश जोशी सहित शीर्ष नेता मौजूद रहे, सफल कार्यसमिति के लिये जिला अध्यक्ष कमल जिंदल की हुई प्रशंसा

खटीमा । बंधन बैंकेट हॉल में चल रही भारतीय जनता पार्टी दो दिवसीय जिला कार्यसमिति के दूसरे दिन उद्घाटन सत्र का शुभारंभ मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार द्वारा मा भारती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार ने दूसरे दिन उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी का संगठनात्मक विषय पर अपने विचार रखे । उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी सिर्फ राजैनतिक दृष्टिकोण से ही कार्य नही करती बल्कि उनके एक एक कार्यकर्ता राष्ट्र राष्ट्र सेवा के कार्य को प्रथम रखते हुए समाज हित मे निरन्तर कार्य करते हैं। संगठन महामंत्री ने कहा भाजपा हर वर्ग के लोगो को साथ लेकर कार्य करने में विश्वास रखती है और जिसका उदाहरण देश मे अनेको क्षेत्र में कई सर्वोच्च पदों पर पार्टी के लोग सेवा देने का कार्य कर रहे हैं । हम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हैं तो देश की एकता अखंडता का स्वरूप नजर आता है। अजेय कुमार ने कहा आज देश अनेको राज्यो में हमारे जनप्रतिनिधि नेता नही एक सेवक के रूप में कार्य करते है उसका उदाहरण देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो प्रधान सेवक ओर राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा कर है। हम सेवा ही संग़ठन के मंत्र के साथ वर्षो वर्ष से कार्य करते आ रहे हैं जिसका उदाहरण दो साल देश ने कोरोना महामारी को झेला लेकिन हमारे कार्यकर्ता लगातार समाज और जनता की सेवा में सक्रिय रहे। हमारा लक्ष्य देश संस्कृति और लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर लोक कल्याण के कार्य को आगे बढ़ाने का कार्य भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया जा रहा है अजेय कुमार ने कहा निश्चित रूप से हमको अपने संगठन का विस्तार करते हुए भाजपा की रीति नीति को गांव गांव हर गली बस्ती में जाकर उनके बीच अपनी विचारधारा को उनके बीच रखते हुए उनको भी अपने साथ जोड़ने का कार्य करना है। भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य मानव कल्याण मानव सेवा यही अवधारणा के साथ हम निरन्तर कार्य करे ऐसा प्रयास हम सभी का होता है।

वही प्रथम सत्र में मुख्यतिथि के रूप में पहुंचे उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री और ऊधम सिंह नगर जिला प्रभारी मंत्री ने सत्र को सम्बोधित किया उन्होंने कहा भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो संगठन के कार्यो के साथ साथ समाज हित मे सदैव आगे रहती है। वही गणेश जोशी ने राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए कहा भारत मे नये युग का शुरुआत हुआ है जो वैश्विक स्तर पर सशख़्त ओर मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है जिसका उदाहरण है कि देश G20 की अध्यक्षता कर रहा है यह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व के कारण सम्भव हो पाया है । वही हमारा उत्तराखंड 22 वर्ष का युवा हो चुका है वही हमारे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का लक्ष्य है कि राज्य जब अपने 25 वर्ष पूर्ण कर लेगा तो देश के अग्रणी राज्य के रूप में हम स्थापित हो यह लक्ष्य निर्धारित कर राज्य सरकार कार्य कर रही है। गणेश जोशी ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था का आकार बड़ा हो गया है जहाँ हमारे देश की शीर्ष दस में अपना स्थान नही बना पाता था और आज देश विश्व की 5वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। हमने उज्वला कनेक्शन के माध्यम से महिलाओं को धुंए से मुक्ति दिलाने का कार्य किया है। देश मे शतप्रतिशत वेक्सिनेशन कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ के कारण सम्भव हुआ है। प्रभारी मंत्री ने कहा देश के अनदाता हमारे किसानो को समान निधि के माध्यम से किसानों का मान बढ़ाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। वही राज्य में लगातार प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री लगातार लोकहित में निर्णय लेने का कार्य कर रहे हैं , चाहे वह प्रदेश में भू कानून हो राज्य में धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाया गया हो और प्रदेश में लगातार भर्ती में सामने आ रहे घोटाले के खिलाफ सख्त नकल कानून लाने का कार्य प्रदेश की धामी सरकार ने किया है । हमारी सरकार का स्पष्ट मत है कि “सही को छेड़ेंगे नही हो गलत को छोड़ेंगे नही” की नीति के साथ प्रदेश में कार्य कर रहे हैं प्रभारी मंत्री ने कहा आने वाले समय मे देश मे लोकसभा चुनाव है और हमारे सामने चुनौती है कि एक बार फिर से पाचो लोकसभा को आप से कार्यकताओ के दम पर जीत हासिल करेंगे ऐसा विश्वास है वही निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी शत प्रतिशत जीत हासिल करेगी । प्रभारी मंत्री ने कहा जहाँ एक ओर कांग्रेस पार्टी सिर्फ परिवार को ही आगे बढ़ने का कार्य करती आई है जबकि भारतीय जनता पार्टी में चाय बेचने वाले को देश का प्रधानमंत्री बनाया है।

