Sunday, February 25, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

एनएसएस के शिविर भविष्य निर्माण में सहायकः शर्मा

रूद्रपुर। आदित्यनाथ राजकीय झा इंटर कॉलेज रुद्रपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर जनजागरूकता के कार्यक्रमों के साथ संपन्न हो गया

समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने शिरकत करते हुए स्वयं सेवियों से शिक्षा के साथ साथ संस्कारों को भी ग्रहण करने का संदेश दिया। समापन कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विकास शर्मा ने दीप प्रज्वलित करके किया। उन्होंने एनएसएस शिविर के आयोजन की सराहना की। साथ ही कहा कि छात्र जीवन में व्यक्तित्व के निर्माण के लिए विद्यार्थियों में रचनात्मक कौशल होना जरूरी है। राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविरों में सहभागिता करने से व्यक्तित्व में निखार आता है। उन्होंने कहा कि एनएसएस के शिविर भविष्य निर्माण में सहायक होते हैं। स्वयंसेवियों को इस शिविर में मिलने वाला ज्ञान अपने साथियों के साथ साझा करना चाहिए। ऐसे शिविरों से छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ समाज के बारे में जानने व उनकी समाज के प्रति क्या जिम्मेदारियां हैं, इसकी जानकारी हासिल होती है। युवाओं को ऐसे शिविरों का लाभ उठाकर अपने व्यक्तित्व को निखारना चाहिए। साथ ही अनुशासन के दायरे में रहकर हमेशा भविष्य निर्माण के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। श्री शर्मा ने शिविरार्थियों को समाज व राष्ट्र की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का आहवान करते हुए कहा कि शिविर में जो भी ज्ञान उन्होनंे हासिल किया है। उसे अपने जीवन में उतारें। तभी शिविर का उद्देश्य सार्थक होगा।

शिविर में नशे के दुष्प्रभाव एवं मोबाइल के अधिक उपयोग से होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी भी दी गयी। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विकास शर्मा का स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान विशिष्ट अतिथि टिंकू तोमर, प्रधानाध्यापक दया शंकर पांडे, शिक्षक गण शर्मा जी, यतेंद्र यादव आदि अनेक शिक्षक एवं छात्र उपस्थित रहे ।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.