Friday, March 29, 2024

Latest Posts

रूद्रपुर। गर्मी का सीजन आते ही नगर निगम शहर की सफाई को लेकर गंभीर हो गया है। शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए मेयर रामपाल सिंह ने एक बार फिर खुद मोर्चा संभाल लिया है। लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मेयर खुद ही मैदान में उतर गए। उन्होंने हाथों में गल्बस पहनकर स्वयं सेवक संघ, भाजपा कार्यकर्ताओं एवं सफाई कर्मियों के साथ कचरा उठाया और लोगों से शहर को स्वच्छ रखने के लिए आगे आने का आहवान किया। मेयर ने फावड़े से खुद सफाई की और हाथों से कचरा उठाकर स्वयं सेवकों और सफाई मित्रों का हौंसला भी बढ़ाया। उनके इस काम की प्रशंसा हर कोई कर रहा है।

वार्ड नंबर 9 शिव नगर में जन्म भूमि पब्लिक स्कूल के समीप राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवकों एवं भाजपा पदाधिकारियों के साथ मेयर रामपाल सिंह ने वृहद स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ किया। इस दौरान मेयर ने स्वयं सेवकों, भाजपा कार्यकर्ताओं और सफाई मित्रों के साथ खुद फावड़ें से गंदगी को साफ किया उन्होंने कचरे के ढेर में खुद अपने हाथों से सफाई कर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। इस दौरान मेयर ने कहा कि कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना शहर के हर नागरिक की जिम्मेवारी है। हर व्यक्ति सफाई के प्रति अपनी जिम्मेवारी को समझे तभी हम शहर को सुंदर और स्वच्छ बना पायेंगे।

मेयर ने कहा कि लोग सफाई को लेकर सिर्फ नगर निगम का ही मुंह ताकते हैं। जबकि यह एक सामाजिक जिम्मेारी है। अगर लोग नालियों में घरों की गंदगी, पॉलीथीन और अन्य कचरा ना डालें तो नालियों में गंदगी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। इससे न सिर्फ बिमारियां कम होगी बल्कि बरसात के समय में होने वाले जलभराव से भी निजात मिलेगी। मेयर ने लोगों से घर एवं दुकान का कचरा प्रतिदिन नियमित रूप से निगम के सफाई मित्रों को पृथक-पृथक डस्टबिन में सूखा एवं गीला कचरा डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि कचरा किसी भी हालत में सड़क, नाली नहीं डाले, इससे अपने ही मोहल्ले के लोग बीमार पड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में देश में प्रथम स्थान दिलवाना उनकी प्राथमिकता है इसमें हर व्यक्ति को सहभागिता करनी होगी। हम सबका यह प्रयास होना चाहिए कि सही ढंग से निर्धारित स्थान पर ही कचरा फेंके जिससे सड़कों पर कचरा पड़ा न रहे। मेयर रामपाल ने कहा सभी सफाई मित्रों ने विशेषकर कोरोना संक्रमण काल के दौरान शहर को स्वच्छ रखने में देवदूत जैसा कार्य किया है, उनका सम्मान करें और उन्हें यथा संभव सहयोग दें।
इस मौके पर धीरेश गुप्ता, अनिता बरेठा,कविता सागर, शिवकुमार गौतम , शंकर विश्वास, एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मंडल कार्यवाह अमित जी , सह मंडल कार्यवाह प्रणय जी , सह जिला कार्यवाह बरीत सिंह जी , नगर संघचालक लक्ष्मी नारायण जी, सम्राट जी ,हर्षित जी, जतिन जी,वैभव जी,सोनू जी,अभय जी, नितिन जी,सचिन जी,लखवेन्द्र जी,शुभम ठाकुर जी,नीरज जी,शुभम जी, सुमित जी,मनवीर जी,शुभम रस्तोगी जी ,संजू जी ,सागर जी

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.