Thursday, May 30, 2024

Latest Posts

जंयती पर स्व. इंदिरा गांधी को किया नमन

रूद्रपुर। जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी ने रविवार को देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की जयंती धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा एवं महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क स्थित इंदिरा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान इंदिरा गांधी अमर रहे के नारे भी लगाए गये और स्व. इंदिरा गांधी के बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि स्व. इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री बनीं। इससे देश का मान बढ़ा। स्व. इंदिरा ने अपने कुशल नेतृत्व से देश को नई दिशा दी। देश की दिशा और दशा बदलने में इंदिरा जी की बहुत बड़ी भूमिका रही है। उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश के प्रति स्व. इंदिरा गांधी काफी समर्पित थी। सभी को उनसे सीख लेनी चाहिए। पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश की अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहूति दी थी। श्री गावा ने कहा कि देश में हरित क्रांति, निजी बैंकों का राष्ट्रीयकरण, शिमला समझौते के फलस्वरुप बांग्लादेश का उदारीकरण, पहले आदमी को अंतरिक्ष में भेजना और विदेशी नीतियों की सुविधा देना उनके कुशल नेतृत्व को दर्शाता हैं। उनका योगदान अविस्मरणीय रहेगा।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा कि भारतीय राजनीति के इतिहास में इंदिरा गांधी को विशेष रुप से याद रखा जाता है। उनकी महानता इतनी थी कि विपक्ष के नेता होते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल विहारी वाजपेयी ने उन्हें दुर्गा का अवतार की संज्ञा दी थी। एक तेज तर्रार, त्वरित निर्णायक क्षमता और लोकप्रियता ने इंदिरा गांधी को देश और दुनिया की सबसे ताकतवर नेताओं में शुमार कर दिया। इंदिरा गांधी को तीन कार्य के लिए देश सदैव याद करता है। पहला बैंकों का राष्ट्रीयकरण, दूसरा पाकिस्तान को पराजित कर बंगलादेश का उदय करने एवं तीसरा राजा-राजबाड़ी प्रथा को समाप्त करना। श्री शर्मा ने कहा कि आज विकसित भारत का जो स्वरूप है उसमें इंदिरा गांधी का बड़ा योगदान रहा है। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सौरभ चिलाना, योगेश चौहान, सुनील आर्य, सतीश राजपूत मोहन खेड़ा, संजय गुप्ता, बाबू विश्वकर्मा, शमशेर अली, मुन्ना लाल पवार,राजकुमार सिंह, अशोक मंडल, वजीर अहमद, शुभम मेहरा, इमरान सैफी, दानिश अंसारी, संजय सिरोही, नवीन खेतवपाल, रिंकी कुमार, जयदीप सिंह, परवेज कुरैशी बाबू खान, अरशद खान, अबरार, सुरेश यादव, जमील अहमद, हरी राम, ओमप्रकाश, निजाम, नदीम, खगोपति विश्वास, आसीम पाशा, वसीम अहमद, इकरार हुसैन, रियाज अहमद, ओमप्रकाश, छत्रपाल, उमेद सिंह, बिष्ट, आमिर खान आदि समेत तमाम कांग्रेसी थे।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.