केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड राज्य स्थापना की प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड राज्य स्थापना की प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं श्री भट्ट ने राज्य की स्थापना के संघर्ष के लिए शहीद हुए राज्य आंदोलनकारियों व राज्य संघर्ष में दिन-रात जुटे राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया है।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड राज्य अपने 22 वर्षों की यात्रा पूरी कर चुका है 22 वर्ष पहले जब राज्य अलग हुआ था तो राज्य आंदोलनकारियों के अनुरूप सरकारों ने धीरे-धीरे काम करना शुरू किया आज सड़क, पेयजल, चिकित्सा, शिक्षा का इंफ्रास्ट्रक्चर राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचाने का काम किया गया है। श्री भट्ट ने कहा कि आज राज्य के पास अपने मेडिकल कॉलेज, अपना एम्स, चारधाम कनेक्टिविटी, भारत माला प्रोजेक्ट, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल मार्ग और आखरी पर्वतीय गांव में रोड कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं लगातार बढ़ रही है। श्री भट्ट ने कहा कि राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं के अनुरूप राज्य के समग्र विकास के लिए सरकार कटिबद्ध है श्री भट्ट ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार और केंद्र में मोदी सरकार के समन्वय से उत्तराखंड का चौमुखी विकास हो रहा है उन्होंने कहा कि राज्य के इस विकास में राज्य के प्रत्येक नागरिक का योगदान है और श्री भट्ट ने अपेक्षा की कि भविष्य में भी राज्य के बेहतर और समग्र विकास के लिए आम जनमानस के साथ मिलकर सरकार प्रत्येक क्षेत्र में नए आयाम और कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री भट्ट ने पुनः राज्य के निर्माण के संघर्ष के दौरान शहीद हुए राज्य आंदोलनकारियों को नमन किया है तथा राज्य आंदोलन के संघर्ष में साथी रहे राज्य आंदोलनकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

More From Author

ब्लॉक प्रमुख ममता जलहोत्रा द्वारा सार्वजनिक स्थान पर सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया

उत्तराखण्ड महोत्सव (राज्य स्थापना दिवस) पूरे जनपद में पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया,जनपद प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *