Saturday, June 15, 2024

Latest Posts

अग्रवाल समाज एकता अभियान द्वारा चलाये जा रहें नि:शुल्क योग एवं मर्म चिकित्सा शिविर का सफलता पूर्वक समापन हुआ

काशीपुर अग्रवाल समाज एकता अभियान के निर्देशन में 21 मई से राम लीला ग्राउंड में एक योग एवं मर्म चिकित्सा शिविर चलाया जा रहा था जिसमें रोज प्रात: 6:30 से योगा कराने के बाद जरूरतमंदो की जाँच के बाद उन्हें कुशल मर्मचिकित्सको के द्वारा प्राकृतिक एवं आयुर्वेदिक चिकित्सा उपलब्ध कराई गयी, जिसका आज 28 मई को सफलता पूर्वक समापन हुआ। इसके मुख्य अतिथि 82 वर्षीय योगी सत्यपाल सिंह रहे, आपने ज़ब से होश सम्हाला है तब से योग को जीवन का लक्ष्य बनाया है और आज भी पूर्ण स्वस्थ हैं । शिविर में आये हुए एम. जी. आर. यूनिवर्सिटी, तमिलनाडु के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. पवित्रण, नाड़ी विशेषज्ञ डॉ. निर्भय एवं नाड़ी विशेषज्ञ डॉ. सुजीत सिंह के कुशल चिकित्सा तकनीको का 200 से अधिक मरीजों नें फायदा उठाया। नगर महापौर उषा चौधरी जी भी प्रतिदिन शिविर का हिस्सा बनी। प्रतिदिन योग में शामिल होनें वाले योगी भाई बहनों नें बताया की योग को किस उम्र में और कैसे करना है, उन्हें ये सही तरीके से इस शिविर में आकर ही पता चला है।
अग्रवाल समाज एकता अभियान की राष्ट्रीय सचिव सुरभि अग्रवाल के अनुसार वर्तमान परिवेश एवं दिनचर्या के चलते लोगों को योगा, प्राकृतिक चिकित्सा और मर्म चिकित्सा के महत्व को समझना चाहिए। कार्यक्रम प्रबंधक श्री मनोज अग्रवाल जी के कहा कि जहाँ एक ओर बिगड़ते खानपान से स्वास्थ्य प्रभावित हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर भागमभाग भारी जिंदगी में लोग अपने लिए समय ही नही निकाल पाते ऐसे में यदि प्रतिदिन प्रात: 30 मिनट योगा को दे दिए जाये तो व्यक्ति बढ़ती बीमारियों और अंग्रेजी दवाइयों के दवाब से अपने आप को बचा सकता है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सत्यपाल सिंह जी नें इसे अग्रवाल समाज एकता अभियान द्वारा लोगों की स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति उठाया गया बड़ा कदम बताते हुए कर्यक्रम और सम्पूर्ण शिविर की सरहना की और भविष्य के लिए पूरी टीम को शुभकामनायें दी।
तीनों डॉ. की टीम नें आश्वासन दिया कि मरीज चाहें तो भविष्य में भी उनसे सम्पर्क बनाये रख सकते हैं और मरीजों को समय समय पर सही निर्देशन मिलता रहेगा। इसी के साथ स्वाति अग्रवाल और कनिष्का का भी सम्मान किया गया।
समुपूर्ण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष सुरभि बंसल, प्रगति अग्रवाल, पूजा अग्रवाल, मिनाक्षी अग्रवाल, विजेता अग्रवाल, तनवी अग्रवाल, शिप्रा अग्रवाल, कल्पना अग्रवाल, सपना अग्रवाल, शिप्रा अग्रवाल, शिल्पी अग्रवाल, दिव्यांशी अग्रवाल सर्वेश शर्मा शाशी ,जितेंदर हुड़्डा,महेश चंद्र अग्रवाल,खजान् सिंह,मनोज अग्रवाल्,रेनू जी अर्थव अग्रवाल लखविंदर सिंह छिना अर्पित अग्रवाल, सदस्यों का विशेष सहयोग रहा। सचिव सुरभि अग्रवाल नें सभी सदस्यों का उनके सहयोग के लिए तहे दिल से धन्यवाद प्रेषित किया और कहा उनकी टीम भविष्य में भी ऐसे ही क्रियाशील रहते हुए विभिन्न कार्यक्रम करती रहेगी।

About The Author

Latest Posts

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.