Friday, April 19, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

जेसीज पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में वसंत पंचमी का पावन पर्व मनाया गया। इस अवसर पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। वसंत पंचमी ज्ञान एवं संगीत की देवी सरस्वती का त्योहार है। वे कला, सौंदर्यशास्त्र, अज्ञानता, अविद्या और अंधकार को दूर कर प्रकाश, माधुर्य, सद्भाव, पवित्रता और प्रसन्नता का संचार करती है।

उत्सव की शुरुआत पूजा और हवन के साथ हुई, जिसके बाद पतंगबाजी हुई। इस अवसर को संगीत-नृत्य, रंगीन पतंगों को उड़ाने, पीले चावल बनाने और पीले कपड़े पहनने के साथ मनाया जाता है, जो शुभता का प्रतीक है। विद्यार्थियों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ गतिविधियों में भाग लिया। विद्यार्थियों ने अपनी खूबसूरत पतंगों से आकाश को रंगो से भर दिया। शिक्षक और अन्य स्टाफ सदस्य भी छात्रों के साथ समारोह में शामिल हुए, जिससे उत्सव को उल्लास से परिपूर्ण कर दिया। आज के शुभ दिन दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद समारोह हुआ।

विद्यालय के महासचिव श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर ने प्रधानाचार्य, शिक्षकों और कक्षा के प्रतिनिधियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यार्थियों को शुभ अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जो जीवन में ज्ञान को महत्व देता है वह सदैव उन्नति के मार्ग पर अग्रसर रहता है। उन्होंने कहा कि अपने संस्कारों एवं संस्कृति को संरक्षित करने एवं परंपराओं और संस्कृति को आत्मसात करने की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ने विद्याथियों को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि सही दिशा में किया गया सतत परिश्रम सफलता प्राप्त करने में सहायता करता है। मुख्य अध्यापिका श्रीमती लतिका अरोड़ा द्वारा विद्यार्थियों को आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं प्रदान की गई। उन्होंने सीबीएसई द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देश एवं नियमों की जानकारी दी।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.