बैठक में राजनैतिक प्रस्ताव पर चर्चा के लिये रुद्रपुर विधानसभा शिव अरोरा ने अपने विचार रखे जिसमे उन्होंने बताया भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है निश्चित रूप से हम जनप्रतिनिधि के रूप जनता के नेतृत्व करते हैं इसलिए हमारा दायित्व है जन हित से जुड़े विषय को लगातार उठाये ओर उनके समाधान के लिये प्रयास करे , उन्होंने कहा जिले में नजूल पर मालिकाना हक ओर वर्ग चार की जमीन जैसे विषय पर सदन का ध्यान आकर्षित किया और विधायक ने कहा निश्चित रूप से प्रदेश सरकार लगातार जनहित से जुड़े विषयों पर कार्य कर रही है ओर धामी सरकार ही है जिसने गम्भीर से गम्भीर मुद्दे पर बहुत ईमानदारी से कार्य करने का कार्य किया है जिसका प्रमाण चाहे महिलाओं को आरक्षण नोकरियो में आरक्षण हो या फिर जोशीमठ में आये संकट पर पूरी सरकार और भाजपा ने पूरी तन्मयता से कार्य किया है यह सब हम सभी के लिये गर्व की बात है कि हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता है।

वही अंतिम ओर समापन सत्र में जिला प्रभारी पुष्कर सिंह काला ने दो दिन चली कार्यसमिति पर चर्चा करते हुए कहा कि हम सभी कार्यकताओ को अप्रैल तक के कार्यक्रम का लक्ष्य मिला है जिसको बूथ स्तर तक लेकर जाना है साथ ही पन्ना समिति के कार्य को भी आने वाले समय मे पूर्ण करना है यह कार्यसमिति को व्यवस्थित ओर सुंदर बनाने के लिये के जिन कार्यकताओ ने मेहनत की वह सभी बधाई के पात्र हैं ।

जिला अध्यक्ष कमल जिंदल ने पूरे जिले से आये सभी पदाधिकारियों ओर मडल अध्यक्षो को सफल कार्यसमिति के लिये शुभकामनाएं दी और कहा आने वाले समय मे हम सभी पूरी ताकत के साथ पार्टी संग़ठन के कार्यो को आगे ले जाने का कार्य करेगे ऐसा पूर्ण विश्वास है । वही कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अमित नारंग द्वारा किया गया। इस दौरान प्रभारी पुष्कर सिंह काला, जिला अध्यक्ष कमल जिंदल, विधायक शिव अरोरा, सह प्रभारी गुरविंदर चंडोक, प्रदेश मंत्री लीलावती राणा, विवेक सक्सेना, जिला महामंत्री अमित नारंग, सतीश गोयल, हिमांशु बिष्ट, इंद्रपाल, राकेश सिंह राजेश तिवारी, भुवन जोशी,मयंक कक्कड़, गोपाल बोरा, रमेश जोशी, सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.