Saturday, June 15, 2024

Latest Posts

राजीव गौड़ रूद्रपुर। आदर्श इंद्रा बंगाली कालोनी वार्ड नं 35 में आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सव में बीती शाम खटीमा के विधायक एवं उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी समेत कांग्रेस कार्यकारी जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा, महानगर कार्यकारी अध्यक्ष सीपी शर्मा ने पहुंचकर मां दुर्गा के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान आयोजकों ने उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, हिमांशु गावा एवं सीपी शर्मा का मंच पर स्वागत करते हुए शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

 

इस अवसर पर उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी ने कहा कि धार्मिक आयोजन समाज को सही दिशा देने का काम करते हैं। धार्मिक आयोजनों से समाज में आपसी सदभाव बढ़ता है और आने वाले कई संकट टल जाते हैं। श्री कापड़ी ने कहा कि हिंदू धर्म में त्यौहारों को मिल जुलकर मनाने की परंपरा रही है। बंगाली समाज के लोग हर साल बड़े स्तर पर दुर्गा पूजा महोत्सवों का आयोजन करते आ रहे हैं । यही हमारी संस्कृति की पहचान है। श्री कापड़ी ने कहा कि धार्मिक आयोजन तभी सार्थक होते हैं जब उसमें सभी लोग आपसी भाईचारे के साथ प्रतिभाग करें। उन्होंने युवा पीढ़ी से अपने संस्कृति और परंपरा से जुडने का आहवान किया।

 

कार्यवाहक जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि तराई कौमी एकता का गुलदस्ता है। यहां भी सभी धर्म और जाति के लोग अपने अपने त्यौहारों को आपसी सदभाव और मिजुलकर मनाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज में आपसी सदभाव बना रहे और कौमी एकता का गुलदस्ता कभी कमजोर न हो इसके लिए सभी को प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि आज समाज में कुछ लोग जहर घोलकर समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आज ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आज देश को जोड़ने की जरूरत है। देश को तोड़ने वाले नापाक इरादों का मजबूती से मुकाबला करना होगा।

 

महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि शक्ति की देवी मां दुर्गा बुराईयों का नाश करती है। मां दुर्गा की पूजा से सारे विघ्न और संकट स्वतः दूर हो जाते हैं। उन्होंने दुर्गा पूजा महोत्सव के भव्य आयोजन की सराहना की और आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा बुराईयों को त्यागने और अच्छाईयों को ग्रहरण करने का संदेश देती है। दुर्गा पूजा पर सभी को दुर्व्यसनों से दूर रहने का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर बांग्ला नाटक ‘शोतीर ओभिशाप’ का मंचन कर कलाकारों ने मन मोह लिया। साथ ही अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आकर्षण का केन्द्र रहे।

 

इस अवसर पर अध्यक्ष अजय राय, संजय आईस, पवित्र शील, विकास विश्वास, प्रदीप सरकार, शिवदास मल्लिक, असीम गुहा, संजय सरकार, गोविंद सरकार, करन मदक, कौशिक पाल, अनुज हाल्दार, सत्यजीत मजूमदार, अशोक मंडल आदि सहित तमाम लोग मौजूद थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.