Saturday, July 27, 2024

Latest Posts

15 व 16 अक्टूबर 2022 को देशभर में आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) को एक महीना बीत गया है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 25 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रानुसार इस परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे।

UPSSSC PET 2022 :जानें कब आएगा पीईटी रिजल्ट और कब जारी होगा यूपी लेखपाल भर्ती का नोटिफिकेशन

Media Solution Initiative Published by: Pushpendra Mishra Updated Thu, 24 Nov 2022 04:12 PM IST
सार

15 व 16 अक्टूबर 2022 को देशभर में आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) को एक महीना बीत गया है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 25 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रानुसार इस परीक्षा के नतीजे जल्द ही जारी किए जाएंगे।

UPSSSC PET 2022

विस्तार

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड(यूपीएसएसएससी) द्वारा 15 व 16 अक्टूबर 2022 को देशभर में आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) को एक महीना बीत गया है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 25 लाख से अधिक अभ्यर्थी इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। 4 शिफ्टों में ऑफलाइन आयोजित की गई इस परीक्षा के लिए 37 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निकलने वाली समूह ग की भर्तियों के लिए पीईटी स्कोर वाले अभ्यर्थियों को भर्ती में शामिल होने का मौका दिया जाता है। 2022 में दूसरी बार आयोजित हुई इस परीक्षा के बाद अभ्यर्थी लगातार बोर्ड की वेबसाइट पर निगाह बनाए हुए हैं। हाल ही में यूपी सरकार द्वारा लिए गए एक फैसले के कारण अभ्यर्थियों के बीच रिजल्ट को लेकर एक अलग ही चर्चा शुरू हो गई है। एक अधिकारी का मानना है कि 27 अक्टूबर को 2022 को खत्म हो रहे यूपीएसएसएससी पीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता को जब 8 जनवरी तक बढ़ाया गया है तो जाहिर है कि नतीजा अभी जारी नहीं होगा। क्योंकि जब 2022 पीईटी रिजल्ट जारी होगा तो उस स्कोर की एक वर्ष की वैधता उसी दिन से शुरू हो जाएगी। उत्तर प्रदेश में पीईटी स्कोर पर लेखपाल भर्ती का आयोजन किया जाना है। अगर आप भी यूपी लेखपाल परीक्षा में आवेदन करने की तैयारी कर रहे हैं तो इसकी कम्प्लीट तैयारी करके परीक्षा में सफल होने के लिए सफलता डॉट कॉम द्वारा शुरू किए गए नि:शुल्क UP Lekhapal Crash Course : Subscribe Now की सहायता ले सकते हैं।

लेखपाल भर्ती में इतने पदों पर होगी भर्ती 

पीईटी परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी लेखपाल परीक्षा नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश सरकार के राजस्व विभाग में हुए प्रमोशन के कारण तकरीबन 4000 पद खाली हुए हैं और उससे पहले के रिक्त पदों को मिला दें तो कुल 4500 पदों पर लेखपाल भर्ती निकाली जाएगी।

पीईटी में इस स्कोर वाले को मिल सकता है लेखपाल भर्ती में मौका 

PET 2022 में 65-70 अंक लाने वाले अभ्यर्थियों को UPSSSC द्वारा निकाली जाने वाली अगली लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिल सकता है। बीती कटऑफ की बात करें तो सामान्य कैटेगरी 62.96, ओबीसी 61.80, एससी 44.71 आदि को शॉर्टलिस्ट किया गया था। 2021 में 8085 पदों पर लेखपाल की भर्ती निकाली गई थी।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी :

अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम के कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता इस वक्त SSC CGL, SSC GD, CTET, UP लेखपाल, SBI क्लर्क, SBI पीओ, दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ रेलवे की विभिन्न भर्तियों के लिए बैच और फ्री कोर्सेस चला रहा है। इन कोर्सस में दिल्ली की एक्सपर्ट फैकल्टी छात्रों को उनकी परीक्षा के लिए तैयार करती है। इन कोर्सेस से जुड़कर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठकर कम्प्लीट तैयारी कर सकते हैं और सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता डॉट कॉम की वेबसाइट पर विजिट कर या अपने फोन में safalta app डाउनलोड कर इन कोर्सेस से जुड़ें और अपनी परीक्षा की सम्पूर्ण तैयारी कर सफलता सुनिश्चित करें।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.