Sunday, February 25, 2024

Latest Posts

रिपोर्टर राजीव कुमार उधम सिंह नगर

अपनी जान जोेखिम में डालकर 25 जिन्दगियों को बचाने वाले जनपद ऊधमसिंहनगर में तैनात आरक्षी चालक, श्री नरेश जोशी को महामहिम राष्ट्रपति द्वारा जीवन रक्षा पदक प्रदान किये जाने पर समस्त पुलिस परिवार की ओर से बधाई।

30 अगस्त, 2022 की प्रात: 05:00 बजे जनपद ऊधमसिंहनगर के आजाद नगर, ट्रांजिट कैम्प में कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया के रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने देखा कि कबाड़ के गोदाम में एक गैस सलेण्डर से विषैली गैस अमोनिया का रिसाव हो रहा था जिससे आस-पास के कई लोगों की आँखों में जलन तथा सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और लोगों को विषैली गैस रिसाव से दम घुटकर मौत होने की संभावना भी बन चुकी थी।

विषैली गैस सिलेंडर को आरक्षी चालक नरेश जोशी द्वारा आपने अदम्य शाहस एवं वीरता का परिचय देते हुये अपनी जान की परवाह न करते हुये स्वयं सिलेण्डर को टुक-टुक (ई-रिक्शा) में रखकर उसका संचालन कर घनी आबादी एवं गलियों से दूर ले जाया गया तथा मेन रोड से प्रश्नगत् सिलेण्डर को वाहन के माध्यम से दूर ले जाया गया।

श्री नरेश जोशी ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुये जहरीली गैस सिलेंडर को हटाकर अपनी जान की परवाह किये बिना 25 लोगों की जान बचाई।

मीडिया सेल
जनपद उधम सिंह नगर

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.