Wednesday, June 12, 2024

Latest Posts

राजीव गौड़ रूद्रपुर। देहरादून में बीते दिन बेरोजगारों पर हुए लाठीचार्ज और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की अगुवाई में जिले भर के कांग्रेसी सोमवार को गांधी पार्क में महात्मा गांधी जी की मूर्ति के समक्ष धरने पर बैठे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर युवाओं की आवाज को बलपूर्वक दबाने का आरोप लगाते हुए भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग की।

जिला कांग्रेस कमेटी के बैनरतले आयोजित धरने की शुरूआत कांग्रेस नेताओं ने महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण करके की। धरना स्थल पर आयेाजित सभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार युवाओं को आवाज को बलपूर्वक कुचल रही है। भर्ती परीक्षाओं में जांच पूरी हुए बिना ही दोबारा परीक्षाएं करवाई जा रही है जो सरासर अन्याय है। हजारों बेरोजगार युवाओं ने सरकार से मात्र यही मांग रखी थी कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक भर्ती परीक्षाओं को सरकार ना करे लेकिन सरकार युवाओं की जायज मांग को मानने के बजाय उन पर लाठियां बरसा रही है। बेरोजगारों के साथ घोर अन्याय किया जा रहा है जिसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। यशपाल आर्य ने कहा कि देहरादून में बेरोजगार शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन सरकार ने जानबूझकर लाठी चार्ज करवाया और माहौल खराब किया। युवाओं पर लाठियां बरसाने के साथ ही उन पर मुकदमे लादकर जेल में डाला जा रहा है। इससे युवा सीएम का युवा विरोधी असली चेहरा सामने आ गया है। प्रदेश में एक के बाद एक भर्ती घोटोले प्रदेश के युवाओं के रोजगार की हत्या कर रहे हैं। भाजपा सरकार युवाओं के सपनों की हत्या करने वाले हत्यारों का साथ दे रही है। जिन युवाओं के दम पर भाजपा सत्ता में आई आज सबसे बड़ा विश्वास घात भाजपा सरकार युवाओं के साथ ही कर रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कांग्रेस युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

कार्यकारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा युवाओं को रोजगार देने का वायदा करने वाली भाजपा सरकार में युवा निराश और हताश हो चुका है। परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो जाते हैं, जिससे वर्षों से परीक्षा की तैयारी कर रहे हजारों युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है। सरकार युवाओं को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर कर रही है। युवा अपनी आवाज उठाते हैं तो उनकी आवाज को लाठी के बल पर दबाया जा रहा है। कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

सभा को खटीमा के विधायक भुवन कापड़ी, जसपुर विधायक आदेश चैहान, नानकमत्ता के विधायक गोपाल सिंह राणा,पूर्व विधायक संजीव आर्या सहित अन्य वक्ताओं ने भी सम्बोधित किया। इस दौरान हिमांशु गावा,संजीव सिंह, प्रेमानंद महाजन, ममता हालदार, हरीश पनेरू, हरीश बावरा, सीपी शर्मा, अनिल शर्मा, मदन लाल खन्ना, सौरभ चिलाना, जगदीश तनेजा, हरेन्द्र लाडी, किन्नू शुक्ला, सत्यवान गर्ग, राजेश प्रताप सिंह, संदीप सहगल, जितेन्द्र सरस्वती, ममता रानी, गौरव बेहड़, गुड्डू तिवारी, सोनू कंग, राज छीना, उमा सरकार, राहुल छिम्वाल, दीपक यादव, अरविंद कुमार, विजय यादव, विनोद कोरंगा, राकेश जोशी, निशांत शाही,फूदेना साहनी, इंद्रजीत सिंह आदि समेत सैकड़ों कांग्रेसी शामिल थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.